फिनटेक स्टार्टअप Syntellect ने जुटाई प्री-सीरीज ए फंडिंग

By yourstory हिन्दी
September 30, 2022, Updated on : Fri Sep 30 2022 06:12:29 GMT+0000
फिनटेक स्टार्टअप Syntellect ने जुटाई प्री-सीरीज ए फंडिंग
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

मुंबई स्थित ग्लोबल अफोर्डेबल हाउसिंग फिनटेक स्टार्टअप Syntellect ने यूके स्थित Reall से प्री-सीरीज ए राउंड में स्ट्रैटेजिक इन्वेस्टमेंट हासिल किया है. ताजा फंडिंग का उपयोग भारत, अफ्रीका और दक्षिण अमेरिका में अफोर्डेबल हाउसिंग सॉल्यूशन के लिए Syntellect के फ्लैगशिप प्रोडक्ट RightProfile को और बनाने और बढ़ावा देने के लिए किया जाएगा.


Syntellect की फाउंडर और सीईओ सुमेधा सालुंखे नाइक ने कहा, "हमने दुनिया में आर्थिक असंतुलन चयनात्मक उधार को बदलने के लिए RightProfile का निर्माण किया है. Reall से मिली इस फंडिंग के साथ, हम अपने प्लेटफॉर्म को विकसित करने का इरादा रखते हैं, अपनी क्षमताओं को भारत, अफ्रीका और दक्षिण अमेरिका के ऋणदाताओं और प्रमोटरों तक ले जाना चाहते हैं. हम दुनिया भर में किफायती आवास को वास्तविकता बनाने के मिशन पर हैं, जबकि उधारदाताओं को अनावश्यक जोखिम उठाए बिना अपने ग्राहक आधार का विस्तार करने में मदद मिलती है."


RightProfile आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI), मशीन लर्निंग (ML), स्टैटिक्स, स्पेशलाइज्ड प्रोग्रामिंग और एडवांस्ड एनालिटिक्स का लाभ उठाता है ताकि जरूरी इनसाइट्स को देखते हुए काम किया जा सके और कई मापदंडों के आधार पर ऋणदाताओं को सही निर्णय लेने में मदद की जा सके. और विश्व स्तर पर टॉप 20 ट्रेड्स के लिए कस्टमाइज किया जा सके.


2017 में अपनी स्थापना के बाद से, RightProfile ने 14,000 से अधिक ग्राहकों के लिए ग्राहक प्रोफाइल तैयार किया है, जिसका दावा कंपनी ने एक बयान में किया है.


Reall में एशिया की हेड ऑफ ऑपरेशंस लौरा हॉवलेट ने कहा, "Syntellect का RightProfile टूल टिकाऊ घरों के लिए किफायती फंडिंग तक पहुंच दिलाने वाला एक महत्वपूर्ण प्लेटफॉर्म है. Reall भारत और उसके बाहर लाखों कम आय वाले और गैर-वेतनभोगी परिवारों के लिए आवास बाजार के परिदृश्य को बदलने के लिए Syntellect के साथ साझेदारी करने और उनके साथ मिलकर काम करने के लिए उत्साहित है."


Reall को किफायती आवास और शहरी विकास में 30 से अधिक वर्षों का अनुभव है. कंपनी के बयान के अनुसार, £43 मिलियन के निवेश पोर्टफोलियो के साथ, Reall बेहतर आवास के साथ कम आय वाले 73,000 से अधिक लोगों तक पहुंच गया है.


Edited by रविकांत पारीक