रोबोटिक्स सॉल्युशंस स्टार्टअप GreyOrange ने ग्रोथ फाइनेंसिंग राउंड में जुटाए 11 करोड़ डॉलर

By Ritika Singh
May 20, 2022, Updated on : Sun May 22 2022 05:20:45 GMT+0000
रोबोटिक्स सॉल्युशंस स्टार्टअप GreyOrange ने ग्रोथ फाइनेंसिंग राउंड में जुटाए 11 करोड़ डॉलर
GreyOrange, कंपनी की लीडरशिप टेक्नोलॉजी में तेजी लाने के लिए ग्रोथ कैपिटल का इस्तेमाल करेगी, अपने वैश्विक विस्तार को जारी रखेगी और गोदामों, वितरण केंद्रों और खुदरा स्टोरों में ग्रेऑरेंज के यूनीक फुलफिलमेंट प्लेटफॉर्म को अपनाने का समर्थन करेगी.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

ऑटोमेटेड रोबोटिक फुलफिलमेंट और इन्वेंटरी ऑप्टिमाइजेशन सॉफ्टवेयर GreyOrange ने 11 करोड़ डॉलर की कॉम्प्रिहैन्सिव ग्रोथ फाइनेंसिंग हासिल की है. इसमें से अधिकतर पैसा Mithril Capital Management और वर्तमान व नए निवेशकों के एक विशिष्ट समूह से आया है. इसके अलावा BlackRock के मैनेजमेंट के तहत फंड और खातों द्वारा अलग से फाइनेंस भी मिला है.


GreyOrange, कंपनी की लीडरशिप टेक्नोलॉजी में तेजी लाने के लिए ग्रोथ कैपिटल का इस्तेमाल करेगी, अपने वैश्विक विस्तार को जारी रखेगी और गोदामों, वितरण केंद्रों और खुदरा स्टोरों में ग्रेऑरेंज के यूनीक फुलफिलमेंट प्लेटफॉर्म को अपनाने का समर्थन करेगी.


GreyOrange, BlackRock के प्रबंधन के तहत फंड और खातों द्वारा प्रदान की गई डेट फाइनेंसिंग के एक हिस्से का उपयोग प्रमुख क्षेत्रों में अपने हेडकाउंट को बढ़ाने में निवेश करने के लिए करेगी. साथ ही कस्टमर सक्सेस, बिक्री, मार्केटिंग, उत्पाद और इंजीनियरिंग टीमों में 300 नौकरियां क्रिएट करने में भी इसका इस्तेमाल किया जाएगा. कंपनी का विशेष ध्यान असाधारण ग्राहक अनुभव प्रदान करने वाली भूमिकाओं पर रहेगा.

​एक साल में कितना ग्रो कर चुकी है कंपनी

ग्रोथ फाइनेंसिंग GreyOrange के फंडामेंटल मार्केट में तकनीकी नेतृत्व के रोबोट-इनेबल्ड ऑटोमेटेड फुलफिलमेंट सॉल्युशंस पर शिफ्ट हो जाने को रेखांकित करती है। GreyOrange परिचालन लागत को कम करती है और वॉलमार्ट, एचएंडएम, सीओएस, कूपांग और जीएक्सओ लॉजिस्टिक्स सहित वैश्विक खुदरा उद्योग के नेताओं के लिए डिलीवरी में तेजी लाती है। GreyOrange ने 2021 में मौजूदा ग्राहकों से कॉन्ट्रैक्टेड रेवेन्यु में 170 प्रतिशत से अधिक ग्रॉस रिटेंशन हासिल करते हुए नए ग्राहकों, एप्लीकेशंस और भौगोलिक क्षेत्रों में वृद्धि दर्ज की है.


