नवंबर में शुरू हो रहा है जोमैटो का फूड और म्यूजिक कार्निवल

By Upasana
October 07, 2022, Updated on : Fri Oct 07 2022 06:36:32 GMT+0000
नवंबर में शुरू हो रहा है जोमैटो का फूड और म्यूजिक कार्निवल
जोमालैंड पुणे, मुंबई, अहमदाबाद, नई दिल्ली, हैदराबाद, बेंगलुरु और कोलकाता में 5 नवंबर से 26 फरवरी आयोजित होने वाला है.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने अपने मल्टी सिटी फूड और म्यूजिक कार्निवल जोमालैंड की घोषणा कर दी है. यह इसका दूसरा एडिशन होगा. जोमालैंड इवेंट पुणे, मुंबई, अहमदाबाद, नई दिल्ली, हैदराबाद, बेंगलुरु और कोलकाता में आयोजित होगा. इवेंट की तारीख 5 नवंबर से 26 फरवरी तक चलेगा. 


जोमैटो ने अपने स्टेटमेंट में कहा, इस इवेंट में शहर भर के रेस्त्रां धमाकेदार परफॉर्मेंस, सभी उम्र के लोगों के लिए तमाम एक्टिविटीज, कई आकर्षक चीजें भी होंगी. जोमैटो की तरफ से आयोजित होने वाले जोमालैंड कार्निवल में अच्छी से अच्छी, उम्दा से उम्दा चीजें देखने को मिलेंगी. 


जोमैटो इस कार्निवल के लिए 400 रेस्त्रां पार्टनरशिप कर रही है. इस दौरान 140 घंटों का एंटरटेनमेंट होगा, जिसमें पॉप, पंजाबी, इंडी और कॉमेडी से जुड़े एक से बढ़कर एक उम्दा आर्टिस्ट शिरकत करेंगे. डाइनिंग का नया एक्सपीरियंस और रेकॉर्ड ब्रेकिंग कॉम्पिटीशंस और ढेर सारा खाना होगा.


जोमैटो ने कहा, इस सीजन हम और ज्यादा मेहनत कर रहे हैं. इस बार इवेंट में कस्टमर्स को अब तक का बेस्ट एक्सपीरियं मिलेगा. 

आपको बता दें कि जोमालैंड फूडटेक यूनिकॉर्न जोमैटो का फ्लैगशिप इवेंट है. कंपनी ने 2018 पहली बार इस ऑन ग्राउंड इवेंट का आयोजित किया था. उस इवेंट में दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई के 1 लाख से ज्यादा लोग आए थे.


2019 में इस इवेंट को ऑनलाइन आयोजित किया गया था, जिसमें डेढ़ लाख से ज्यादा विजिटर्स, 300 से ज्यादा रेस्त्रां ने 3.7 लाख से ज्यादा डिश परोसे गए थे. इसके अलावा बादशाह, हार्डी संधु, डिवाइन, रित्विज, तन्मय भट्ट, कानन गिल, अबीश मैथ्यू, राहुल सुब्रमण्यम और कई और कलाकारों ने हिस्सा लिया था. 


बतादें कि फूड डिलवीर ऐप्लिकेशन जोमैटो की शुरुआत साल 2008 में हुई थी. एक युवा उद्यमी दीपिंदर गोयल ने अपने दोस्त पंकज चड्ढा के साथ मिलकर जोमैटो को शुरू किया था. शुरू में कंपनी का नाम ‘फूडीबे’ था, जिसे साल 2010 में बदलकर जोमैटो रख दिया गया. 


2018 में एंड फाइनैंशल से दो राउंड में 150-150 मिलियन डॉलर की फंडिंग मिलने के बाद कंपनी यूनिकॉर्न बन गई. इसके बाद 2021 फाउंडर दीपिंदर ने इस कंपनी को शेयर बाजार पर लिस्ट कराया और यह बाजार में लिस्ट होने वाली पहली यूनिकॉर्न बन गई. 


जोमैटो के शेयर पहले कारोबारी दिन में 76 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले लगभग 53 प्रतिशत की बढ़त के साथ सूचीबद्ध हुए. जोमैटो के शेयर बीएसई पर निर्गम मूल्य के मुकाबले 51.31 फीसदी की भारी बढ़त के साथ 115 रुपये प्रति शेयर के भाव पर सूचीबद्ध हुए. मगर उसके बाद से कंपनी के बढ़ते घाटे और तमाम आरोपों के बीच शेयरों के दाम काफी लुढ़के हैं. इस समय इसका शेयर 2.36 फीसदी की बढ़त के साथ 67.10 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.


Edited by Upasana

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close