[फंडिंग अलर्ट] इलेक्ट्रिक राइड प्लेटफॉर्म ब्लूस्मार्ट ने कई निवेशकों से जुटाया 7 मिलियन डॉलर का निवेश

By yourstory हिन्दी
September 08, 2020, Updated on : Thu Sep 10 2020 03:38:28 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] इलेक्ट्रिक राइड प्लेटफॉर्म ब्लूस्मार्ट ने कई निवेशकों से जुटाया 7 मिलियन डॉलर का निवेश
ब्लूस्मार्ट ने अब तक 200,000 राइड्स के साथ 5,000,000 किमी से अधिक की यात्राएं पूरी की हैं और लगभग 375,000 किलोग्राम के कार्बन उत्सर्जन को बचाने का दावा किया है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

ब्लूस्मार्ट ने एक बयान में कहा कि वह मंच पर कारों की संख्या का विस्तार करने, अधिक चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर की स्थापना करने, अपनी तकनीक में सुधार करने और भौगोलिक पहुंच का विस्तार करने के लिए धन का उपयोग करेगा।

blusmart

ऑल-इलेक्ट्रिक राइड-हाइलिंग प्लेटफॉर्म ब्लूस्मार्ट ने इंफ़्लेक्सन पॉइंट वेंचर्स, वेंचर कैटेलिस्ट, सुरवम पार्टनर्स, मुंबई एंजल्स, छत्तीसगढ़ इनवेस्टमेंट लिमिटेड, JITO Angels, सहित कई निवेशकों से 7 मिलियन डॉलर (51 करोड़ रुपये) की प्री-सीरीज़ A फंडिंग जुटाई है।


ब्लूस्मार्ट ने एक बयान में कहा कि वह मंच पर कारों की संख्या का विस्तार करने, अधिक चार्जिंग इनफ्रास्ट्रक्चर की स्थापना, अपनी प्रौद्योगिकी में सुधार करने के साथ ही भौगोलिक पहुंच का विस्तार करने के लिए धन का उपयोग करेगा।


अनमोल सिंह जग्गी, सह-संस्थापक, ब्लूस्मार्ट मोबिलिटी ने कहा,

“हमारा उद्देश्य ईवी मोबिलिटी स्पेस में एक नया नैरेटिव लाने का लक्ष्य है, जो हमारे ऐप रेटिंग के अनुसार उच्चतम गुणवत्ता सेवा प्रदान करता है, जो सभी राइड-शेयरिंग प्लेटफार्मों के बीच उच्चतम है और इस प्रकार, सुविधाजनक, टिकाऊ और प्रदान करके भारत के मेगा-शहरों को उपभोक्ताओं, व्यवसायों और बड़े पैमाने पर समाज के लिए महान लाभ के साथ सस्ती मोबिलिटी में परिवर्तित करता है।”





अनमोल सिंह जग्गी और पुनीत के गोयल द्वारा 2019 में शुरू की गई, ब्लूस्मार्ट ने 200,000 राइड्स के साथ 5,000,000 किमी से अधिक की यात्राएं पूरी की हैं और लगभग 375,000 किलोग्राम के कार्बन उत्सर्जन को बचाने का दावा किया है। ब्लूस्मार्ट ने पिछले साल सीड राउंड में 3 मिलियन डॉलर जुटाए थे और इस राउंड के बाद यह 2021 में अपने सभी इलेक्ट्रिक राइड-शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर हजारों इलेक्ट्रिक कारों और सैकड़ों चार्जिंग स्टेशनों को जोड़ने की उद्यम ऋण निधि और योजनाओं को बढ़ाने के लिए भी चर्चा में है।


वेंचर कैटलिस्ट के अध्यक्ष और सह-संस्थापक अपूर्व रंजन शर्मा ने कहा कि ब्लूस्मार्ट एक युवा भारतीय स्टार्टअप है, जो बेहद प्रतिभाशाली संस्थापकों के नेतृत्व में है और भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग का समर्थन करने की बहुत बड़ी क्षमता रखता है।

"हम आशावादी हैं कि हमारा निवेश स्टार्टअप को विकास के अगले चरण में विकसित करने और देश में ईवी की गतिशीलता को बदलने में मदद करेगा। साथ ही, ब्लूस्मार्ट के साथ हमारा सहयोग भारत सरकार के साथ एक कदम आगे है, जो वर्तमान में कार्बन उत्सर्जन को कम करने के प्रमुख समाधानों में से एक के रूप में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को बढ़ावा दे रही है।"