ऑस्कर जीतकर उसे पाँच टुकड़ों में करना चाहता है ये डायरेक्टर, वजह है बेहद खास

  • +0
Share on
close
  • +0
Share on
close
Share on
close

ऑस्कर मिलने के बाद ‘पैरासाइट’ के निर्देशक बोंग जून हो अपने ऑस्कर अवार्ड को पाँच टुकड़ों में बांटना चाहते थे।

बोंग जून हो को फिल्म पैरासाइट के लिए बेस्ट निर्देशक का ऑस्कर मिला है। (चित्र: ट्वीटर)

बोंग जून-हो को फिल्म पैरासाइट के लिए बेस्ट निर्देशक का ऑस्कर मिला है। (चित्र: ट्वीटर)



दक्षिण कोरियाई फिल्म निर्देशक बोंग जून-हो 92वें अकादमी पुरस्कार पूरी तरह छाए रहे। निर्देशक ने अपनी फिल्म ‘पैरासाइट’ के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड अपने नाम करने के साथ ही उनकी फिल्म ने बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म और स्क्रीनप्ले का अवार्ड भी जीत लिया।


नॉमिनेशन में बोंग के साथ कई दिग्गज निर्देशक भी शामिल थे। इसमें ‘वंस अपॉन आ टाइम...इन हॉलीवुड के निर्देशक क्विंटिन टेरेंटिनो, ‘1917’ के निर्देशक सैम मेंडिस, जोकर के निर्देशक टोड फिलिप्स और आइरिशमैन के निर्देशक मार्टिन स्कॉर्सेसी शामिल थे।


अपनी स्पीच को पूरा करने के लिए बोंग ने दुभाषिए की मदद ली। उन्होने कहा,

“बेस्ट इंटरनेशनल फीचर जीतने के बाद मुझे लगा आज के लिए यह पूरा हो गया है और मैं आराम करने के लिए तैयार था। जब सिनेमा का अध्ययन कर रहा था, तो एक कहावत थी जिसे मैंने अपने भीतर बैठा लिया, वह यह है कि, 'जो सबसे व्यक्तिगत है, वह सबसे रचनात्मक है।”

उन्होने बताया कि जब वह फिल्म स्कूल में थे, तब उन्होने मार्टिन स्कॉर्सेसी की कई फिल्मों का अध्ययन किया। और आज मार्टिन के साथ नामित किया जाना उनके लिए सम्मान की बात है। उन्होने आगे कहा कि जब अमेरिका में लोग उनकी फिल्मों से परिचित नहीं थे, तब क्विंटिन हमेशा उनकी फिल्मों को अपनी लिस्ट में रखते थे। इसके लिए उन्होने क्विंटिन का आभार जताया।


उन्होने आगे कहा,

“टोड और सैम महान निर्देशक हैं और मैं उन्हे एडमायर करता हूँ। अगर अकादमी मुझे आज्ञा दे तो मैं इस पुरस्कार को पाँच भागों में कर सबके साथ बांटना चाहूँगा।”


  • +0
Share on
close
  • +0
Share on
close
Share on
close

Our Partner Events

Hustle across India