धोनी बने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की इस दशक की टीम के कप्तान, दो और भारतीय खिलाड़ियों ने बनाई है टीम में जगह

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दशक के लिए अपनी टीम की घोषणा की है। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को इस टीम का कप्तान चुना गया है। धोनी के साथ इस टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम भी शामिल है।

dhoni

धोनी को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी इस दशक की टीम का कप्तान चुना है।


भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और कैप्टन कूल के नाम से प्रसिद्ध महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी, उनकी बैटिंग स्किल्स और विकेट के पीछे उनकी फुर्ती के सभी दीवाने हैं। अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी धोनी को उचित सम्मान दिया है।


ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड यानी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दशक के लिए अपनी क्रिकेट टीम चुनी है। धोनी को इस टीम का कप्तान चुना गया है। इस टीम में धोनी के साथ दो और भारतीय खिलाड़ी भी शामिल हैं, जिनमें पहला नाम है भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और दूसरा नाम है हिटमैन के नाम से मशहूर भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा का।


धोनी ने 350 वनडे मैचों की 297 पारियों में 10 हज़ार 773 रन बनाए हैं, जिनमे एक पारी में धोनी का उच्चतम स्कोर 183 रन रहा है। वनडे में धोनी ने 10 शतक और 76 अर्धशतक भी जड़े हैं।




ये है पूरी टीम

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा बनाई गई इस टीम के सभी खिलाड़ियों बात करें तो इस टीम में रोहित शर्मा को बतौर ओपनर चुना गया है, जबकि दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला को दूसरे नंबर पर उतारा गया है।


भारतीय वनडे टीम में नंबर 3 पर उतरने वाले टीम के कप्तान विराट कोहली को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में भी नंबर 3 पर ही जगह दी है। मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका के धुआँधार बैट्समैन एबी डिविलियर्स को चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए चुना गया है।


बांग्लादेश के कप्तान रह चुके ऑलराउंडर शाकिब अल हसन इस टीम में पांचवें नंबर पर हैं, जबकि इंग्लैंड के जोस बटलर को छठे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए चुना गया है।


सातवें नंबर पर आते हैं टीम के कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी, जबकि आठवाँ स्थान अफ़ग़ानिस्तान के स्पिनर राशिद खान को मिला है।


फिर नंबर आता है ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज मिचेल स्टार्क का जिसके बाद दसवें नंबर पर उतरेंगे न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट। अपनी गेंदबाजी से विरोधियों को हैरान करने वाले और अपनी खतरनाक यॉर्कर के लिए मशहूर रहे श्रीलंका के गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा इस लिस्ट में 11वें नंबर पर आते हैं।


गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा चुनी गई इस टीम में मिचेल स्टार्क के अलावा कोई भी अन्य ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शामिल नहीं है।


Montage of TechSparks Mumbai Sponsors