Do The Epic Shit: मनी, टाइम और खुद के साथ रिश्ते की जिंदगी में अहमियत को बताती है अंकुर वरिकू की किताब

अंकुर वारिकू की किताब Do Epic Shit 2021 में लॉन्च हुई थी. जो एक एनर्जी से भरपूर और मोटिवेशनल किताब है. उन्होंने लॉन्ग टर्म सक्सेस के लिए एक नियमित रुटीन बनाने की अहमियत, फाइनैंशियल प्लानिंग के फंडामेंटल्स, असफलताओं को स्वीकार करने और उन्हें अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाने के टिप्स देते रहते हैं.

Do The Epic Shit: मनी, टाइम और खुद के साथ रिश्ते की जिंदगी में अहमियत को बताती है अंकुर वरिकू की किताब

Sunday February 12, 2023,

3 min Read

अंकुर वारिकू की किताब Do Epic Shit 2021 में लॉन्च हुई थी, जो एक एनर्जी से भरपूर और मोटिवेशनल किताब है. अंकुर वरिकू एक कंटेंट क्रिएटर होने के साथ एक आंत्रप्रेन्योर भी हैं.

अंकुर किताब से लेकर सोशल मीडिया या फिर इवेंट्स में भी लॉन्ग टर्म सक्सेस के लिए एक नियमित रुटीन बनाने की अहमियत, फाइनैंशियल प्लानिंग के फंडामेंटल्स, असफलताओं को स्वीकार करने और उन्हें अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाने के टिप्स देते रहते हैं.

अंकुर की किताब Do Epic Shit  को काफी यंग जेनरेशन के बीच काफी सराहा गया है. इसकी वजह भी है. किताब में अंकुर ने ऐसे छोटे छोटे पैसेज लिखे हैं जो उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया है और ऑडियंस से भी जबरदस्त रेस्पॉन्स मिला.

आज कल की पीढ़ी जो हर दूसरे दिन खुद से ये सवाल करती है कि उन्हें अपनी जिंदगी में क्या करना है? कहां जाना चाहते हैं? ऐसी उलझनों में अंकुर के पोस्ट काफी साहस देने वाले होते हैं.

उनकी इस किताब को एक मेंटर मान सकते हैं जो लाइफ में आगे बढ़ने के लिए एक टॉनिक की तरह काम करते हैं. किताब में उन्होंने अपनी जिंदगी के अनुभवों, सफलता, असलफता, आदतों, अवेयरनेस, आंत्रप्रेन्योरशिप, मनी और रिश्तों पर बात की है.

किताब में अंकुर ने तीन सबसे बड़े टिप्स शेयर किए हैं. उनके मुताबिक आपका मनी, टाइम और खुद के साथ कैसा रिश्ता है वो बहुत हद तक हमारी जिंदगी के रास्ते को तय करता है.

उन्होंने किताब में जो भी सीख बताई है वो अपने खुद के अनुभवों से सीखकर साझा की है. उन्होंने एक फाउंडर, एक स्टूडेंट और एक आंत्रप्रेन्योर के तौर पर अपने सफर को साझा किया है.

सफलताओं के साथ उन्होंने अपनी जिंदगी की असफलताओं पर भी गहराई से बात की है और उनसे जो सीख मिली है उसे भी उतनी ही गहराई से बताया है.

कुल मिलाकर अगर आप एक इंस्पायर करने वाली और जल्दी आसान भाषाओं में पढ़ी जा सकने वाली किताब ढूंढ रहे हैं तो ये आपके काम आ सकती है.

अंकुर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए भी इन जानकारियों को साझा करते हैं अगर आप उन्हें फॉलो करते हैं तो आपको यकीनन अंदाजा होगा कि अंकुर कैसे और किस तरह का कंटेंट शेयर करते हैं लेकिन किताब के साथ फायदा ये है कि ये सभी चीजें आपको एक जगह मिल जाएंगी.

अगर आप उनके फॉलोअर हैं तो किताब पढ़कर ऐसा लग सकता है कि कुछ नया नहीं है. लेकिन एक अरसे के बाद जब आप जिंदगी में कभी हताश महसूस कर रहे हों तो फास्ट और इंस्टैंट मोटिवेशन के लिए इस किताब को एक बार और पढ़ सकते हैं.

अगर उन्हें नहीं फॉलो करते हैं तो फिर इस किताब को जरूर पढ़ना चाहिए. किताब पढ़ने के बाद आप अपनी जिंदगी, रिश्तों, रुपये-पैसों को लेकर एक नया और फ्रेश नजरिया पाएंगे. आप भी अपनी जिंदगी की असफलताओं को एक नए तरीके से देखेंगे.


Edited by Upasana

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors