[फंडिंग अलर्ट] क्रेडिट प्लेटफॉर्म Capital Float ने नीदरलैंड स्थित Triodos से डेट फंडिंग में जुटाए 50 करोड़ रुपये

ऑनलाइन कंज्यूमर और बिजनेस लोन प्लेटफॉर्म ने Sequoia Capital, Amazon, और Franklin Templeton सहित निवेशकों से अब तक 154 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई है।
0 CLAPS
0

कंज्यूमर और बिजनेस लोन कंपनी Capital Float ने बुधवार को कहा कि उसने तीन साल की अवधि के लिए नीदरलैंड स्थित Triodos से डेट फंडिंग में 50 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप ने कहा कि वह अपने संचालन को बढ़ाने और दो मिलियन से अधिक ग्राहकों के अपने उपयोगकर्ता आधार की मांग को पूरा करने के लिए फंडिंग का उपयोग करने की उम्मीद करता है, जो पिछले आठ महीनों में दोगुना हो गया है।

Triodos IM के सीनियर इन्वेस्टमेंट मैनेजर आदित्य मोहन ने एक प्रेस बयान में कहा, "पिछले तीन वर्षों में, हमने Capital Float के साथ एक उपयोगी जुड़ाव का आनंद लिया है। कंपनी ने साल दर साल लचीलापन और प्रगतिशील विकास का प्रदर्शन किया है।"

Triodos IM ने स्टार्टअप में अपने दो वित्तीय समावेशन फंड, Triodos Microfinance Fund और Triodos Fair Share Fund के माध्यम से निवेश किया। इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट कंपनी लगभग €5.4 बिलियन के असेट्स को मैनेज करती है।

Capital Float ने जनवरी 2021 से डेट में 200 करोड़ रुपये से अधिक जुटाए हैं, विशेष रूप से छोटे और मध्यम उद्यमों (SME) क्षेत्र से अपने क्रेडिट उत्पादों की मांग में वृद्धि के कारण।

Capital Float के को-फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर शशांक ऋष्यश्रृंगा ने कहा, "यह समझौता हमारे सहयोग की ताकत को दर्शाता है और हमें भारत में डिजिटल क्रेडिट में नए अवसरों को अनलॉक करने में सक्षम बनाता है।"

2013 में स्थापित Capital Float, Capfloat Financial Services Private Limited (जिसे पहले Zen Lefin Private Limited के नाम से जाना जाता था) का ट्रेड नेम है, जो भारतीय रिजर्व बैंक के साथ रजिस्टर्ड एक नॉन-बैंकिंग फायनेंस कंपनी (NBFC) है।

एंटरप्राइज की वर्तमान में प्रति माह 120 करोड़ रुपये से अधिक की उत्पत्ति की दर है, और संग्रह क्षमता लगभग 95 प्रतिशत है। यह चालू वित्त वर्ष के अंत तक चार मिलियन से अधिक ग्राहकों को पार करने की उम्मीद करता है, वितरण में लगभग 2X वृद्धि के साथ।

Capital Float ने SAIF Partners, Sequoia India, Aspada Investments, Creation Investments Capital Management LLC, Ribbit Capital, और Amazon जैसे प्रमुख निवेशकों से फंडिंग में 154 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाए हैं।

स्टार्टअप का मुख्यालय बेंगलुरु में है, जिसके कार्यालय मुंबई, दिल्ली-एनसीआर और अन्य शहरों में हैं।

Latest

Updates from around the world