[फंडिंग अलर्ट] B2B हेल्थटेक प्लेटफॉर्म HEAPS ने सीरीज A राउंड में जुटाए 550 मिलियन रुपये

By Trisha Medhi & रविकांत पारीक
January 17, 2022, Updated on : Tue Jan 18 2022 07:19:14 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] B2B हेल्थटेक प्लेटफॉर्म HEAPS ने सीरीज A राउंड में जुटाए 550 मिलियन रुपये
B2B हेल्थटेक स्टार्टअप HEAPS ने अपनी टीम का विस्तार करने, प्रोडक्ट डेवलपमेंट में तेजी लाने और मौजूदा और नए बाजारों में अनुकूलन और प्रवेश करने के लिए नई फंडिंग का उपयोग करने की योजना बनाई है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

AI-संचालित हेल्थटेक B2B SaaS प्लेटफॉर्म Heaps Health Solutions ने सोमवार को मार्की HNI निवेशकों और पारिवारिक कार्यालयों से सीरीज A राउंड में 550 मिलियन रुपये जुटाए। इस दौर का नेतृत्व मुंबई स्थित NVS Wealth Managers ने किया था, जिसकी स्थापना नलिन शाह और जेसल शाह ने की थी। इसके साथ ही Rajiv Dadlani Group ने भी सह-नेतृत्व किया।


स्टार्टअप ने अपनी टीम का विस्तार करने, प्रोडक्ट डेवलपमेंट में तेजी लाने और मौजूदा और नए बाजारों में अनुकूलन और प्रवेश करने के लिए नई फंडिंग का उपयोग करने की योजना बनाई है।


डॉ सुमन कटरागड्डा द्वारा स्थापित, ग्लोबल हेल्थटेक प्लेटफॉर्म और SaaS प्रोवाइडर हेल्थकेयर डिलिवरी और पेमेंट मॉडल में क्रांतिकारी बदलाव के लिए एडवांस्ड डेटा एनालिटिक्स, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और मशीन लर्निंग का लाभ उठाता है। यह रोगियों, भुगतानकर्ताओं (बीमा कंपनियों), प्रदाताओं (अस्पतालों) और बड़े कॉरपोरेट्स के साथ काम करता है।


अपने विचार साझा करते हुए, फाउंडर और सीईओ सुमन कटरागड्डा ने कहा,

"HEAPS का लक्ष्य वैश्विक स्तर पर हेल्थकेयर डिलिवरी और पेमेंट मॉडल में क्रांति लाना है और बीमाकर्ताओं, अस्पतालों और निगमों को अत्यधिक अनुकूलित, स्वचालित और AI-आधारित रोगी जुड़ाव मंच प्रदान करता है। हम अपने निवेशकों के समर्थन और विश्वास से बेहद खुश हैं। उनके पास मजबूत हेल्थकेयर डोमेन विशेषज्ञता के साथ-साथ निवेश करने और व्यवसायों को लाभप्रद रूप से बढ़ाने में एक त्रुटिहीन ट्रैक रिकॉर्ड है।”

f

वर्तमान में, स्टार्टअप भारत और अमेरिका में पोस्ट-डिस्चार्ज केयर मैनेजमेंट और स्वास्थ्य अनुपालन और जोखिम प्रबंधन (HCRM) प्रदान करता है। इसकी दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और संयुक्त अरब अमीरात जैसे अन्य देशों से एक मजबूत पाइपलाइन है।


HEAPS की भारत में उपस्थिति है, जिसके कार्यालय मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु में हैं। अमेरिका और सिंगापुर में यह अपनी सहायक कंपनियों के माध्यम से मौजूद है।


NVS Wealth Managers के प्रबंध निदेशक नलिन शाह ने कहा,

“भारत और अमेरिकी स्वास्थ्य सेवा बाजारों में डॉ सुमन की मजबूत विशेषज्ञता के साथ, मेरा दृढ़ विश्वास है कि HEAPS एक अत्यधिक मूल्यवान कंपनी होगी, जो जल्द ही यूनिकॉर्न का दर्जा हासिल करेगी। HNI निवेशकों और पारिवारिक कार्यालयों का हमारा समूह कंपनी के विकास की संभावनाओं में बेहद आश्वस्त है क्योंकि उनका लक्ष्य स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में हितधारकों के बीच विश्वास की कमी को दूर करना है और एक अत्यधिक फायदेमंद जगह मिली है।“


Rajiv Dadlani Group के राजीव ददलानी ने कहा, “संस्थापकों, जिनके पास स्वास्थ्य सेवा उद्योग में एक मजबूत वंशावली और जबरदस्त अनुभव है, ने एक मजबूत प्रबंधन टीम बनाई है और एक शानदार काम कर रहे हैं। हम एक अच्छी तरह से कैलिब्रेटेड, सिद्ध और विश्व स्तर पर स्केलेबल बिजनेस मॉडल के निर्माण में AI ML तकनीक का उपयोग करके उन्नत डेटा एनालिटिक्स का लाभ उठाने की उनकी समग्र रणनीति से बहुत प्रभावित हैं।”