[फंडिंग अलर्ट] B2B प्लेटफॉर्म ApplicateAI सीरीज A राउंड में 30 मिलियन डॉलर जुटाने की तैयारी में

सेल्सटेक स्टार्टअप ApplicateAI ने पहले इंडस्ट्री के प्रसिद्ध लीडर्स और एंजेल निवेशकों के एक समूह से प्री-सीरीज़ A राउंड में $ 2 मिलियन जुटाए थे।

Tenzin Norzom

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] B2B प्लेटफॉर्म ApplicateAI सीरीज A राउंड में 30 मिलियन डॉलर जुटाने की तैयारी में

Monday October 18, 2021,

3 min Read

एआई-बेस्ड बिक्री सक्षमता और B2B प्लेटफॉर्म ApplicateAI ने रविवार को दावा किया कि वह वेंचर कैपिटल फर्मों से सीरीज A राउंड में 30 मिलियन डॉलर जुटाने की "एडवासं स्टेज" में है। इस सौदे के बाद स्टार्टअप की कीमत 160 मिलियन डॉलर हो जाएगी।


सेल्सटेक स्टार्टअप ने पहले इंडस्ट्री के प्रसिद्ध लीडर्स और एंजेल निवेशकों के एक समूह से प्री-सीरीज़ A राउंड में $ 2 मिलियन जुटाए थे।


Nexus Ventures और Avana Capital के वरिष्ठ सलाहकार संदीप सिंघल के नेतृत्व में, अन्य प्रमुख निवेशकों में Clover Infotech के प्रबंध निदेशक जावेद तापिया; देब दीप सेनगुप्ता, SAP India और साउथ एशिया के पूर्व अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक; BharatPe के सीईओ सुहैल समीर; और प्रशांत कुमार, Entropia के फाउंडर आदि ने भाग लिया। प्री-सीरीज ए राउंड में ApplicateAI के मौजूदा निवेशकों में से अधिकांश ने भाग लिया।


2014 में दीपक रेवाड़ी द्वारा स्थापित, Applicate एक SaaS प्लेटफॉर्म है जो artificial intelligence प्रोडक्ट्स की एक रेंज प्रदान करता है, जिसमें AI Sales Bot, AI Marketing Bot, AI HR Bot, Sales Team उत्पादकता एप्लिकेशन, आधुनिक खुदरा निष्पादन एप्लिकेशन और वितरक एप्लिकेशन शामिल हैं।


मधुसूदन आत्माकुरी, सीटीओ और ApplicateAI के को-फाउंडर के लिए, पहले दौर में लगभग 2 मिलियन डॉलर जुटाना प्लेटफॉर्म के बिजनेस मॉडल का एक बड़ा सत्यापन था।


ApplicateAI के सीईओ और को-फाउंडर रंजीत कुमार ने कहा,

"राजस्व और नकदी प्रवाह के अपने लक्ष्य को हासिल करने के बाद, हमने वैश्विक SaaS प्लेटफॉर्म को बढ़ाने में विश्वसनीय विशेषज्ञता और अनुभव वाले लोगों से पूंजी जुटाने की योजना बनाई है, जो हमें तेजी से ट्रैक करने में मदद कर सकते हैं। निवेशकों और सलाहकारों के रूप में हमारी वृद्धि हो रही है।"


16 देशों में 325,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए खानपान, इसके ग्राहकों में ITC, MARS (Global), SHELL (Global), Perfetti, Merico, Reckitt (ASEAN), Whirlpool, BATA, Raymond, और बहुत कुछ शामिल हैं।


स्टार्टअप के E-B2B प्लेटफॉर्म, चैनल KART के नौ देशों में 275,000 से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं, जिनकी वर्तमान सकल व्यापारिक मूल्य (GMV) दर $80 मिलियन से अधिक है।


ApplicateAI ने एक प्रेस रिलीज में कहा, स्टार्टअप एक बढ़ते बाजार के अवसर को देखता है क्योंकि 50 मिलियन से अधिक विक्रेता एआई-बेस्ड सिफारिशों की ओर रुख कर सकते हैं और 50 मिलियन से अधिक खुदरा विक्रेता अगले पांच वर्षों में लेनदेन और जुड़ाव के लिए E-B2B प्लेटफॉर्म का उपयोग करेंगे।


YourStory की फ्लैगशिप स्टार्टअप-टेक और लीडरशिप कॉन्फ्रेंस 25-30 अक्टूबर, 2021 को अपने 13वें संस्करण के साथ शुरू होने जा रही है। TechSparks के बारे में अधिक अपडेट्स पाने के लिए साइन अप करें या पार्टनरशिप और स्पीकर के अवसरों में अपनी रुचि व्यक्त करने के लिए यहां साइन अप करें।


TechSparks 2021 के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए यहां क्लिक करें।


Edited by Ranjana Tripathi