ग्रेऑरेंज फुलफिलमेंट प्लेटफॉर्म एक रिटेलर के फुलफिलमेंट नेटवर्क में हर नोड में इंटीग्रेट होता है. यह हाई रिजीलेंसी के साथ एडेप्टिव लर्निंग और कंटीन्युअस प्रॉसेस ऑटोमेशन उपलब्ध कराता है. इसके अलावा थर्ड पार्टी सॉफ्टवेयर, रोबोटिक्स और हार्डवेयर एप्लिकेशन डेवलपमेंट के लिए एक इकोसिस्टम भी उपलब्ध कराता है. कंपनी का ग्रेमैटर सॉफ्टवेयर पूरी तरह से एकीकृत, एंड-टू-एंड सॉल्युशन में इन्वेंट्री के सबसे इफीशिएंट मूवमेंट के लिए फुलफिलमेंट ऑपरेशंस को व्यवस्थित करने के लिए मशीन लर्निंग इनसाइट्स का उपयोग करता है। GreyOrange सॉल्युशंस को संचालन में मामूली व्यवधान के साथ फुलफिलमेंट को तेजी से ट्रान्सफॉर्म करने के लिए 12 सप्ताह जैसी छोटी अवधि में इंस्टॉल किया जा सकता है।

funding-alert-greyorange-closes-110-million-dollar-growth-financing

GreyOrange के को-फाउंडर और सीईओ समय कोहली

क्या कहते हैं GreyOrange के सीईओ

GreyOrange के को-फाउंडर और सीईओ समय कोहली ने कहा, "हमारा फुलफिलमेंट प्लेटफॉर्म दुनिया के सबसे बड़े और सबसे प्रसिद्ध रिटेल ब्रांड, जैसे वॉलमार्ट और एचएंडएम के ग्राहकों, कर्मचारियों और शेयरधारकों से किए गए अपने वादों को पूरा करने के तरीकों में क्रांति लाता है. जैसे-जैसे ईकॉमर्स की बिक्री बढ़ती है, ब्रांड एक कठोर वास्तविकता का सामना करते हैं: ऑटोमेशन को गले लगाते हैं, या ग्राहकों को प्रतिस्पर्धा में शामिल करते हैं. हम उन ज्यादा से ज्यादा कंपनियों के लिए एक जटिल वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला वातावरण में फुलफिलमेंट को व्यवस्थित और अनुकूलित करते हैं जो अमेजॉन को छोड़कर, बाजार के किसी भी अन्य प्लेयर की तुलना में हर दिन लाखों आइटम शिप करती हैं."


उन्होंने आगे कहा, "यह ग्रोथ फाइनेंसिंग हमें मौजूदा ग्राहकों से विस्तार की मांग को पूरा करने के लिए हमारे प्रीमियम समाधान को तेजी से वितरित करने में सक्षम बनाती है, हमारे नए ग्राहकों के उच्च वॉल्यूम में तेजी से जुड़ती है, नए भागीदारों तक पहुंचती है और सॉफ्टवेयर समाधानों व फ्यूचर प्रिडिक्टिव एनालिटिक्स के विस्तारित सूट के साथ हमारे यूनीक प्रॉडक्ट रोडमैप को तेजी देती है."

रिटेल के सबसे बड़े नाम करते हैं भरोसा

Mithril Capital Management के मैनेजिंग जनरल पार्टनर अजय रॉयन ने कहा, "GreyOrange पर रिटेल के सबसे बड़े नाम भरोसा करते हैं ताकि उन्हें वह करने में मदद मिल सके, जो वे सबसे अच्छा करते हैं। ग्रेऑरेंज ऑम्निचैनल फुलफिलमेंट प्लेटफॉर्म की मांग हमारी उच्च उम्मीदों के अनुरूप लगातार बढ़ रही है क्योंकि रिटेलर्स फुलफिलमेंट में रोबोटिक ऑटोमेशन की तत्काल जरूरत के साथ आते हैं। हम GreyOrange के जीस्टोर जैसे SaaS एप्लीकेशंस के साथ चल रहे विस्तार को लेकर विशेष रूप से उत्साहित हैं, जो GreyOrange कस्टमर बेस में समझदार उपभोक्ताओं को नए और इनोवेटिव आपूर्ति श्रृंखला समाधान प्रदान करते हैं."


BlackRock Capital Group के प्रबंध निदेशक और वेंचर लेंडिंग के प्रमुख ब्रैड प्रिचर्ड ने कहा, "हमने उन प्रमुख ब्रांडों और खुदरा विक्रेताओं के साथ बात की, जो अपने फुलफिलमेंट सेंटर्स को बदलने और अपने सहयोगियों के लिए काम के माहौल को बेहतर बनाने के लिए ग्रेऑरेंज प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं. उन्होंने प्रॉडक्टिविटी में पर्याप्त सुधारों का अनुभव किया है."