फिनटेक स्टार्टअप Stack ने SucSEED Indovation Fund और कुणाल शाह से जुटाई फंडिंग

इस ताजा फंडिंग का उपयोग अधिक इन्वेस्टमेंट ऑफरिंग्स को पेश करने, भारत का पहला धन-आधारित ऋण कार्यक्रम शुरू करने और विभिन्न प्रोफाइलों में टीम का विस्तार करने के लिए किया जाएगा।

Sujata Sangwan

रविकांत पारीक

फिनटेक स्टार्टअप Stack ने SucSEED Indovation Fund और कुणाल शाह से जुटाई फंडिंग

Thursday March 24, 2022,

4 min Read

बेंगलुरु स्थित फिनटेक स्टार्टअप Stack Finance ने बुधवार को घोषणा की कि उसने हैदराबाद-मुख्यालय वाले SucSEED Indovation Fund और CRED के सीईओ कुणाल शाह जैसे अन्य मार्की एंजेल निवेशकों से टॉप अप फंडिंग राउंड के हिस्से के रूप में एक अज्ञात राशि जुटाई है।

2021 में Y Combinator से ग्रेजुएट हुए Stack ने Paul Desmarais III (Portage Ventures), Michael Katchen (WealthSimple) और Immad (Mercury Bank) सहित कई अन्य ज्ञात ग्लोबल ऐंजल इन्वेस्टर्स के साथ-साथ Goodwater Capital, Uncommon Capital, Harvard Management और Earlsfield Capital सहित ग्लोबल वीसी से निवेश में 4.5 मिलियन डॉलर हासिल किए हैं।

SucSEED Indovation Fund के को-फाउंडर और मैनेजिंग पार्टनर विक्रांत वार्ष्णेय ने निवेश पर बोलते हुए कहा, “Stack Finance यंग इंडिया के लिए निवेश को आसान बनाने में मदद करता है। भारत दुनिया की आबादी का लगभग पांचवां हिस्सा है और इसकी साक्षरता दर लगभग 80 प्रतिशत है; अभी तक केवल 24 प्रतिशत ही आर्थिक रूप से साक्षर हैं। 620 मिलियन के टोटल एड्रेसेबल मार्केट (TAM) के साथ, जनसंख्या के रूप में आयु वर्ग (18-35 वर्ष) में; टीयर-I और टियर-II शहरों में 180 मिलियन का SAM (serviceable addressable market) और 78 मिलियन का SOM (serviceable obtainable market) युवाओं के लिए सरलीकृत धन प्रबंधन समाधानों के लिए एक बड़ी वृद्धि क्षमता है। Stack में अब तक 100 प्रतिशत MoM की वृद्धि देखी जा रही है और हम उन्हें रास्ते में समर्थन देना चाहते थे।”

Stack raises funds

"रोजमर्रा के निवेशकों को निवेश का सबसे अच्छा अनुभव प्रदान करने" के आदर्श वाक्य के साथ, Stack का उद्देश्य युवाओं और बुजुर्गों को उनके जीवन के लक्ष्यों के लिए निवेश करने की अनुमति देना है, और उन्हें स्मार्ट निवेश के बारे में शिक्षित करते हुए वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करने में मदद करना है।

स्टार्टअप छह महीने पहले लॉन्च होने के बाद से 100,000+ उपयोगकर्ताओं का दावा करता है। 30 साल से कम उम्र के 55 प्रतिशत पहली बार टीयर II-III शहरों से आने वाले निवेशकों के साथ, Stack का दावा है कि यह पहले से ही भारतीय वित्तीय परिदृश्य में सकारात्मक प्रभाव पैदा कर रहा है। Stack पर उपयोगकर्ताओं ने पहले ही 100 मिलियन डॉलर के लक्ष्य बनाए हैं, और इसमें 100 प्रतिशत MoM वृद्धि देखी जा रही है।

Stack की को-फाउंडर और सीईओ स्मृति तोमर ने कहा, "हजारों लोग पहले से ही Stack का उपयोग अपना पैसा बढ़ाने और बेहतर भविष्य बनाने के लिए करते हैं। हम सभी को वित्तीय स्वतंत्रता प्राप्त करने में मदद करने के मिशन पर हैं, चाहे वे कोई भी हों या उनके पास कितना भी पैसा हो। और हमने अभी इस क्रांति की शुरुआत की है, ऐप पर और भी कई रोमांचक ऑफर आ रहे हैं, जिन्हें लेकर पूरी टीम उत्साहित है!"

हजारों भ्रमित निवेश विकल्पों से भरे अन्य प्लेटफार्मों और ऐप्स के विपरीत, Stack शोर को कम करने का दावा करता है और अपने उपयोगकर्ताओं के लिए स्थायी दीर्घकालिक बचत बनाने पर ध्यान केंद्रित करता है। यह शुरुआती और व्यस्त पेशेवरों को बाजार की निगरानी के बारे में चिंता किए बिना अपनी शर्तों पर निवेश करने देता है।

केवल पांच मिनट में, Stack उपयोगकर्ताओं के लिए एक कस्टम कम लागत वाला विविध पोर्टफोलियो बनाता है, जो विशेषज्ञों द्वारा बनाया गया है, जो उनकी जोखिम क्षमता और लक्ष्यों को ध्यान में रखते हुए, वैश्विक रूप से विविध पोर्टफोलियो को पूरी तरह से संतुलित करने के लिए है, जो कि जोखिम के इष्टतम स्तर को बनाए रखने के लिए नियमित रूप से पुनर्संतुलित किया जाता है।

Stack के को-फाउंडर और सीबीओ तुषार व्यास ने कहा, "हम अपने उपयोगकर्ताओं के लिए विशेष और व्यक्तिगत पेशकश बनाने के लिए उपयोगकर्ताओं की लक्ष्य प्राथमिकताओं पर आगे बढ़ेंगे।"

इसके अलावा, Stack ने अपने उपयोगकर्ताओं के लिए हर बार अच्छे वित्तीय निर्णय लेने और उन्हें अपनी निवेश यात्रा को बढ़ावा देने के लिए भारत का पहला स्टॉक और क्रिप्टो समर्थित पुरस्कार कार्यक्रम भी लॉन्च किया है। कंपनी इस साल के अंत तक दस लाख भारतीयों को वित्तीय आजादी दिलाने का लक्ष्य लेकर चल रही है। Stack पर उपयोगकर्ताओं ने तीन लाख से अधिक लक्ष्य बनाए हैं और दिलचस्प रूप से वेकेशन/ट्रिप के लिए सबसे आम हैं।

स्मृति ने आगे कहा, "उपयोगकर्ताओं के कुछ सवालों के जवाब देने के बाद, Stack नोबेल-पुरस्कार विजेता शोध के आधार पर स्मार्ट Stack दृष्टिकोण का उपयोग करके अपने उपयोगकर्ताओं के लिए सही निवेश रणनीति तैयार करता है। इस ताजा फंडिंग का उपयोग अधिक इन्वेस्टमेंट ऑफर्स को पेश करने, भारत का पहला धन आधारित ऋण कार्यक्रम शुरू करने और विभिन्न प्रोफाइलों में टीम का विस्तार करने के लिए किया जाएगा।"

इंटेलीजेंट इन्वेस्टमेंट प्लेटफॉर्म अपने अगले फंडिंग राउंड के लिए नए और मौजूदा निवेशकों से नए सिरे से फंडिंग जुटाने के लिए उन्नत बातचीत में है।


Edited by Ranjana Tripathi