ग्राहक ने पते में लिखा- ‘मंदिर के सामने फोन लगा लेना', फ्लिपकार्ट ने दिया बढ़िया जवाब

ग्राहक ने पते में लिखा- ‘मंदिर के सामने फोन लगा लेना', फ्लिपकार्ट ने दिया बढ़िया जवाब

Friday July 10, 2020,

2 min Read

ग्राहक ने डिलीवरी के लिए फ्लिपकार्ट को इतना अनूठा पता दिया कि वह सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो गया।

flipkart address

भारत में ई-कॉमर्स बड़ी तेज रफ्तार के साथ आगे बढ़ रहा है, जिसके साथ देश के लगभग सभी कोने तक आज इन कंपनियों का सामान डिलीवर करने की सुविधा मौजूद है। ई-कॉमर्स कंपनियाँ जहां बेहतर सेवा देने के लिए तमाम दावे करती हैं, वहीं इस बीच इन कंपनियों का काम बढ़ाते हुए लोग अपनी क्रिएटिविटी दिखाने से भी बाज़ नहीं आ रहे हैं।


ऐसा ही नज़ारा उस तस्वीर से देखने को मिला जो ट्विटर पर एक यूजर ने शेयर की थी, जिसमें एक उपभोक्ता ने बड़े ही अनोखे ढंग से अपने घर का पता दर्ज़ कराया था। मंगेश पंडितराव नाम के यूजर द्वारा शेयर की गई तस्वीर में फ्लिपकार्ट का डिलीवरी पैकेज नज़र आ रहा है, जिसमें दर्ज़ पता काफी अनूठा है।


पैकेट में पते की जगह, “448 चौथ माता मंदिर के सामने आते ही फोन लगा लेना मैं आ जाऊंगा, शिवपुरा” दर्ज़ है। अब इस अनूठे पते को इंटरनेट पर खूब पसंद किया जा रहा है और लोग इसपर अपनी प्रतिक्रियाएँ भी दे रहे हैं।


इस ट्वीट को खबर लिखे जाने तक 28 सौ से अधिक बार रीट्वीट और 13 हज़ार से अधिक बार लाइक किया जा चुका है। इसपर कमेन्ट करते हुए लोग अपने वर्जन भी पेश कर रहे हैं।


फ्लिपकार्ट ने इसपर प्रतिक्रिया देते लिखा, “इन्होने ‘घर एक मंदिर है’ को अलग स्तर पर पहुंचा दिया है।” फ्लिपकार्ट के इस ट्वीट को 4 हज़ार से अधिक बार लाइक किया गया है।


इसके पहले सामने आए एक मामले में अमेज़न ने 300 रुपये के स्किन लोशन की जगह 19 हज़ार रुपये कीमत के ईयर बड डिलीवर कर दिये थे और बाद में उसे वापस लेने से भी इंकार कर दिया था।