[फंडिंग अलर्ट] SuperOps.ai ने सीरीज ए राउंड में जुटाए $14 मिलियन

कंपनी, जो बीटा स्टेज में थी, ने लगभग 36 ग्राहकों के साथ अपना प्रोडक्ट लॉन्च किया है और मुख्य रूप से US MSP बाजार को टारगेट करेगी।

Payal Ganguly

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] SuperOps.ai ने सीरीज ए राउंड में जुटाए $14 मिलियन

Friday January 28, 2022,

3 min Read

चेन्नई-मुख्यालय वाले यूनिफाइड प्रोफेशनल सर्विसेज ऑटोमेशन (PSA) और रिमोट मॉनिटरिंग एंड मैनेजमेंट (RMM) प्लेटफॉर्म SuperOps.aiने Lee Fixel-समर्थित निवेश फर्म Addition, और Tanglin Venture Partners के नेतृत्व में सीरीज ए फंडिंग राउंड में 14 मिलियन डॉलर जुटाने की घोषणा की है।

कंपनी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि रिटर्निंग इनवेस्टर्स Matrix Partners और Elevation Capital, साथ ही एंजेल इनवेस्टर्स जियोवानी सांगुइली, Honey CRM के सीईओ; CleverTapके सीईओ सिद्धार्थ मलिक; Groundswell Group के एग्जीक्यूटिव्ज नोएल वैक्स और लिसा वुड्स; M12 Ventures के पार्टनर अभि कुमार ने भी इस राउंड में भाग लिया।

SuperOps.ai की स्थापना 2020 में अरविंद पार्थिबन ने की थी, जिन्होंने अपनी मार्केटिंग ऑटोमेशन सॉफ्टवेयर कंपनी Zarget को Freshworksको बेच दिया था और जयकुमार करुंबसालम, जिन्होंने अधिग्रहण के बाद Zarget में इंजीनियरिंग के उपाध्यक्ष और Freshworks में इंजीनियरिंग के निदेशक के रूप में काम किया था।

कंपनी ने पहले Matrix Partners India और Elevation Capital से सीड राउंड में 3 मिलियन डॉलर जुटाए थे। SuperOps.ai रिसर्च एण्ड डेवलपमेंट को बढ़ावा देने के लिए नई फंडिंग का उपयोग करेगा, और अधिक AI-आधारित कार्यात्मकता लाएगा। यह अपनी गो-टू-मार्केट रणनीति के लिए अमेरिका में सेल्स टीम को हायर करने के लिए पूंजी के हिस्से का भी उपयोग करेगा।

f

Superops.ai के को-फाउंडर और सीईओ अरविंद पार्थिबन ने YourStory को बताया, "मैं अमेरिका में Freshworks की आईपीओ इवेंट में ली फिक्सेल से मिला और इस तरह इस फंडिंग राउंड के बारे में बातचीत शुरू हुई। Tanglin Ventures, Addition के साथ बोर्ड पर आए।“

इंटेलिजेंट ऑटोमेशन द्वारा संचालित कंपनी का PSA-RMM प्लेटफॉर्म मैनेज्ड सर्विस प्रोवाइडर्स (MSPs) को उनकी दक्षता और अपटाइम में सुधार करने में मदद करता है।

Addition के ली फिक्सेल ने एक बयान में कहा, "हम SuperOps.ai का समर्थन करने के लिए उत्साहित हैं क्योंकि वे MSP स्पेस में एक बहुत जरूरी बदलाव लाते हैं, एक ऐसा क्षेत्र जो अभी तक अधिकांश अन्य उद्योगों में देखी गई तकनीकी नवाचार की गति से लाभान्वित नहीं हुआ है। एआई और ऑटोमेशन को MSP में लाने का SuperOps.ai का दृष्टिकोण एक प्रभावशाली और समाधान-केंद्रित टीम द्वारा संचालित किया जा रहा है, और हम उनके साथ साझेदारी करने के लिए तत्पर हैं क्योंकि वे MSP बाजार के डिजिटल परिवर्तन का नेतृत्व करते हैं।”

वितरित कार्यबल में वृद्धि और क्लाउड को अपनाने के साथ, आईटी टीमें तेजी से MSP पर निर्भर हो रही हैं।

अरविंद ने YourStory को बताया, “ज्यादातर MSP पुरानी तकनीक के साथ काम करते हैं और ऐसे उपकरणों का उपयोग करते हैं जो एक साथ काम नहीं करते हैं। क्षेत्र में अधिकांश कंपनियां जो आईटी मैनेजमेंट और रिमोट मॉनीटरिंग उपकरण प्रदान करती हैं, उन्होंने एक तकनीक का निर्माण किया और अन्य को अधिग्रहण के माध्यम से जोड़ा। हमने शुरुआत से सब कुछ बनाया है और इसलिए उपकरण निर्बाध रूप से काम करते हैं।”

उन्होंने कहा कि Superops.ai ने पांच प्रोडक्ट्स का निर्माण किया और बीटा स्टेज में 36 ग्राहकों के साथ काम किया। इसने अपने ग्राहकों से Xero और Quickbooks जैसे अकाउंटिंग सॉफ्टवेयर प्रदाताओं के साथ एकीकरण की बढ़ती मांग देखी है।

वर्तमान में, Superops.ai यूके और दुबई में विस्तार के अलावा, मुख्य रूप से अमेरिकी बाजार में छोटे और मध्यम आकार के MSP को लक्षित कर रहा है। कंपनी द्वारा जारी बयान के अनुसार, MSP उद्योग में 1.5 लाख से अधिक खिलाड़ी होने का अनुमान है, जिनमें से अधिकांश मुट्ठी भर तकनीशियनों को हायर करते हैं।

कंपनी की योजना एक वर्ष की अवधि में अपनी टीम को 51 सदस्यों से बढ़ाकर 70 करने की भी है।

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors