मिलिए IPL 2020 में खेलने वाले पहले कश्मीरी क्रिकेटर 18 वर्षीय अब्दुल समद से, सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 लाख में खरीदा

By yourstory हिन्दी
December 24, 2019, Updated on : Tue Dec 24 2019 06:31:30 GMT+0000
मिलिए IPL 2020 में खेलने वाले पहले कश्मीरी क्रिकेटर 18 वर्षीय अब्दुल समद से, सनराइजर्स हैदराबाद ने 20 लाख में खरीदा
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

आईपीएल के अगले सीजन यानी आईपीएल 2020 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने हाल ही में आयोजित आईपीएल नीलामी में 18 वर्षीय बल्लेबाज, अब्दुल समद को 20 लाख रुपये में खरीदा है। वह आईपीएल 2020 में खेलने वाले जम्मू और कश्मीर के पहले क्रिकेटर हैं।


क

अब्दुल समद (फोटो क्रेडिट: Rediff, Cricktracker)




अगले साल अप्रैल में होने वाले आईपीएल 2020 के लिए हाल ही में नीलामी प्रक्रिया पूरी हुई। हर बार की तरह इस बार भी आईपीएल में आठ टीमें खिताब जीतने के लिए एक दूसरे से भिड़ेंगी।


हालांकि उससे पहले हुई नीलामी प्रक्रिया में हर साल की तरह सभी टीमों ने अपने-अपने खाली स्लॉट भर लिए हैं। लगभग सभी टीमों ने हर बार की तरह इस बार भी कुछ शीर्ष खिलाड़ियों के अलावा, जिला और राज्य स्तर के ऐसे खिलाड़ियों को चुना है, जो खेल में अच्छी शुरुआत करने के लिए उतरते हैं, और अपने लिए एक नाम बनाते हैं।


ऐसे ही एक खिलाड़ी हैं अब्दुल समद जिन्हें आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा है। आईपीएल नीलामी में 18 वर्षीय अब्दुल समद को हैदराबाद ने उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा।





इस खिलाड़ी के बारे में खास बात ये है कि यह खिलाड़ी जम्मू-कश्मीर का रहने वाला है जहां धारा 370 हटने के बाद से तनाव है। अब्दुल आईपीएल 2020 के लिए चुने जाने वाले घाटी के पहले खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं।


फिजिकल एजुकेशन टीचर अब्दुल के पिता मोहम्मद फारूक ने बेटे का चयन को लेकर एएनआई से कहा,

"मैं बहुत खुश हूं, मुझे हमेशा उम्मीद थी कि मेरा बच्चा इस स्तर तक पहुंच जाएगा। वह वहाँ पहुँच गया। मैं खुश हूं कि उसे आईपीएल में खेलने का मौका दिया गया है। मैंने खुद क्रिकेट क्लब मैच खेले हैं। मैं एक गेंदबाजी ऑलराउंडर था। मैं हमेशा चाहता था कि मेरे बच्चे क्रिकेट खेलें।”


उन्होंने आगे कहा,

“आईपीएल एक बहुत बड़ा स्तर है, शुरूआत में आईपीएल में जम्मू और कश्मीर के तीन लोग थे। इस स्तर तक पहुँचना बहुत बड़ी बात है। अगर अब्दुल इस जगह पर पहुंच गया है, तो अब कई और बच्चे भी इससे प्रेरित होंगे। यहां इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित हो रहा है। हमारे नवोदित क्रिकेटर यहां बहुत प्रतिभाशाली हैं।”


बता दें कि हैदराबाद ने अब्दुल को टीम में मध्य क्रम के बल्लेबाज के रूप में शामिल किया है, जो टीम की आवश्यकता होने पर गेंदबाजी भी कर सकते हैं। यह क्रिकेटर हाल ही में सैयद मुश्ताक अली टी 20 लीग, विजय हजारे ट्रॉफी और लगातार चल रहे रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में अपने निरंतर प्रदर्शन के लिए सुर्खियों में आया है।


अगर उनके प्रदर्शन के बारे में बात करें तो, 18 वर्षीय इस खिलाड़ी ने एक रणजी ट्रॉफी मैच में 10 चौकों और तीन छक्कों के साथ 78 रन बनाए थे।


(Edited By रविकांत पारीक )


Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close