[फंडिंग अलर्ट] DealShare ने सीरीज ई राउंड में जुटए $165 मिलियन, यूनिकॉर्न क्लब में हुई एंट्री

By Malvika Maloo & रविकांत पारीक
January 31, 2022, Updated on : Tue Feb 01 2022 05:15:31 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] DealShare ने सीरीज ई राउंड में जुटए $165 मिलियन, यूनिकॉर्न क्लब में हुई एंट्री
विनीत राव, सौरज्येंदु मेद्दा, शंकर बोरा, और रजत शिखर द्वारा स्थापित, DealShare प्रतिस्पर्धी कीमतों पर बड़े पैमाने पर उपभोक्ताओं के लिए उच्च गुणवत्ता, कम कीमत वाली आवश्यक वस्तुओं की पेशकश करने के लिए एक कम्यूनिटी-ड्रिवन अप्रोच का उपयोग करता है, खासकर टियर II और III शहरों में।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

सोशल कॉमर्स प्लेटफॉर्म DealShareने कहा कि उसने Dragoneer Investments Group, Kora Capital, और Unilever Ventures से सीरीज ई राउंड के पहले क्लोज में 165 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। मौजूदा निवेशकों Tiger Global and Alpha Wave Global (Falcon Edge) ने भी राउंड में भाग लिया।


इस पूंजी निवेश ने DealShare को प्रतिष्ठित बिलियन-डॉलर के यूनिकॉर्न क्लब में प्रवेश दिलाया, जब इसका मूल्यांकन बढ़कर 1.6 बिलियन डॉलर से अधिक हो गया।


विनीत राव, सौरज्येंदु मेद्दा, शंकर बोरा और रजत शिखर द्वारा सितंबर 2018 में जयपुर में स्थापित, तीन वर्षीय स्टार्टअप DealShare प्रतिस्पर्धी कीमतों पर बड़े पैमाने पर उपभोक्ताओं के लिए उच्च गुणवत्ता, कम कीमत वाली आवश्यक वस्तुओं की पेशकश करने के लिए एक कम्यूनिटी-ड्रिवन अप्रोच का उपयोग करता है, खासकर टियर II और III शहरों में।


DealShare ने एक विज्ञप्ति में कहा, "अब स्टार्टअप का मुख्यालय बेंगलुरु में है, और यह टेक्नोलॉजी और डेटा साइंस में निवेश करने के लिए, और भौगोलिक पहुंच बढ़ाने के लिए अपने लॉजिस्टिक्स इन्फ्रास्ट्रक्चर में दस गुना विस्तार करने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा। यह एक बड़े आकार का ऑफलाइन स्टोर फ्रैंचाइज़ी नेटवर्क भी स्थापित करेगा।"

DealShare enters unicorn club, raises $165M

DealShare के फाउंडर और सीईओ, विनीत राव ने फंडिंग पर बोलते हुए कहा, “हम इस राउंड से प्राप्त फंडिंग का उपयोग टेक्नोलॉजी में भारी निवेश करने, सप्लाई चेन में सुधार करने और पूरे देश में अपने पदचिह्न का विस्तार करने के लिए करेंगे। हम बेस्ट-इन-क्लास टेक्नोलॉजी और मार्की ब्रांडों को प्राप्त करने में भी निवेश करेंगे जो बड़े पैमाने पर बाजार पर केंद्रित हैं।”


एक प्रेस बयान के अनुसार, DealShare को अल्पावधि में रेवेन्यू में $ 1 बिलियन के मार्क तक पहुंचने की उम्मीद है।


उन्होंने आगे कहा, "DealShare भारत में सबसे तेजी से बढ़ने वाली ईकॉमर्स कंपनियों में से एक है। पिछले साल मुनाफे में सुधार के साथ हमारा रेवेन्यू और ग्राहक आधार 13 गुना बढ़ा है।"


विनीत ने कहा कि स्टार्टअप का ग्राहक आधार 10 मिलियन से अधिक है और यह 10 राज्यों के 100 से अधिक शहरों में मौजूद है।


DealShare के चीफ़ बिजनेस ऑफिसर, सौरज्येंदु मेद्दा ने कहा, "हम अपने बिजनेस में बहुत अधिक वृद्धि देख रहे हैं। इस वर्ष, हम 20 राज्यों के 200 से अधिक शहरों में अपनी उपस्थिति का विस्तार करेंगे और अपने वार्षिक रेवेन्यू को बढ़ाने के लिए एक बड़ा लक्ष्य - परिचालन रूप से लाभदायक होते हुए रन रेट 3 बिलियन डॉलर तक, निर्धारित कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य अगले 12 महीनों में करीब 50 मिलियन नए उपभोक्ताओं को जोड़ना है।”


स्टार्टअप 100 से अधिक वेयरहाउस का संचालन करता है और अगले 12 महीनों में अपने वेयरहाउसिंग को आज के दो मिलियन वर्ग फुट से बढ़ाकर 20 मिलियन वर्ग फुट करने की योजना बना रहा है।


Alpha Wave Global के को-फाउंडर और पार्टनर नवरोज डी. उदवाडिया ने कहा, "DealShare अपने ग्राहकों के लिए एक आकर्षक मूल्य प्रस्ताव प्रदान करता है, जो टियर II और III शहरों में मूल्य के प्रति जागरूक मध्यम भारतीय हैं, जो स्थानीय / क्षेत्रीय प्रोडक्ट्स की लालसा रखते हैं।"


Tiger Global के पार्टनर ग्रिफिन श्रोएडर ने कहा, "DealShare तेजी से बढ़ रहा है और इसने अपनी इनोवेटिव सोशल कॉमर्स रणनीति पर अमल करते हुए एक मजबूत नेतृत्व टीम के साथ एक प्रभावशाली ग्राहक आधार बनाया है। जैसा कि यह टियर II और III शहरों में फैलता है, DealShare भारत में ई-कॉमर्स विकास की एक नई लहर को शक्ति देने के लिए अच्छी तरह से स्थित है।”


हाल ही में, स्टार्टअप ने अपनी सीनियर लीडरशिप में, रतुल घोष (मुख्य विकास अधिकारी), शिवकुमार एलआर (मुख्य व्यापारिक अधिकारी), हेमंत सूद (स्वामित्व और अनुबंध निर्माण के प्रमुख), एशले डिसूजा (ऑफ़लाइन बिजनेस प्रमुख), अनुराग लड्ढा (इंजीनियरिंग प्रमुख), और रॉय थॉमस (जनरल मर्चेंडाइज के प्रमुख) को शामिल किया है।


Edited by Ranjana Tripathi