Agilitas ने Nexus Venture Partners से हासिल की 100 करोड़ रुपये की फंडिंग

Nexus Venture Partners के साथ सहयोग Agilitas के कारोबार विस्तार को गति देगा, रिसर्च, मैन्युफैक्चरिंग और रिटेल सेक्टर में इसकी क्षमताओं को और मजबूत करेगा.

Agilitas ने Nexus Venture Partners से हासिल की 100 करोड़ रुपये की फंडिंग

Wednesday December 13, 2023,

2 min Read

स्पोर्ट्स कंपनी Agilitas Sports को Nexus Venture Partners से 100 करोड़ रुपये की फंडिंग मिली है. Puma (भारत और दक्षिण-पूर्व एशिया) के पूर्व एमडी अभिषेक गांगुली द्वारा स्थापित, कंपनी का लक्ष्य भारत के स्पोर्ट्सवियर बाजार में एक स्थायी भागीदार बनने के लिए पूंजी निवेश करना है.

Agilitas Sports के को-फाउंडर और सीईओ अभिषेक गांगुली ने YourStory को बताया, "इस स्तर पर, हमारे पास प्रारंभिक धन उगाही से पर्याप्त मात्रा में पूंजी है जो अप्रयुक्त रही है. नेक्सस अमेरिका और भारत दोनों में डिजिटल प्लेटफॉर्म और टेक कंपनियों के निर्माण में मूल्यवान विशेषज्ञता लाता है."

कंपनी ने कहा कि Nexus Venture Partners के साथ सहयोग Agilitas के कारोबार विस्तार को गति देगा, रिसर्च, मैन्युफैक्चरिंग और रिटेल सेक्टर में इसकी क्षमताओं को और मजबूत करेगा.

Nexus Venture Partners के को-फाउंडर सुवीर सुजान ने कहा, “भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है जहां अधिक लोग स्वास्थ्य के प्रति जागरूक जीवनशैली की ओर बढ़ रहे हैं. इसलिए, हम खेल के माध्यम से एक पीढ़ी को आगे बढ़ाने के लिए Agilitas के दृष्टिकोण के साथ जुड़े हुए हैं.”

Nexus Venture Partners द्वारा निवेश इस साल की शुरुआत में Agilitas Sports के लिए एक सफल फंडिंग राउंड के बाद किया गया है. हर्ष राघवन के नेतृत्व वाली निवेश प्रबंधन और सलाहकार साझेदारी Convergent Finance ने स्टार्टअप में 400 करोड़ रुपये का पर्याप्त निवेश किया.

Agilitas ने हाल ही में एक अज्ञात राशि में B2B फुटवियर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी Mochiko Shoes के अधिग्रहण की भी घोषणा की.

गांगुली ने कहा, "हमारा प्रारंभिक अधिग्रहण, Mochiko Shoes, हमारे बिजनेस मॉडल का बहुत अभिन्न अंग था. यह इस वर्ष लगभग 800 करोड़ रुपये का रेवेन्यू पैदा करने की राह पर है, और वृद्धि प्रभावशाली है. हम अपनी कंपनी के लिए आने वाले वर्ष के बारे में आशावादी हैं."

Agilitas Sports के अन्य सह-संस्थापकों में अतुल बजाज (पूर्व कार्यकारी निदेशक-बिक्री और संचालन, प्यूमा इंडिया) और अमित प्रभु (पूर्व मुख्य वित्तीय अधिकारी, प्यूमा इंडिया) शामिल हैं.

गांगुली ने कहा, "हम भारत में मैन्युफैक्चरिंग और बाजार के करीब रहने में दृढ़ता से विश्वास करते हैं. Mochiko का अधिग्रहण इस विश्वास का सबसे बड़ा प्रदर्शन है, क्योंकि अब हम कई वैश्विक ब्रांडों के लिए निर्माण करते हैं. यह हमारी समग्र रणनीति में एक प्रमुख स्तंभ के रूप में खड़ा है."

(Translated by: रविकांत पारीक)