Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ys-analytics
ADVERTISEMENT
Advertise with us

[फंडिंग अलर्ट] डिजिटल डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म RIPPLR ने प्री-सीरीज B राउंड में जुटाए $12 मिलियन

Ripplr ने कंपनी की तकनीकी क्षमताओं को बढ़ाने, प्रोडक्ट डेवलपमेंट, नए टैलेंट को हायर करने, नए बाजारों में विस्तार करने और अपने संचालन को बढ़ाने के लिए जुटाई गई फंडिंग का उपयोग करने की योजना बनाई है।

Trisha Medhi

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] डिजिटल डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म RIPPLR ने प्री-सीरीज B राउंड में जुटाए $12 मिलियन

Thursday December 23, 2021 , 3 min Read

टेक-इनेबल्ड डिस्ट्रीब्यूशन और लॉजिस्टिक्स इकोसिस्टम प्लेटफॉर्म Ripplrने घोषणा की है कि उसने प्री-सीरीज B राउंड में 12 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। यह राउंड इक्विटी और ऋण का मिश्रण था, जिसमें जापानी समूह Sojitz Corporation और Stride Venturesके साथ-साथ मौजूदा निवेशक 3one4 Capital, Zephyr Peacock India Growth Fund और Chand Family Office – Yukti की भागीदारी देखी गई, जो कि प्रख्यात प्रारंभिक चरण के एंजेल निवेशक विवेक और अभय (Licious HeGx[jdm), अनिकेत और आशीष (Solution Infini (अब Kaleyra) के फाउंडर्स) द्वारा समर्थित है।


Ripplr ने कंपनी की तकनीकी क्षमताओं को बढ़ाने, प्रोडक्ट डेवलपमेंट, नए टैलेंट को हायर करने, नए बाजारों में विस्तार करने और अपने संचालन को बढ़ाने के लिए जुटाई गई फंडिंग का उपयोग करने की योजना बनाई है।


कंपनी परिष्कृत वितरण समाधान प्रदान करने और सीमाओं को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगी। स्टार्टअप ने इससे पहले जनवरी 2021 में अपनी सीरीज ए फंडिंग में 3 मिलियन डॉलर जुटाए थे।

f

फंडिंग के नए दौर पर बोलते हुए, Ripplr के को-फाउंडर्स अभिषेक नेहरू और संतोष डाबके ने कहा,

“FMCG डिस्ट्रीब्यूशन और खुदरा क्षेत्र के लिए हमारे नए मॉडल के साथ, हम पारंपरिक चैनलों को बाधित करने की प्रक्रिया में हैं। हमारा एआई/एमएल-आधारित डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म ब्रांड और असंगठित रिटेल के बीच की खाई को पाटता है, डिस्ट्रीब्यूशन और सूचना विषमता दोनों को हल करता है। हम भारत के सबसे बड़े एसेट-लाइट और टेक-इनेबल्ड FMCG डिस्ट्रीब्यूशन नेटवर्क में से एक का निर्माण कर रहे हैं और इन नए फंड्स का इस्तेमाल अपने बिजनेस को नए भौगोलिक क्षेत्रों में ले जाने और मजबूत तकनीकी क्षमताओं का निर्माण करने के लिए करेंगे।


स्टार्टअप ने यह भी पुष्टि की कि Ripplr पहले से ही एक अंतरराष्ट्रीय निवेश बैंकर के साथ जुड़ा हुआ है और अगले साल की शुरुआत में अपनी सीरीज B फंडिंग जुटाने के लिए चर्चा के एक उन्नत चरण में है।


Sojitz Corporation के खुदरा विभाग, खुदरा और उपभोक्ता सेवा प्रभाग के महाप्रबंधक Sari Miida ने कहा,

"हम Ripplr के साथ सहयोग करके भारतीय FMCG बाजार में प्रवेश करने का अवसर पाकर प्रसन्न हैं, जो बाजार में डिजिटल डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म बनाने और प्रमुख भारतीय निर्माताओं से कर्षण प्राप्त करने वाली पहली कंपनियों में से एक है।"


"अब से, हम उन मुद्दों को हल करने के लिए योगदान करने का प्रयास करेंगे जो उपभोक्ता सामान / खाद्य निर्माता भारतीय बाजार में सामना कर रहे हैं, विदेशी थोक व्यापार संचालन के माध्यम से प्राप्त ज्ञान और उपभोक्ता वस्तुओं / खाद्य निर्माताओं के साथ अंतरराष्ट्रीय सौदों के हमारे अनुभव को प्रदान करके।"


Edited by Ranjana Tripathi