[फंडिंग अलर्ट] गोल्डटेक स्टार्टअप Ruptok Fintech ने प्री-सीरीज A राउंड में जुटाए 16 करोड़ रुपये

By Sujata Sangwan & रविकांत पारीक
November 03, 2021, Updated on : Wed Nov 03 2021 06:19:28 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] गोल्डटेक स्टार्टअप Ruptok Fintech ने प्री-सीरीज A राउंड में जुटाए 16 करोड़ रुपये
गोल्डटेक स्टार्टअप Ruptok अपनी लोन बुक में विविधता लाकर और अपने फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स और सर्विसेज में सफल टेक्नोलॉजी को इंटीग्रेट करके अपने बिजनेस को बढ़ावा देने के लिए प्री-सीरीज़ ए फंड का उपयोग करेगा।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

गोल्ड लोन के लिए एक फिनटेक प्लेटफॉर्म Ruptok ने अपने प्री-सीरीज A फंडिंग राउंड में Manuvel Malabar Jewellers, और उद्योग के दिग्गजों और HNIs निवेदन सहाय और नीरज अग्रवाल सहित मौजूदा और नए निवेशकों से 16 करोड़ रुपये की पूंजी जुटाई है।


नई पूंजी का उपयोग अपनी लोन बुक में विविधता लाने और अपने फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स और सर्विसेज में सफल टेक्नोलॉजी को इंटीग्रेट करके अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए किया जाएगा।


पिछले एक साल में, कंपनी ने 1,600+ ग्राहकों को 60 करोड़ रुपये से अधिक का वितरण करने का दावा किया है।


वर्तमान में, Ruptok, CSB Bank और Fincare Small Finance Bank के बैंकिंग संवाददाता हैं। हाल के एक कदम में, Ruptok ने दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, जयपुर, वडोदरा, सूरत, पुणे, नासिक और हैदराबाद सहित आठ शहरों में अपने ऑपरेशंस का विस्तार किया। यह वित्त वर्ष 22 तक 27 शहरों में मौजूद रहने का इरादा रखता है।


Ruptok Fintech Pvt Ltd के फाउंडर और सीईओ अंकुर गुप्ता ने कहा,

“हमें लेटेस्ट कैपिटल इन्फ्यूजन की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। हाल के वर्षों में गोल्ड लोन इंडस्ट्री में जबरदस्त बदलाव देखा गया है। जैसे-जैसे शॉर्ट-टर्म इंडस्ट्री और रिटेल लोन्स की आवश्यकता बढ़ती जा रही है, हमारा लक्ष्य ग्राहकों को तकनीकी रूप से संचालित quick loan disbursals प्रदान करने के अपने प्रयासों को मजबूत करना है। जुटाई गई फंडिंग का उपयोग ग्राहक के दरवाजे पर तेजी से, तकनीकी रूप से संचालित गोल्ड लोन प्रदान करने के हमारे प्रयास में तेजी लाने के लिए किया जाएगा। हम अपने विजन में बेजोड़ विश्वास दिखाने के लिए अपने निवेशकों को धन्यवाद देते हैं।”

Goldtech startup Ruptok Fintech raises Rs 16 Cr

Manuvel Malabar Jewellers के चेयरमैन मनुवेल मेझुकनाल (Manuvel Mezhukanal) ने कहा कि पिछले साल गोल्ड लोन सेक्टर में नाटकीय रूप से विस्तार हुआ है।


मनुवेल ने कहा, "शॉर्ट-टर्म और इंस्टंट लोन्स की बढ़ती मांग के कारण, लेंडिंग सेक्टर अभी फलफूल रहा है। विस्तार की अपनी गहन योजनाओं के साथ, Ruptok का इरादा गोल्ड लोन के लिए भारत का लीडिंग प्लेटफॉर्म बनने का है। हम Ruptok के अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने के प्रयासों का हिस्सा बनकर रोमांचित हैं।"


ABL Workspaces की फाउंडर अक्षिता गुप्ता ने कहा कि भारतीय फिनटेक बिजनेस ने हाल के वर्षों में भारी विकास देखा है, खासकर महामारी के दौरान।


“वैश्विक संकट के परिणामस्वरूप उपभोक्ता व्यवहार में एक मौलिक बदलाव आया है, अधिकांश सेवाएँ अब उनके दरवाजे पर उपलब्ध हैं। वर्तमान में, उद्योग अधिकतम सुगमता सुनिश्चित करते हुए ग्राहकों की प्राथमिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कई तरह के नए विचार और अद्वितीय समाधान तैयार कर रहा है। हम सफलता की राह पर Ruptok का साथ देना चाहते हैं।"


अगस्त 2021 में, Ruptok ने कंपनी के साथ रणनीतिक सह-उधार समझौते में प्रवेश करने के लिए नई दिल्ली स्थित एनबीएफसी, Eclear Leasing and Finance से पूंजी जुटाई। कंपनी को कनाडा की एक निवेश फर्म Wurk से भी एंजेल निवेश प्राप्त हुआ है। इसने एक ऑल-स्टॉक सौदे में Vinrak Technologies Private Limited से मुंबई की एक फर्म golduno का अधिग्रहण किया था।


नए निवेश के साथ Ruptok बाजार में अपनी जड़ें और मजबूत करेगा और गोल्ड लोन में अग्रणी खिलाड़ी बनेगा।


Edited by Ranjana Tripathi