Fino Payments Bank ने बचत जमा पर ब्याज दर बढ़ाकर 5 प्रतिशत की

By रविकांत पारीक
January 10, 2023, Updated on : Tue Jan 10 2023 08:54:19 GMT+0000
Fino Payments Bank ने बचत जमा पर ब्याज दर बढ़ाकर 5 प्रतिशत की
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

फिनो पेमेंट्स बैंक (Fino Payments Bank) ने 1 लाख रुपये से ज्यादा की जमा राशि पर 5 प्रतिशत प्रतिवर्ष की ब्याज दर की घोषणा की है.


ब्याज दर बढ़ने के अलावा, बैंक के ग्राहकों को अपनी जमा राशि पर ब्याज का मासिक पे-आउट भी मिलेगा.


बैंक के बचत खातों पर मौजूदा 2.75 प्रतिशत प्रति वर्ष की ब्याज दर की जगह यह नई ब्याज दर 7 जनवरी, 2023 से लागू होगी.


मेजर आशीष आहूजा, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, फिनो पेमेंट्स बैंक ने कहा, "हमें ब्याज दर में वृद्धि की घोषणा करने की खुशी है, जिससे हमारे 60 लाख मौजूदा ग्राहकों और हमसे हर माह जुड़ने वाले 2.5 लाख से ज्यादा ग्राहकों को फायदा होगा. एक ग्राहक केंद्रित बैंक के रूप में हमारा उद्देश्य बचत की आदत को प्रोत्साहन देना, ग्राहकों को ज्यादा रिटर्न प्राप्त करने में मदद करना और उनकी मेहनत की कमाई को सुरक्षित रखना है. ज्यादा ब्याज दर की मदद से ग्राहक ज्यादा बचत कर पाएंगे, जिससे उन्हें ज्यादा फायदा होगा. ब्याज के मासिक पेआउट की अतिरिक्त सुविधा से ग्राहकों का विश्वास और संलग्नता बढ़ेंगे."


फिनो बैंक का 12.2 लाख टेक-इनेबल्ड प्वाईंट्स का विस्तृत नेटवर्क ग्राहकों को लगभग डोरस्टेप बैंकिंग सेवाएं प्रदान करता है. ज्यादा लंबे समय तक और वीकेंड्स पर भी खुले रहने वाले ये नज़दीकी प्वाईंट ग्राहकों को ईकेवाईसी ऑथेंटिकेटेड फिनो बैंक अकाउंट तुरंत खुलवाने और हाथों हाथ एक्टिव डेबिट कार्ड प्राप्त करने में मदद करते हैं.


इसके अलावा ग्राहक अपनी सुविधा के अनुसार कभी भी पैसा निकाल सकते हैं या मनी ट्रांसफर विनिमय कर सकते हैं. इस नए युग के बैंक का फिनोपे मोबाईल ऐप डिजिटल रूप से जागरुक ग्राहकों को कभी भी और कहीं से भी बैंकिंग करने में समर्थ बनाता है.


ध्यान देने वाली बात है कि पेमेंट्स बैंकों को एक दिन के अंदर केवल 2 लाख रु. तक की जमा राशि रखने की अनुमति होती है. बचत खाते में इससे ज्यादा जमा राशि होने पर उसे साझेदार बैंक के स्वीप खाते में भेजा जा सकता है. फिनो बैंक ने अपने ग्राहकों को स्वीप सुविधा प्रदान करने के लिए सूर्योदय स्मॉल फाईनेंस बैंक के साथ साझेदारी की है.


प्रदर्शन की बात करें तो वित्तवर्ष 2023 की पहली छमाही के अंत तक बैंक के पास 845 करोड़ रु. से ज्यादा की जमा राशि थी. अपने विस्तृत वितरण नेटवर्क के बल पर बैंक ने लगभग 13.6 लाख नए कासा खाते खोले, और 1.21 लाख करोड़ रु. का विनिमय संभव बनाया, तथा वित्तवर्ष 2023 की पहली छमाही में 24 करोड़ रु. का प्रॉफिट आफ्टर टैक्स (पीएटी) दर्ज किया.

यह भी पढ़ें
जानिए कौन है सुरिंदर चावला, जो बने Paytm Bank के एमडी, सीईओ
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close