हेल्थटेक स्टार्टअप HealthPlix ने सीरीज़ बी राउंड में जुटाए 13.5 मिलियन डॉलर

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, HealthPlix फंड का उपयोग मौजूदा भौगोलिक क्षेत्रों में डॉक्टर बेस का विस्तार करके, नए कस्बों और चिकित्सा विशिष्टताओं को जोड़कर और अपनी टीम और प्रोडक्ट को मजबूत करने में करेगा।
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

बेंगलुरु स्थित हेल्थटेक स्टार्टअप हेल्थप्लिक्स (HealthPlix) ने बुधवार को घोषणा की कि उसने Lightspeed Ventures की अगुवाई में चल रहे सीरीज बी फंडिंग राउंड के हिस्से के रूप में 13.5 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। इससे पहले, जून 2020 में, स्टार्टअप ने JSW Ventures की अगुवाई में अपने सीरीज B राउंड में 6 मिलियन डॉलर जुटाए थे।


JSW Ventures, Kalaari Capital, और Chiratae Ventures सहित मौजूदा निवेशकों ने भी इस दौर में भाग लिया।


प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, HealthPlix फंड का उपयोग मौजूदा भौगोलिक क्षेत्रों में डॉक्टर बेस का विस्तार करके, नए कस्बों और चिकित्सा विशिष्टताओं को जोड़कर और अपनी टीम और प्रोडक्ट को मजबूत करने में करेगा।


निवेश पर टिप्पणी करते हुए, Lightspeed के पार्टनर और पूर्व चिकित्सक वैभव अग्रवाल ने कहा, “हेल्थप्लिक्स के डॉक्टर - B2B दृष्टिकोण से अलग है। स्वास्थ्य सेवा में डॉक्टर सबसे प्रभावशाली निर्णय लेने वाले होते हैं। हम मानते हैं कि जो भी प्लेटफॉर्म जीतता है, उनका विश्वास पूरे $ 88 बिलियन के स्वास्थ्य देखभाल खर्च का एकमात्र अधिकार होगा। प्रभाव बहुत स्पष्ट है - रोगियों के लिए बेहतर स्वास्थ्य परिणाम, डॉक्टरों के लिए बेहतर अभ्यास, फार्मा और मेड डिवाइस कंपनियों के लिए 10x बेहतर अंतर्दृष्टि, और बीमाकर्ताओं के लिए बेहतर अंडरराइटिंग क्षमता।”

ु

HealthPlix के को-फाउंडर्स - प्रसाद बसवराज, संदीप गुडीबांडा और रघुराज सुंदर राजू।

2016 में रघुराज सुंदर राजू, प्रसाद बसवराज, और संदीप गुडीबांडा द्वारा स्थापित, HealthPlix डॉक्टरों के लिए क्लिनिकल ​​सॉफ्टवेयर प्रदान करता है। इसने एक इलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड (EMR) सॉफ्टवेयर विकसित किया है, जो डॉक्टरों को क्लिनिकल डिसीजन सपोर्ट (CDS) प्रदान करता है और 30 सेकंड के तहत ई-प्रिस्क्रिप्शन बनाने में मदद करता है।


स्टार्टअप के अनुसार, $ 1.1 बिलियन से अधिक के पर्चे और डायग्नोस्टिक खर्च हेल्थप्लिक्स पर प्रतिवर्ष उत्पन्न होते हैं। 10 प्रतिशत MoM पर बढ़ते हुए, HealthPlix डॉक्टरों को रोगियों, अस्पतालों, नैदानिक ​​प्रयोगशालाओं, दवा / उपकरण निर्माताओं और बीमाकर्ताओं के साथ सहजता से बातचीत करने की अनुमति देता है।


नए विकास के बारे में बोलते हुए, सीरियल आंत्रप्रेन्योर संदीप गुडीबांडा, HealthPlix के को-फाउंडर और सीईओ ने कहा, “डॉक्टर हेल्थकेयर डिलीवरी के कोर में हैं, और डॉक्टर के दिन के कोर में रोगी के साथ उसकी बातचीत है। ये कुछ मिनट सबसे ज्यादा मायने रखते हैं। यह इस अनमोल बातचीत में है कि स्वास्थ्य निर्णय किए जाते हैं, क्लिनिकल टेस्ट निर्धारित किए जाते हैं, फार्मास्युटिकल ब्रांड चुने जाते हैं, सर्जिकल प्रक्रियाएं नियोजित होती हैं, और अस्पताल रेफरल बनते हैं। यह इंटरैक्शन सच्चाई का क्षण है, जहां $ 88 बिलियन सालाना स्वास्थ्य सेवा खर्च तय किया जाता है। और सच्चाई के इस क्षण में, केवल डॉक्टर जो सहायता के लिए मुड़ते हैं, वह HealthPlix है।”


इसके अलावा, HealthPlix के को-फाउंडर रघुराज सुंदर राजू ने उल्लेख किया, “हम डॉक्टरों को एक ही डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करके अपने रोगियों को इन-पर्सन या दूरस्थ परामर्श प्रदान करने में मदद करने के अपने प्रयासों को दोगुना कर रहे हैं। HealthPlix का उपयोग करने वाले डॉक्टर समय बचाते हैं और अपने रोगी की रोग यात्रा के बारे में एक एकीकृत दृष्टिकोण प्राप्त करते हैं जो उनके उपचार निर्णयों को प्रभावित करता है। इन लाभों ने हेल्थप्लिक्स को डॉक्टरों के बीच विश्वसनीय विकल्प बना दिया है।”