[फंडिंग एलर्ट] फिनटेक स्टार्टअप लेंडिंगकार्ट मौजूदा निवेशकों के नेतृत्व में सीरीज डी राउंड में जुटाया 319 करोड़ रुपये का निवेश

  • +0
Share on
close
  • +0
Share on
close
Share on
close

कंपनी के अनुसार तकनीकी और विश्लेषणात्मक क्षमताओं को मजबूत करने के लिए इस धन का इस्तेमाल किया जाएगा।

हर्षवर्धन लूनिया, लेंडिंगकार्ट टेक्नोलॉजीज के सीईओ और सह-संस्थापक

हर्षवर्धन लूनिया, लेंडिंगकार्ट टेक्नोलॉजीज के सीईओ और सह-संस्थापक



अहमदाबाद स्थित फिनटेक स्टार्टअप लिडिंगकार्ट टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड ने अपनी सीरीज़ डी फंडिंग में 319 करोड़ रुपये का निवेश जुटाया। मौजूदा निवेशकों द्वारा फंडिंग राउंड का नेतृत्व किया गया है, जिसमें फुलर्टन फाइनेंशियल होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड ("एफएफएच") और बर्टेल्समन इंडिया इनवेस्टमेंट्स, सिस्टेमा एशिया फंड और इंडिया कोटिएंट शामिल हैं।


एक विज्ञप्ति के अनुसार, लेंडिंगकार्ट ने कहा कि उसने अब तक निवेशकों से 1,050 करोड़ रुपये से अधिक की इक्विटी पूंजी जुटाई है। कंपनी के ऋण देने के आधार का विस्तार करने के लिए और छोटे और कम मूल्य के सूक्ष्म और लघु उद्यमों तक पहुंच बनाने के लिए और कंपनी की तकनीकी और विश्लेषणात्मक क्षमताओं को मजबूत करने के लिए धन का इस्तेमाल किया जाएगा।


लेंडिंगकार्ट टेक्नोलॉजीज के सह-संस्थापक और प्रबंध निदेशक हर्षवर्धन लूनिया ने कहा,

“COVID -19 का प्रकोप और परिणामी मंदी का अर्थव्यवस्था पर जबरदस्त प्रभाव पड़ा है। इन अभूतपूर्व समय के दौरान, MSME, जो कि अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं, विभिन्न आर्थिक अनिश्चितताओं से जूझ रहे हैं। मौजूदा संकट के बीच व्यापार निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए इन प्रभावित MSMEs की मदद करने के लिए वित्त पोषण का ताजा दौर हमें सहायता प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।”



अपनी स्थापना के बाद से लेंडिंगकार्ट फाइनेंस (एनबीएफसी आर्म ऑफ लेंडिंगकार्ट ग्रुप) ने लगभग आधे मिलियन आवेदनों का मूल्यांकन करने का दावा किया है, जो देश के 29 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 1300+ शहरों में 89,000 MSME से अधिक 1,00,000+ ऋणों का वितरण करता है।


लेंडिंगकार्ट वित्त देश भर के छोटे और सूक्ष्म उद्यमों के लिए ऋण की उपलब्धता सुनिश्चित करने की दिशा में काम करता है, जिनके पास या तो क्रेडिट तक पहुंच नहीं है या वर्तमान में पूंजीगत कमी है। कंपनी ने कहा कि यह क्रेडिट डेटा का मूल्यांकन करने के लिए बड़े डेटा एनालिटिक्स और मशीन लर्निंग एल्गोरिदम पर आधारित इन-हाउस टेक्नोलॉजी टूल्स का लाभ उठाती है। वित्तीय स्वास्थ्य, तुलनात्मक बाजार प्रदर्शन, सामाजिक विश्वसनीयता और अनुपालन और एक विशिष्ट मूल्यांकन प्रक्रिया जैसे कारकों का आकलन करने के लिए हजारों डेटा बिंदुओं का विश्लेषण करके, लेंडिंगकार्ट का लक्ष्य 72 घंटे के भीतर न्यूनतम कागजी कार्रवाई के साथ ऋण वितरित करना है।


स्टार्टअप वर्तमान में अहमदाबाद, बेंगलुरु, मुंबई, दिल्ली एनसीआर और कोलकाता में स्थित है, लेकिन पूरे भारत में इसकी सेवा उपलब्ध है।


Want to make your startup journey smooth? YS Education brings a comprehensive Funding and Startup Course. Learn from India's top investors and entrepreneurs. Click here to know more.

  • +0
Share on
close
  • +0
Share on
close
Share on
close

Latest

Updates from around the world

Our Partner Events

Hustle across India