[फंडिंग अलर्ट] Bikayi ने Sequoia Capital India के नेतृत्व में सीरीज A राउंड में जुटाए 10.8 मिलियन डॉलर

By Sujata Sangwan & रविकांत पारीक
September 03, 2021, Updated on : Fri Sep 03 2021 09:06:32 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] Bikayi ने Sequoia Capital India के नेतृत्व में सीरीज A राउंड में जुटाए 10.8 मिलियन डॉलर
हैदराबाद स्थित मोबाइल-कॉमर्स स्टार्टअप Bikayi की योजना इस फंडिंग का उपयोग प्रोडक्ट डेवलपमेंट, एक्वीजिशन और टैलेंट हायरिंग में तेजी लाने के लिए करने की है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

हैदराबाद स्थित मोबाइल-कॉमर्स एनेबलर Bikayi ने Sequoia Capital India के नेतृत्व में सीरीज A फंडिंग राउंड में 10.8 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। इससे पहले अगस्त 2020 में, कंपनी ने Y Combinator के नेतृत्व में अपने सीड राउंड के एक हिस्से के रूप में $ 2 मिलियन जुटाए थे।


2019 में IIITians सोनाक्षी नथानी और आशुतोष सिंगला द्वारा स्थापित, YourStory Tech30 स्टार्टअप Bikayi छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों (SMBs) को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आगे बढ़ने में सक्षम बनाता है, जिससे वे व्यापक दर्शकों तक पहुंचने में सक्षम होते हैं। प्लेटफ़ॉर्म व्यवसायों को डिजिटल स्टोरफ़्रंट, पेशेवर सुविधाएँ और उन्हें बढ़ने में मदद करने के लिए उपकरण प्रदान करता है। कुछ विशेषताओं में एक समर्पित व्यापार कोच, कैटलॉग लिस्टिंग, शिपिंग सुविधा, भुगतान, और एक ही प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपने ई-कॉमर्स स्टोर को मैनेज करने के लिए ग्राहक व्यवहार पर अंतर्दृष्टि शामिल हैं।


Bikayi की को-फाउंडर और सीईओ सोनाक्षी नथानी ने कहा, "हमारी दृष्टि हर छोटे व्यवसाय को उभरते ऑनलाइन बाजार में जीतने के लिए उन्हें किफायती उपकरण प्रदान करके सशक्त बनाना है, जिससे उन्हें अकल्पनीय लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद मिलती है। हम उन लाखों छोटे व्यवसायों की आकांक्षाओं को पूरा करने के मिशन पर हैं जो हमारी अर्थव्यवस्था को संचालित करते हैं। ऐसे व्यापारी हैं जिन्होंने एक वर्ष की अवधि में Bikayi e-stores के माध्यम से एक मिलियन डॉलर से अधिक कमाए हैं। इस तरह की कहानियां हमें हर दिन अपने ग्राहकों के लिए बेहतर करने के लिए प्रेरित करती हैं।"

f

पिछले आठ महीनों में इसके मर्चेंट बेस में 5 गुना की वृद्धि के साथ, Bikayi का एनुअल Gross Merchandise Value (GMV) 1800 प्रतिशत के साथ बढ़ा है। कंपनी के वर्तमान में प्लेटफॉर्म पर 4 मिलियन+ से अधिक रजिस्टर्ड यूजर्स हैं। Bikayi उन्हें पूरे भारत में अपने प्रोडक्ट बेचने में मदद कर रही है। प्रोडक्ट की पेशकश को बढ़ाने के उद्देश्य से, कंपनी इस फंडिंग का उपयोग प्रोडक्ट डेवलपमेंट, एक्वीजिशन और टैलेंट हायरिंग में तेजी लाने के लिए करने की योजना बना रही है।


Sequoia Capital India के वाइस-प्रेसीडेंट श्रेयांश ठाकुर ने कहा, “भारत एक ईकॉमर्स क्रांति के मुहाने पर है और हमें विश्वास है कि छोटे और मध्यम व्यवसाय अगले दशक में इस परिदृश्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। भारत 75 मिलियन से अधिक SMBs का घर है, जो भारत के सकल घरेलू उत्पाद का 30 प्रतिशत से अधिक है, 130 मिलियन से अधिक को रोजगार देता है, और अर्थव्यवस्था की रीढ़ है। एसएमबी का तेजी से डिजिटलीकरण और ईकॉमर्स इकोसिस्टम का गहरा होना भारत में बहुत बड़ा रुझान है, और Bikayi एक अगली पीढ़ी के प्रोडक्ट का निर्माण कर रही है जो इन दोनों प्रवृत्तियों के संगम पर बैठता है, एक ही प्लेटफॉर्म पर कॉमर्स के पूरे इन्फ्रास्ट्रक्चर को इंटीग्रेट करता है।


YourStory की फ्लैगशिप स्टार्टअप-टेक और लीडरशिप कॉन्फ्रेंस 25-30 अक्टूबर, 2021 को अपने 13वें संस्करण के साथ शुरू होने जा रही है। TechSparks के बारे में अधिक अपडेट्स पाने के लिए साइन अप करें या पार्टनरशिप और स्पीकर के अवसरों में अपनी रुचि व्यक्त करने के लिए यहां साइन अप करें।


TechSparks 2021 के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए यहां क्लिक करें।


Tech30 2021 के लिए आवेदन अब खुले हैं, जो भारत के 30 सबसे होनहार टेक स्टार्टअप्स की सूची है। Tech30 2021 स्टार्टअप बनने के लिए यहां शुरुआती चरण के स्टार्टअप के लिए अप्लाई करें या नॉमिनेट करें।


Edited by Ranjana Tripathi