Flipkart ने Web3, Metaverse के लिए रिसर्च एण्ड डेवलपमेंट सेंटर बनाने के लिए Polygon के साथ की पार्टनरशिप

By Rishabh Mansur & रविकांत पारीक
December 02, 2022, Updated on : Mon Dec 05 2022 09:55:58 GMT+0000
Flipkart ने Web3, Metaverse के लिए रिसर्च एण्ड डेवलपमेंट सेंटर बनाने के लिए Polygon के साथ की पार्टनरशिप
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

भारतीय ईकॉमर्स मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने Web3 फर्म Polygon के साथ पार्टनरशिप की है. इस पार्टनरशिप के तहत दोनों कंपनियां मिलकर 'ब्लॉकचेन-ईकॉमर्स सेंटर ऑफ एक्सीलेंस' तैयार करने के लिए काम करेंगी, जहां वेब3 (Web3) और मेटावर्स (Metaverse) के इस्तेमाल को लेकर रिसर्च होगी.


फ्लिपकार्ट ने पहले एथेरियम स्केलिंग प्रोटोकॉल के साथ-साथ फ्लिपवर्स (Flipverse) के लिए भी काम किया था. फ्लिपवर्स हाल ही में फेस्टिव सीजन सेल से पहले लॉन्च किया गया वर्चुअल शॉपिंग प्लेटफॉर्म है, जो मेटावर्स पर काम करता है.


पॉलीगॉन के को-फाउंडर संदीप नेलवाल के अनुसार, यह लेटेस्ट पार्टनरशिप, "Web3 और अनुभवात्मक रिटेल सेक्टर में रिसर्च एण्ड डेवलपमेंट को आगे बढ़ाएगी."


कंपनी द्वारा जारी एक बयान में, फ्लिपकार्ट के चीफ़ प्रोडक्ट एण्ड टेक्नोलॉजी ऑफिसर, जयंद्रन वेणुगोपाल ने कहा, "ऑनलाइन मार्केटप्लेस Polygon की विशेषज्ञता और तकनीकी जानकारी का लाभ उठाने के लिए तैयार है. यह न केवल Web3 के मूल्य प्रस्ताव के लिए है, बल्कि यूजर्स को ऑनबोर्ड करने और मेटावर्स कॉमर्स, Web3 के आम जिंदगी में इस्तेमाल के लिए भी है."


YourStory प्रस्तावित CoE (Center of Excellence) के स्थान और इसके पूरा होने के अनुमानित समय पर फ्लिपकार्ट की आधिकारिक टिप्पणी का इंतजार कर रही है.


Flipverse के अलावा, फ्लिपकार्ट के पहले के वेब3 और मेटावर्स वेंचर्स में Flipkart Labs, जो कि एक वेब3 इनोवेशन विंग है, और एक एनएफटी प्लेटफॉर्म, FireDrops शामिल हैं.


कंपनी के एक बयान के अनुसार, Flipverse ब्रांड, डिजिटल कलेक्टिबल्स और सुपरकॉइन तक पहुंच को सक्षम करेगा. Puma, Noise और Nivea सहित ब्रांड Flipverse का हिस्सा होंगे.


संदीप ने कहा, "हम ब्लॉकचेन-ईकॉमर्स सेंटर ऑफ एक्सीलेंस को आने वाले वर्षों में ई-कॉमर्स के विकास के लिए एक इंजन के रूप में देखते हैं."