मेटा क्रिकेट लीग के लिए दुनिया का पहला मोशन कैप्चर NFT लॉन्च, गेमिंग और ट्रेडिंग दोनों कर सकेंगे यूजर्स

By yourstory हिन्दी
January 20, 2023, Updated on : Fri Jan 20 2023 06:38:19 GMT+0000
मेटा क्रिकेट लीग के लिए दुनिया का पहला मोशन कैप्चर NFT लॉन्च, गेमिंग और ट्रेडिंग दोनों कर सकेंगे यूजर्स
Jump.trade की ओर से लॉन्च इस एनएफटी को MCL सिग्नेचर शॉट नाम दिया गया है, जो 10,000 NFT का कलेक्शन है. इन एनएफटी को ट्रेड तो किया जा सकता है. साथ में मेटा क्रिकेट लीग गेम के दौरान इनसे गेम भी खेला जा सकता है और ये कलेक्टिबल भी हैं.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

जम्प ट्रेड ने मेटा क्रिकेट लीग गेम के लिए दुनिया का पहला मोशन कैप्चर एनएफटी लॉन्च किया है. कंपनी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी.


इस एनएफटी को MCL सिग्नेचर शॉट नाम दिया गया है, जो 10,000 NFT का कलेक्शन है. इन एनएफटी को ट्रेड तो किया जा सकता है. साथ में मेटा क्रिकेट लीग गेम के दौरान इनसे गेम भी खेला जा सकता है और ये कलेक्टिबल भी हैं.


MCL सिग्नेचर शॉट NFT मोशन कैप्चर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है. जिसकी वजह से मेटा क्रिकेट लीग में क्रिकेट प्लेयर्स बिल्कुल असल जिंदगी के प्लेयर्स की तरह नजर आते हैं. गेम के अंदर होने वाले मूवमेंट भी बिल्कुल असली लगते हैं.


इस तरह के एनएफटी ब्लॉकचेन गेमिंग और गेमिंग इंडस्ट्री में एनएफटी के इस्तेमाल को बढ़ावा देंगे. जम्प ट्रेड के सीओओ कामेश्वरन एलनगोवन ने कहा, ब्लॉकचेन गेमिंग इंडस्ट्री में इस तरह का इनीशिएटिव शुरू करने वाली पहली कंपनी बनकर हमें बेहद खुशी हो रही है.


MCL सिग्नेचर शॉट NFTs मेटा क्रिकेट लीग में एक नए तरह की रिएलिटी और इमर्शन का एक्सपीरियंस होगा. इतना ही नहीं गेमिंग एक्सपीरियंस के अलावा एनएफटी प्लेयर्स को गेम के एक हिस्से का मालिक बनने का मौका  देगा.


इन NFT को बनानाे में जिस मोशन कैप्चर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है वो असल दुनिया के क्रिकेट प्लेयर्स के ऐक्शन और स्टाइल को कॉपी करती है. इसकी वजह से गेम के अंदर क्रिकेटर्स का डिजिटल अवतार बिल्कुल उनके ओरिजिनल वर्जन से काफी मिलता जुलता रहता है 


डिजिटल अवतार और ओरिजिनल में इतनी समानता ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी में कभी नहीं देखी गई है. यह टेक्नोलॉजी इमर्शन को एक नए स्तर पर पहुंचा देती है.


कामेश्वरन एलनगोवन ने आगे कहा, ''हमें देखना चाहेंगे कि प्लेयर्स अपने गेमिंग एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए एनएफटी का कैसे इस्तेमाल करेंगे और मेटावर्स क्रिकेटिंग वर्ल्ड में एक नए स्तर की प्रमामिकता लाएंगे."


मेटा क्रिकेट लीग NFT के जरिए बैट्समैन बॉलर और बैट की कस्टम टीम बना सकते हैं. टीम बनाकर प्लेयर्स डेली टूर्नामेंट में एंटर करके खेल सकते हैं. जीतने वाले को अच्छे खासे प्राइज भी मिल रहे हैं.


गेमिंग एक्सपीरियंस के अलावा मेटा क्रिकेट लीग NFTs एक्सपीरियंस को मोनेटाइज करने का भी ऑप्शन देते हैं. प्लेयर्स एनएफटी को खरीद और बेच भी सकेंगे, जिससे गेमिंग इंडस्ट्री में एक नई इकॉनमी बनेगी.


खुद एक अलग डिजिटल असेट के मालिक बनना और उसे ट्रेड कर पाने की क्षमता गेमिंग इंडस्ट्री में एक नए लेवल का एंगेजमेंट और इनवेस्टमेंट लाएगी.


Jump.trade अपनी इस कोशिश के जरिए दुनिया का पहला मेटावर्स क्रिकेट गेम पेश करने का क्रेडिट ले चुका है. 2022 अप्रैल में,मेटा क्रिकेट लीग ने 9 मिनट के अंदर 55000 से ज्यादा के एनएफटी बेचे, जो अपने आप में एक रेकॉर्ड था. हाल ही में कंपनी एनएफटी के लिए रेंटल सिस्टम लाकर गेमर्स के लिए एंट्री बैरियर भी खत्म कर दिया है.


इस तरह जिन प्लेयर्स के पास एनएफटी नहीं है वो भी गेम खेल पाएंगे और रिवॉर्ड जीत पाएंगे. एमपीएल का सिग्नेचर शॉट  NFT की प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है. इसे आप https://www.jump.trade/drop/mcl-shot-nfts पर जाकर एक डॉलर में खरीद सकते हैं.

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close