Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory
search

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT

DotPe ने Temasek, PayU और अन्य से सीरीज बी फंडिंग में जुटाए 463 करोड़ रुपये

DotPe ने Temasek, PayU और अन्य से सीरीज बी फंडिंग में जुटाए 463 करोड़ रुपये

Monday September 19, 2022 , 3 min Read

बड़े और मध्यम स्तर के व्यापारियों के लिए भारत के अग्रणी टेक मल्टी-चैनल कॉमर्स प्लेटफार्म्स में से एक, DotPe ने आज घोषणा की कि उसने Temasek के नेतृत्व में सीरीज बी फंडिंग राउंड में 58 मिलियन डॉलर (करीब 463 करोड़ रुपये) जुटाए हैं. इस राउंड में मौजूदा निवेशकों PayU, जोकि Prosus का पेमेंट और फिनटेक बिजनेस है, और InfoEdge Ventures की भागीदारी देखी गई. Mitsubishi और Naya Capital नए निवेशकों के रूप में शामिल हुए.

DotPe वर्तमान में अपने पोर्टफोलियो में  McDonald's, 24 Seven और Taco Bell जैसे स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ब्रांडों सहित 7.5 मिलियन से अधिक ब्रांड्स को सर्विस प्रोवाइड करता है. 2020 में स्थापित, डॉटपे का मर्चेंट-बेस लॉन्च के बाद से 3 गुना से अधिक हो गया है.

DotPe के को-फाउंडर और सीईओ, शैलाज नाग ने कहा, “हमने DotPe की शुरुआत O2O कॉमर्स सेगमेंट में प्राइमरी एनबलर और डिसरप्टर बनने के विजन के साथ की थी. हमारी कंपनी ने अब तक बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. हालांकि, बाजार के अवसरों के मामले में मौजूदा व्यापारी मुश्किल से हिमशैल की नोक हैं - भारत में लाखों ऑफ़लाइन व्यवसाय सरल, प्रभावी और किफायती तकनीक के नेतृत्व वाले उपकरणों की प्रतीक्षा कर रहे हैं. जैसा कि हम अपने ओमनी-चैनल समाधानों के साथ व्यवसाय के विकास के अवसरों का लोकतंत्रीकरण करते रहते हैं और टेक्नोलॉजी को अधिक किफायती और सुलभ बनाते हैं, हम वित्तीय सेवाओं में प्रवेश करने और व्यापारियों को उनके विकास को टर्बोचार्ज करने के लिए बिजनेस लोन और क्रेडिट लाइनों के साथ सशक्त बनाने की योजना बना रहे हैं.”

PayU में स्ट्रैटेजी और ग्रोथ के ग्लोबल हेड, विजय अगिचा ने निवेश पर कमेंट करते हुए कहा, “हम DotPe की स्थापना के बाद से जुड़े हुए हैं और भारत में व्यवसायों के लिए दैनिक कार्यों को मौलिक रूप से बदलने की इसकी क्षमता में विश्वास करते हैं. एक समग्र भारतीय मर्चेंट इकोसिस्टम के लिए PayU के विजन और इस स्थान को डिजिटाइज़ करने में DotPe के अभूतपूर्व कार्य के बीच तालमेल है. हम डिजिटलीकरण के लाभों के साथ और अधिक भारतीय व्यवसायों को सशक्त बनाने और देश के व्यापारी समुदाय के लिए एक उज्जवल भविष्य का सह-निर्माण करने के लिए तत्पर हैं."

आपको बता दें कि DotPe सेलर्स को कॉमर्स सॉल्यूशंस, मार्केटिंग सॉफ्टवेयर और बैंकिंग सर्विसेज के एक इकोसिस्टम के साथ अपने बिजनेस को चलाने, मैनेज करने और विकसित करने के लिए इंटीग्रेटेड ओमनी-चैनल सॉल्यूशन प्रोवाइड करता है. यह प्लेटफॉर्म वन स्टॉप डेस्टिनेशन है जो एसएमबी से लेकर फॉर्च्यून 500 ब्रांडों तक सभी प्रकार और आकार के बिजनेस मालिकों को सर्विस प्रोवाइड करता है.


Edited by रविकांत पारीक