[फंडिंग अलर्ट] ड्रोन निर्माता ideaForge ने जुटाए 20 मिलियन डॉलर

By Ayshwaria Lakshmi & रविकांत पारीक
April 29, 2022, Updated on : Fri Apr 29 2022 08:02:02 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] ड्रोन निर्माता ideaForge ने जुटाए 20 मिलियन डॉलर
ड्रोन बनाने वाली कंपनी इस फंडिंग का उपयोग अनुसंधान एवं विकास, अंतर्राष्ट्रीय विस्तार और विश्व स्तरीय टीम बनाने में निवेश करने के लिए करेगी।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

ड्रोन निर्माता ideaForgeने गुरुवार को कहा कि उसने Florintree के नेतृत्व में 20 मिलियन डॉलर के अपने सीरीज बी फंडिंग राउंड को पूरा कर लिया है, जिसे Blackstone India के पूर्व निजी इक्विटी सह-प्रमुख, मैथ्यू सिरिएक द्वारा संचालित किया गया।


इस राउंड में इसके मौजूदा निवेशकों जैसे Celesta Capital, एक प्रमुख डीप टेक इन्वेस्टमेंट फंड, Infosys, Qualcomm, Infina, और Exim Bank of India की भागीदारी देखी गई।


ideaForge के को-फाउंडर और सीईओ अंकित मेहता ने कहा, "ideaForge, Florintree के साथ जुड़कर बहुत खुश है, जिसका संगठनों को उद्यम मूल्य अनलॉक करने में मदद करने का एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है।"


उन्होंने आगे कहा कि "पिछले दो वर्षों में ideaForge ने 10 गुना वृद्धि की है और हम इस फंडिंग का उपयोग अनुसंधान एवं विकास, अंतर्राष्ट्रीय विस्तार और विश्व स्तरीय टीम के निर्माण में करेंगे। हम उच्च प्रदर्शन, विश्वसनीय और ऑटोनोमस ड्रोन बनाना जारी रखना चाहते हैं। जो इस तकनीक को अपनाने के लिए प्रेरित करते हैं।"

ideaForge raises $20M

साभार: ideaForge

2007 में IIT बॉम्बे के पूर्व छात्रों द्वारा स्थापित, ideaForge को 20 से अधिक वैश्विक पेटेंट के साथ 15 से अधिक वर्षों के अनुसंधान और विकास (R&D) का समर्थन प्राप्त है। यह भारतीय बाजार पर हावी है, इसके ड्रोन रक्षा क्षेत्र, मातृभूमि सुरक्षा और उद्यम ग्राहकों द्वारा तैनात किए जा रहे हैं।


स्टार्टअप अपने SWITCH UAV और उसके अन्य ग्राहकों के लिए भारतीय सेना से बार-बार अनुबंध होने का दावा करता है, जिसमें Indian Navy, Air Force, State Police Forces, BSF, NSG, CRPF, Adani, L&T, Indian Oil, Survey of India, Indian Railways आदि शामिल हैं।


Florintree Advisors के कार्यकारी अध्यक्ष मैथ्यू सिरिएक ने कहा, "Florintree पिछले दो वर्षों से ड्रोन क्षेत्र पर करीब से नज़र रख रहा है और ideaForge पैमाने और लाभप्रदता के साथ इस क्षेत्र में कुछ विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी फुल स्टैक खिलाड़ियों में से एक है। कंपनी द्वारा निर्मित मजबूत ऑर्डर बुक पिछले 15 वर्षों में टीम द्वारा किए गए अनुसंधान एवं विकास कार्य का प्रमाण है और वे तेजी से बढ़ने के लिए तैयार हैं।"


"हालांकि सरकार की नीति के कारण पिछले कुछ वर्षों में उद्योग का प्रसार हुआ है, हम उम्मीद करते हैं कि ideaForge तेजी से बढ़ते उद्योग में एक बाहरी बाजार हिस्सेदारी हासिल करने के लिए घरेलु सॉफ्टवेयर सबसिस्टम के भीतर स्वदेशी हार्डवेयर के निर्माण पर ध्यान केंद्रित करेगा।"


Edited by Ranjana Tripathi