[फंडिंग अलर्ट] K&L Wellness ने सीड राउंड में जुटाए 30 करोड़ रुपये

K&L Wellness अपने हेल्थटेक प्लेटफॉर्म को लॉन्च और स्केल करने के लिए फंड का इस्तेमाल करेगी। इसके अतिरिक्त, यह अपनी टीम का विस्तार करने और एक मजबूत और स्केलेबल इन्फ्रास्ट्रक्चर के निर्माण पर विचार कर रहा है।

Thimmaya Poojary

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] K&L Wellness ने सीड राउंड में जुटाए 30 करोड़ रुपये

Thursday November 18, 2021,

2 min Read

हेल्थटेक स्टार्टअप K&L Wellness ने बुधवार को कहा कि उसने एंजेल इनवेस्टर्स — Manjushree Ventures के विमल केडिया और सुरेंद्र केडिया और Sohamm Group के नरेंद्र फिरोदिया से सीड राउंड में 30 करोड़ रुपये जुटाए हैं।


सीरियल आंत्रप्रेन्योर करण तलरेजा और इंटीग्रेटिव और लाइफस्टाइल मेडिसिन के क्षेत्र में समग्र लाइफस्टाइल कोच ल्यूक कॉटिन्हो द्वारा स्थापित, K&L प्राकृतिक, टिकाऊ, और योग और ध्यान के पारंपरिक तरीके का उपयोग करके मधुमेह, उच्च रक्तचाप, हृदय रोग और मोटापे सहित जीवन शैली की बीमारियों के लिए चिकित्सीय-आधारित स्वास्थ्य समाधान प्रदान करता है।


स्टार्टअप इस फंड का इस्तेमाल अपने हेल्थटेक प्लेटफॉर्म को लॉन्च और स्केल करने के लिए करेगा। इसके अतिरिक्त, यह अपनी टीम का विस्तार करने और एक मजबूत और स्केलेबल इन्फ्रास्ट्रक्चर के निर्माण पर विचार कर रहा है।

unsplash

फोटो साभार: unsplash

K&L Wellness Technology के को-फाउंडर करण तलरेजा ने कहा,

“हमें खुशी है कि हमारे निवेशक योग और ध्यान के माध्यम से स्वास्थ्य सेवा के महत्व को फैलाने के हमारे दृष्टिकोण के साथ जुड़े हुए हैं। स्टार्टअप अगली तिमाही की शुरुआत तक एक मजबूत वेलनेस टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म बनाने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा।”


निवेशक विमल केडिया और सुरेंद्र केडिया ने Manjushree Technopack नामक एक पैकेजिंग कंपनी की स्थापना और नेतृत्व किया, जब तक कि उन्होंने व्यवसाय में अपनी हिस्सेदारी वैश्विक निजी इक्विटी कंपनी Advent International को बेच दी। दोनों ने स्वास्थ्य, तंदुरुस्ती और पोषण पर विशेष ध्यान देने के साथ कई तरह के उपभोक्ता नेतृत्व वाले बिजनेस स्टार्टअप्स में निवेश किया है।


Manjushree Technopack Ltd के मैनेजिंग डायरेक्टर विमल केडिया ने कहा,

“स्वास्थ्य क्षेत्र में उत्पन्न मांग को देखते हुए हम इसे एक अच्छे अवसर के रूप में देखते हैं। हम भविष्य में स्वास्थ्य देखभाल के साधन के रूप में योग और ध्यान जैसे पारंपरिक चिकित्सीय तरीकों में मूल्य और क्षमता देखते हैं।"


Sohamm Group के फाउंडर नरेंद्र फिरोदिया ने कहा,

"हम हमेशा रोमांचक उपक्रमों में निवेश करने की तलाश में रहते हैं। चिकित्सीय साधनों के माध्यम से स्वास्थ्य सेवा में शीर्ष स्तर की सेवाएं प्रदान करना समय की मांग है। हम कंपनी के विजन के अनुरूप हैं और विस्तार योजनाओं पर आशान्वित हैं।"


K&L Wellness Technologies के अलावा, को-फाउंडर्स मुंबई और बेंगलुरु से RESET Life नामक एक स्वास्थ्य और फिटनेस ब्रांड भी चलाते हैं।


Edited by Ranjana Tripathi