Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ys-analytics
ADVERTISEMENT
Advertise with us

[फंडिंग अलर्ट] B2B फूड मार्केटप्लेस Jumbotail ने सीरीज सी राउंड में जुटाए $85 मिलियन

बेंगलुरू स्थित स्टार्टअप अपनी टीम को तीन गुना करने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा और पूरे भारत में 100 शहरों और कस्बों में अपने मूल B2B मार्केटप्लेस का विस्तार करेगा।

Malvika Maloo

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] B2B फूड मार्केटप्लेस Jumbotail ने सीरीज सी राउंड में जुटाए $85 मिलियन

Wednesday December 22, 2021 , 3 min Read

रिटेल प्लेटफॉर्म और फूड एंड ग्रॉसरी B2B मार्केटप्लेस Jumbotailने Artal Asia Pte. Ltd., जोकि वैश्विक इक्विटी निवेश फर्म Invus की एक सहयोगी फर्म है, के नेतृत्व में सीरीज सी फंडिंग राउंड में 85 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। ।


यह राउंड कुल जुटाई गई पूंजी को 125 मिलियन डॉलर तक लाता है। बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप ने इस साल जून में Alteria Capital से 35 करोड़ रुपये का कर्ज जुटाया था। इससे पहले, Jumbotail ने जनवरी 2021 में पूरे हुए इक्विटी राउंड में $25 मिलियन जुटाए थे।


Jumbotail के को-फाउंडर और सीओओ आशीष झिना ने कहा, "हमने 2021 में अपने पैमाने को लगभग चौगुना कर दिया है और आने वाले वर्ष में अपने विकास पथ को और तेज करना चाहते हैं।"


उन्होंने आगे कहा, "हम अपने किराना भागीदारों के अखिल भारतीय नेटवर्क के माध्यम से भारत के उपभोक्ताओं के भारी बहुमत तक पहुंचने के लिए Jumbotail को खाद्य और किराना ब्रांडों के लिए प्रमुख स्थान बनाने के लिए आक्रामक रूप से निवेश करना जारी रखेंगे।"

को-फाउंडर्स आशीष झिना (L) के साथ एस कार्तिक वेंकटेश्वरन (R) ने 2015 में Jumbotail की शुरुआत की।

को-फाउंडर्स आशीष झिना (L) के साथ एस कार्तिक वेंकटेश्वरन (R) ने 2015 में Jumbotail की शुरुआत की।

Invus Asia के प्रबंध निदेशक फ्रांसिस कुकीरमैन और Invus US के प्रबंध निदेशक बेंजामिन फेल्ट Jumbotail के निदेशक मंडल में शामिल होंगे। उन्होंने टिप्पणी की, "हम Jumbotail के साथ इस तरह की साझेदारी शुरू करने के लिए रोमांचित हैं, जो तेजी से B2B ईकामर्स में उद्योग-परिभाषित कंपनी के रूप में उभर रही है। हम भारत के खाद्य और किराना खुदरा परिदृश्य को बड़े पैमाने पर बदलने के लिए किराना स्टोरों को डिजिटाइज़ करने के आशीष और कार्तिक के दृष्टिकोण को साझा करते हैं।”


FMCG आंत्रप्रेन्योर अजय गुप्ता के पारिवारिक कार्यालय, Ajax Capital ने भी इस राउंड में भाग लिया, जिसमें प्राथमिक और द्वितीयक निवेशों का संयोजन देखा गया।


Jumbotail के शुरुआती निवेशक Nexus Venture Partners और Kalaari Capital ने सीरीज सी राउंड में द्वितीयक निवेश में मामूली हिस्सा लिया।


स्टैनफोर्ड एमबीए के सहपाठियों, एस कार्तिक वेंकटेश्वरन और आशीष झिना द्वारा 2015 में स्थापित, Jumbotail अपने B2B मार्केटप्लेस प्लेटफॉर्म, वेयरहाउसिंग और लास्ट-मील डिलीवरी सप्लाई चेन नेटवर्क, और एक फिनटेक प्लेटफॉर्म से युक्त अपने फुल स्टैक ईकॉमर्स मॉडल के साथ बड़े पैमाने पर स्टोर मालिकों के लिए भुगतान और क्रेडिट समाधान के साथ असंगठित पड़ोसी किराना स्टोर नेटवर्क की मदद करता है। यह लगभग 2000 FMCG और स्टेपल ब्रांडों और विक्रेताओं को भारत में किराना स्टोर शहरों और कस्बों से जोड़ने का दावा करता है।


इस फंडिंग के साथ, Jumbotail ने अपनी इंजीनियरिंग, प्रोडक्ट, डिजाइन, डेटा साइंस, कैटेगरी मैनेजमेंट, मार्केटिंग और फाइनेंस टीमों को वर्तमान में 400 सदस्यों से तिगुना करने की योजना बनाई है और पूरे भारत के 100 शहरों और कस्बों में अपने मुख्य B2B मार्केटप्लेस को स्केल किया है। यह फिलहाल 28 शहरों में मौजूद है।


इसका उद्देश्य J24 स्टोर्स के अपने नेटवर्क का विस्तार करना, बड़े पैमाने पर किराना उद्यमी कौशल विकास पहल में निवेश करना और क्षेत्रीय और नए युग के FMCG ब्रांडों का समर्थन करने के लिए अपनी गो-टू-मार्केट सेवाओं को और मजबूत करना है।


Edited by Ranjana Tripathi