[फंडिंग अलर्ट] Innovaccer ने 3.2 अरब डॉलर की वैल्यूएशन पर जुटाए $150 मिलियन

By Thimmaya Poojary & रविकांत पारीक
December 16, 2021, Updated on : Thu Dec 16 2021 08:27:09 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] Innovaccer ने 3.2 अरब डॉलर की वैल्यूएशन पर जुटाए $150 मिलियन
हेल्थटेक यूनिकॉर्न Innovaccer ने इस साल फरवरी में 1.3 बिलियन डॉलर की वैल्यूएशन के बाद अपने लेटेस्ट सीरीज ई फंडिंग राउंड में अपनी वैल्यूएशन को दोगुना कर दिया है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

हेल्थटेक यूनिकॉर्न Innovaccerने अपने लेटेस्ट सीरीज ई फंडिंग राउंड में 150 मिलियन डॉलर जुटाकर अपनी वैल्यूएशन को दोगुना कर दिया है, और अब इसकी वैल्यू 3.2 अरब डॉलर है।


Innovaccer इस साल फरवरी में 1.3 बिलियन डॉलर की वैल्यूएशन के साथ बिलियन-डॉलर वैल्यूएशन मार्क को पार करने वाला दूसरा भारतीय स्टार्टअप था।


मौजूदा निवेशकों B Capital Group, Microsoft’s M12 fund, OMERS Growth Equity, Dragoneer, Steadview Capital, Tiger Global Management और नए निवेशकों Whale Rock Capital Management, Avidity Partners, और Schonfeld Strategic Advisors की भागीदारी के साथ, लेटेस्ट सीरीज ई फंडिंग राउंड का नेतृत्व Mubadala Capital ने किया था।

f

Innovaccer की योजना नए फंड का उपयोग अनुसंधान एवं विकास में निवेश करने और नए कर्मचारियों की भर्ती के लिए है क्योंकि यह अपने ग्राहक अनुभव, प्रोडक्ट और इंजीनियरिंग टैलेंट को तेजी से बढ़ा रहा है।


स्टार्टअप, जिसे 2014 में संदीप गुप्ता, अभिनव शशांक और कनव हसीजा द्वारा स्थापित किया गया था, अब इसका मुख्यालय सैन फ्रांसिस्को में है और इसका भारत केंद्र नोएडा में है। Innovaccer 2015 में YourStory की Tech30 उभरते स्टार्टअप्स की सूची में भी था।


स्टार्टअप ने अपनी वैल्यूएशन में वृद्धि के लिए अपने हेल्थ क्लाउड प्लेटफॉर्म को तेजी से ग्राहक अपनाने के लिए जिम्मेदार ठहराया, जो एक हेल्थकेयर सिस्टम में उत्पन्न डेटा के विभिन्न रूपों को एक साथ लाता है, जिससे कम लागत पर बेहतर देखभाल संभव हो पाती है।


Innovaccer के को-फाउंडर और सीईओ अभिनव शशांक ने कहा, "हम स्वास्थ्य सेवा में एक महत्वपूर्ण मोड़ पर पहुंच गए हैं, जहां खंडित, सेवा के लिए शुल्क 'बीमार देखभाल' की दुनिया एकीकृत, मूल्य-आधारित, निवारक देखभाल की एक नई दुनिया के लिए रास्ता दे रही है।"


को-फाउंडर्स का मानना ​​​​है कि अस्पतालों, मरीजों, बीमा कंपनियों और फार्मास्युटिकल फर्मों के बीच हेल्थकेयर इकोसिस्टम में जानकारी बहुत खंडित है और Innovaccer का प्लेटफॉर्म सूचनाओं का एक घर्षण-मुक्त प्रवाह बनाता है।


Mubadala Capital के पार्टनर और यूएस वेंचर बिजनेस के प्रमुख Alaa Halawa ने कहा, "हम 2019 से Innovaccer में निवेशक हैं, और मानते हैं कि कंपनी के पास नए स्वर्ण मानक को परिभाषित करने के लिए सभी आवश्यक स्तंभ हैं कि कैसे प्रदाताओं, भुगतानकर्ताओं और जीवन विज्ञान कंपनियों द्वारा हेल्थ क्लाउड को लागू किया जाना चाहिए।"


Roche Information Solutions के हेल्थकेयर इनसाइट्स के ग्लोबल हेड सुखवीर सिंह ने कहा, "Innovaccer के साथ हमारा सहयोग उपयोग के मामलों की एक विस्तृत श्रृंखला में नैदानिक ​​​​निर्णय समर्थन उपकरणों की एक नई पीढ़ी तैयार कर रहा है जो चिकित्सकों को अधिक सटीक, व्यक्तिगत देखभाल प्रदान करने के लिए सशक्त बनाएगा।"


Edited by Ranjana Tripathi