[फंडिंग अलर्ट] Dyte ने सीड फंडिंग राउंड में जुटाए 11.6 मिलियन डॉलर

By Sindhu Kashyaap & रविकांत पारीक
April 08, 2022, Updated on : Mon Apr 11 2022 05:20:46 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] Dyte ने सीड फंडिंग राउंड में जुटाए 11.6 मिलियन डॉलर
Unbound, Sequoia Capital India’s Surge और Nexus Venture Partners के नेतृत्व में जुटाई गई इस ताजा फंडिंग का उपयोग Dyte द्वारा अपनी प्रोडक्ट और इंजीनियरिंग टीम का विस्तार करने और वैश्विक बाजार के निर्माण के दौरान इंटरनेशनल हायरिंग पर ध्यान केंद्रित करने के लिए किया जाएगा।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

लाइव वीडियो और ऑडियो प्लेटफॉर्म Dyte ने Unbound, Sequoia Capital India’s Surge और Nexus Venture Partners के नेतृत्व में सीड फंडिंग राउंड में 11.6 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। स्टार्टअप द्वारा ताजा फंडिंग का उपयोग अपनी प्रोडक्ट और इंजीनियरिंग टीम का विस्तार करने के लिए किया जाएगा और वैश्विक बाजार के निर्माण के दौरान इंटरनेशनल हायरिंग पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।


Dyte के को-फाउंडर और सीईओ अभिषेक कंकानी ने कहा, "जब लाइव वीडियो की बात आती है तो हमने केवल संभावनाओं की सतह को खरोंचा है। ऐप डेवलपर्स को उपयोग में आसान इंटरफ़ेस प्रदान करना हमारा मिशन है, ताकि वे ग्राहक उपयोगकर्ता अनुभव पर ध्यान केंद्रित कर सकें, और लाइव ऑडियो और वीडियो बनाने वक्त टेक्नोलॉजी या इन्फ्रास्ट्रक्चर की चुनौतियों के बारे में चिंता न करें। काम के लिए लाइव वीडियो और ऑडियो का उपयोग करना न केवल नया सामान्य है, बल्कि यह जरूरी है कि काम का भविष्य बनाया जाए और सावधानी से सोचा जाए। सहकर्मियों और ग्राहकों के साथ बात करने में सक्षम होने के साथ-साथ लोगों को अपनी व्यावसायिक आवश्यकताओं को बहु-कार्य करने, साझा करने और एकीकृत करने में सक्षम होने की आवश्यकता है।"

Dyte के को-फाउंडर और सीईओ अभिषेक कंकानी

Dyte के को-फाउंडर और सीईओ अभिषेक कंकानी

स्टार्टअप एक डेवलपर-फ्रैंडली, रीयल-टाइम ऑडियो और वीडियो कम्यूनिकेशन सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट (SDK) है। यह प्रोडक्ट और इंजीनियरिंग टीमों को इनोवेटिव और दिलचस्प व्यावसायिक उपयोग-मामलों का समर्थन करने के लिए लाइव वीडियो को अपने ऐप में एकीकृत करने की अनुमति देता है। SDK सरल है, घंटों के भीतर एकीकरण प्रदान करता है, और इसमें बड़ी संख्या में प्लग-इन और कॉन्फ़िगरेशन हैं।


ये कॉन्फ़िगरेशन डेवलपर्स को ऑडियो और वीडियो कॉलिंग, एआई वीडियो वृद्धि, और जटिल कोड की आवश्यकता के बजाय कुछ ही क्लिक के साथ फीचर्स को एम्बेड करने का एक तेज और कुशल तरीका प्रदान करते हैं।


Dyte के एसडीके के साथ, यूजर 1:1 कॉल, ग्रुप कॉल या वेबिनार के लिए अपने प्लेटफॉर्म में आसानी से लाइव वीडियो जोड़ सकते हैं। डेवलपर्स को अपने वीडियो कॉलिंग अनुभव को Dyte के विस्तृत लेआउट और अनुमतियों का उपयोग करके अनुकूलित करने की स्वतंत्रता है, जिसमें किसी कोडिंग की आवश्यकता नहीं है। Dyte वर्तमान में हर महीने लाखों मिनट की लाइव वीडियो कॉल की सुविधा देता है।


Dyte के कुछ मौजूदा ग्राहकों में Skill-Lync, Yellow.ai (Yellow Messenger), CoffeeMug.ai, himmer, Newton School, Board Infinity, Zuddl, ADPList और Crater.club शामिल हैं। Dyte टेलीमेडिसिन ऐप, एडटेक और गेमिंग प्लेटफॉर्म और ग्राहक-सहायता टीमों को भी पूरा करता है। Dyte के मूल्य निर्धारण को सरल, उपयोगकर्ता के अनुकूल और विशुद्ध रूप से उपयोगकर्ता मिनटों के आधार पर डिज़ाइन किया गया है - इसकी गणना वीडियो कॉल पर उपयोगकर्ताओं की संख्या को प्रत्येक उपयोगकर्ता द्वारा कॉल पर किए गए मिनटों की संख्या से गुणा करके की जाती है।


Dyte वीडियो कॉल को अधिक आकर्षक बनाने के साथ-साथ उपयोगकर्ता अनुभव को और अधिक प्रभावशाली और सहयोगी बनाने के लिए प्लगइन्स भी प्रदान करता है। प्लगइन्स के वर्तमान सेट में Youtube और Google docs के साथ-साथ Miro और Whiteboard जैसे व्हाइटबोर्डिंग ऐप्स शामिल हैं। यह एक अनूठा रिमोट ब्राउज़र भी प्रदान करता है, जो कई उपयोगकर्ताओं को वीडियो कॉल के दौरान सिंक में वेब ब्राउज़ करने की अनुमति देता है।


Edited by Ranjana Tripathi