[फंडिंग अलर्ट] Aye Finance ने डेट फंडिंग में Triple Jump, Northern Arc से जुटाए 75 करोड़ रुपये

कंपनी ने एक प्रेस बयान में कहा, ताजा फंडिंग के साथ, ऋणदाता का लक्ष्य सूक्ष्म उद्यमों के कम सेवा वाले खंड के लिए क्रेडिट को वास्तविकता बनाना है।

Trisha Medhi

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] Aye Finance ने डेट फंडिंग में Triple Jump, Northern Arc से जुटाए 75 करोड़ रुपये

Friday March 25, 2022,

2 min Read

Aye Finance जोकि, MSME को ऋण देने वाला प्लेटफॉर्म है, ने घोषणा की है कि उसने प्रमुख ग्लोबल इम्पैक्ट इन्वेस्टमेंट मैनेजर, Triple Jump BV, और Northern Arc — एक विविध नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (NBFC) जो कि घरों और व्यवसायों पर केंद्रित है, से 75 करोड़ रुपये का डेट फंड जुटाया है। Aye Finance इस ताजा फंडिंग का इस्तेमाल ऑन-लेंडिंग के लिए करेगा।

CapitalG-समर्थित ऋणदाता की स्थापना 2014 में हुई थी, और तब से 3.5 लाख से अधिक सूक्ष्म उद्यमों को 5,000 करोड़ रुपये से अधिक का वितरण किया है। Aye Finance ने हाल ही में 100 नए केंद्र खोलने की घोषणा की, जिसने 20 राज्यों में इसकी भौगोलिक उपस्थिति को 311 तक पहुंचा दिया। इस फंडिंग के साथ, ऋणदाता का लक्ष्य सूक्ष्म उद्यमों के कम सेवा वाले खंड के लिए ऋण उपलब्ध कराना है।

Aye Finance के मैनेजिंग डायरेक्टर संजय शर्मा ने ताजा फंडिंग पर टिप्पणी करते हुए कहा, "यह फंड जुटाना हमारे मॉडल में निवेशक समुदाय के भरोसे और जमीनी व्यवसायों के लिए किफायती और अनुकूलित क्रेडिट समाधान तक आसान पहुंच के हमारे मिशन को प्राप्त करने की हमारी क्षमता को रेखांकित करता है।"

Triple Jump में वित्तीय संस्थानों के निदेशक जरी जंग ने कहा, "Triple Jump ने 2018 से Aye Finance को फंडिंग दी है। हम Northern Arc के साथ इस संयुक्त लेनदेन के माध्यम से अपने संबंधों को और विस्तारित करने में प्रसन्न हैं। पिछले कुछ वर्षों में, Aye Finance ने भारत में MSME के लिए जबरदस्त प्रभाव डाला है, जिन्हें फंडिंग प्राप्त करने में कठिनाई होती है। Triple Jump को Aye Finance के साथ साझेदारी करने पर गर्व है और वह अपने मिशन में कंपनी का समर्थन जारी रखने के लिए तत्पर है।"

Aye Finance के को-फाउंडर संजय शर्मा

Aye Finance के को-फाउंडर संजय शर्मा

Northern Arc Capital के सीओओ बामा बालकृष्णन ने कहा, “Northern Arc Capital का दृढ़ता से मानना ​​है कि MSME क्षेत्र की भारी ऋण आवश्यकता को पूरा करना, विशेष रूप से जब वे COVID-19 महामारी के प्रभाव से पुनर्निर्माण करते हैं, जो देश भर में आर्थिक विकास को चलाने के लिए आवश्यक है। Aye Finance ने MSMEs के वित्तपोषण और वित्तीय सेवाओं के अंतिम छोर तक वितरण सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। हम विकास के इस चरण में Aye Finance का समर्थन करते हुए प्रसन्न हैं, जो एक लंबी और उपयोगी साझेदारी को मजबूत करता है।“


Edited by Ranjana Tripathi