साइबरसिक्योरिटी स्टार्टअप 1Kosmos ने सीरीज़ ए राउंड में ForgePoint Capital से जुटाए 110 करोड़ रुपये

साइबरसिक्योरिटी स्टार्टअप 1Kosmos अपने डेवलपमेंट और प्रोडक्ट रोडमैप में तेजी लाने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा। इसके पास IndoStar Capital, BYJU’s, Bajaj Electrical, आदि नामचीन ग्राहक हैं।
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

मुंबई स्थित साइबरसिक्योरिटी स्टार्टअप 1Kosmos ने मंगलवार को कहा कि उसने ForgePoint Capital से एक सीरीज़ ए राउंड में 110 करोड़ रुपये जुटाए। यह अपनी वृद्धि और प्रोडक्ट रोडमैप में तेजी लाने के लिए ताजा फंडिंग का उपयोग करने की योजना बना रहा है।


इस राउंड के समापन के साथ, 1Kosmos एक सिक्योरिटी प्लेटफॉर्म की पेशकश करने के लिए stealth mode से बाहर निकलता है जो एडवांस्ड बायोमेट्रिक्स और एक प्राइवेट ब्लॉकचेन इकोसिस्टम के माध्यम से पहचान और प्रमाणीकरण आश्वासन स्तर लाता है।


हेमेन विमदलाल (सीईओ), रोहन पिंटो (सीटीओ), और माइक एंगल (सीएसओ) द्वारा स्थापित, साइबरस्पेस स्टार्टअप 1Kosmos वर्कफॉर्स और ग्राहकों के लिए एक डिजिटल पहचान प्रमाण और पासवर्ड रहित प्रमाणीकरण प्रदान करता है। इसके उत्पादों के परिवार में BlockID Verify, BlockID Workforce, और BlockID Customer शामिल हैं जो उद्यमों और व्यक्तियों के लिए सुरक्षा प्रदान करते हैं।


फंडिंग के बारे में बोलते हुए, सीईओ हेमेन विमदलाल ने कहा, “अनुसंधान से पता चला है कि 81 प्रतिशत डेटा उल्लंघन पहचान और क्रेडेंशियल समझौता के कारण होते हैं। हमारे विशेषज्ञ सलाहकार बोर्ड और ForgePoint से निवेश की मदद से, हम सभी के लिए अतीत का एक मुद्दा बनाने में सक्षम हैं, कंपनियों और व्यक्तियों को समय, पैसा और परेशानी से बचाने के लिए और पुरानी सुरक्षा से जुड़ी परेशानी को हल कर रहे हैं। हम 60 मिनट से भी कम समय में 60 साल पुरानी डिजिटल पहचान और साख की समस्या को हल करने के लिए यहां हैं।”


ForgePoint Capital के फाउंडिंग पार्टनर Alberto Yépez ने निवेश पर टिप्पणी करते हुए कहा, "1Kosmos संगठनों को वितरित वातावरण में पहचानों को प्रबंधित करके अपने डिजिटल परिवर्तन को सक्षम करने के लिए एक एकीकृत पेशकश प्रदान करता है। हम 1Kosmos टीम के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं, उनकी सफलता का ट्रैक रिकॉर्ड और एक ठोस वास्तुकला दृष्टिकोण के साथ उनके differentiated standards-आधारित पेशकश को देखते हुए। वे उस तरीके को बदल देंगे, जब उद्योग डिजिटल पहचान और प्रमाणीकरण को देखता है।”


इस फंडिंग राउंड के साथ, अल्बर्टो येपेज़ भी 1Kosmos के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल हो गए।


स्टार्टअप ने एक सलाहकार बोर्ड को इकट्ठा किया है, जो साइबर सुरक्षा क्षेत्र में शीर्ष पेशेवरों को एक साथ लाता है, जिसमें Booz Allen, the National Security Agency (NSA), Barclays, Oliver Wyman, Jeffries आदि शामिल हैं।


1Kosmos पहले से ही Verizon, Hitachi और RSA Security सहित भागीदारों और ग्राहकों का एक पोर्टफोलियो विकसित कर चुका है। भारत में, स्टार्टअप के पास मुख्य रूप से बैंकिंग और वित्तीय सेवा क्षेत्र के ग्राहक हैं, जिनमें IndoStar Capital, 63Moons, Hitachi, BYJU’s, Bajaj Electricalकुछ नाम हैं।