[फंडिंग अलर्ट] B2B ब्रांड Fashinza ने सीरीज बी फंडिंग में जुटाए 10 करोड़ डॉलर

By Ritika Singh
May 19, 2022, Updated on : Fri May 20 2022 06:21:45 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] B2B ब्रांड Fashinza ने सीरीज बी फंडिंग में जुटाए 10 करोड़ डॉलर
पिछले 12 महीनों में और वैश्विक महामारी के बीच में, Fashinza ने वार्षिक GMV रन रेट में 15 करोड़ डॉलर को पार करते हुए कारोबार को 10 गुना बढ़ा दिया.
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

फैशन ब्रांड्स और खुदरा विक्रेताओं के लिए AI-संचालित B2B मार्केटप्लेस और रीयल-टाइम ग्लोबल सप्लाई चेन Fashinza ने सीरीज बी फंडिंग राउंड में 10 करोड़ डॉलर जुटाए हैं. Fashinza को यह फंडिंग Prosus Ventures (f.k.a. Naspers Ventures) और Westbridge के साथ-साथ मौजूदा निवेशकों जैसे Accel, Elevation और DisruptAD से भी मिली है. इस फंडिंग राउंड में एंजेल इन्वेस्टर नवल रविकांत, जेफ फैगनन, जेक ज़ेलर, निवी और नितेश बंता ने भी हिस्सा लिया. फंडिंग राउंड में, इक्विटी और डेट फाइनेंसिंग दोनों शामिल हैं.

कहां इस्तेमाल होगा यह पैसा

Fashinza वैश्विक फैशन उद्योग के लिए एक स्थायी आपूर्ति श्रृंखला बनाने और वैश्विक स्तर पर कंपनी की मौजूदगी का विस्तार करने के लिए इस पैसे का इस्तेमाल करेगी. इसमें फिनटेक ऑफरिंग्स की मॉनेटाइजिंग, कच्चे माल की खरीद में विस्तार करना, भारतीय SME परिधान मैन्युफैक्चरर को सप्लाई चेन फाइनेंसिंग में मदद करना, 2030 तक एक टिकाऊ आपूर्ति श्रृंखला बनाना और एसएमबी मैन्युफैक्चरर के लिए इंडस्ट्री 4.0 सॉल्यूशंस शामिल हैं.

एक साल में 10 गुना बढ़ा कारोबार

पिछले 12 महीनों में और वैश्विक महामारी के बीच में, Fashinza ने वार्षिक GMV रन रेट में 15 करोड़ डॉलर को पार करते हुए कारोबार को 10 गुना बढ़ा दिया. कंपनी ने केवल एक साल के अंदर न्यूनतम ऑर्डर इकाइयों को भी घटाकर 50 तक कर दिया और डिजाइन टू डिलीवरी टीएटी को 50% तक कम कर दिया. Fashinza के पास भारत, बांग्लादेश, चीन और वियतनाम में 250 से अधिक मैन्युफैक्चरर्स का रोस्टर है, जो वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, संयुक्त अरब अमीरात और भारत सहित 6 देशों में 200 से ज्यादा ब्रांड्स को सेवा प्रदान करता है.

funding-alert-b2b-brand-fashinza-has-raised-a-100-million-dollar-in-series-b-funding-round

Fashinza के को-फाउंडर – (L-R) जमील अहमद, पवन गुप्ता, और अभिषेक शर्मा

क्या मानते हैं कंपनी के फाउंडर्स

Fashinza को साल 2020 में सीरियल एंटरप्रेन्योर पवन गुप्ता, अभिषेक शर्मा और जमील अहमद ने शुरू किया था. Fashinza के सीईओ और को-फाउंडर पवन गुप्ता कहते हैं, "हम अपनी वैश्विक उपस्थिति का विस्तार करने और तेजी से व टिकाऊ तकनीक-आधारित आपूर्ति श्रृंखला समाधान प्रदान करने के लिए उत्साहित हैं, विशेष रूप से उत्तरी अमेरिका में हमारे ग्राहकों के लिए. हमारे पार्टनर ब्रांड्स और मैन्युफैक्चरर्स को काम करने में मदद करने और सभी के लिए फायदेमंद एक चुस्त आपूर्ति श्रृंखला के साथ फलने-फूलने का हमारा लक्ष्य अब एक वास्तविकता है और पहले से ही हमारे ग्राहकों के जीवन को प्रभावित कर रहा है."


Fashinza के सीओओ और को-फाउंडर, अभिषेक शर्मा के मुताबिक, हमारा मिशन आपूर्ति श्रृंखला में नैतिकता और निरंतरता में सुधार करते हुए टेक्नोलॉजी का उपयोग करके एक टिकाऊ, फ्यूचरिस्टिक और चुस्त फैशन आपूर्ति श्रृंखला बनाना है. अब हम अपने फिनटेक उत्पादों के साथ अपने ग्राहकों और आपूर्तिकर्ताओं के लिए वित्तीय चुनौतियों को हल करने के लिए बड़े पैमाने पर डेटा का उपयोग कर रहे हैं.