[फंडिंग अलर्ट] हेल्थटेक स्टार्टअप Pristyn Care ने $96 मिलियन जुटाकर यूनिकॉर्न क्लब में मारी एंट्री

हेल्थटेक स्टार्टअप नवीनतम सर्जिकल तकनीकों को अपनाकर, नई बीमारी श्रेणियों में विस्तार करके और अपने प्रोडक्ट और टेक्नोलॉजी को और विकसित करके अपनी पहुँच को बढ़ाने के लिए फंडिंग का उपयोग करेगा।

Trisha Medhi

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] हेल्थटेक स्टार्टअप Pristyn Care  ने $96 मिलियन जुटाकर यूनिकॉर्न क्लब में मारी एंट्री

Wednesday December 15, 2021,

3 min Read

गुरुग्राम स्थित हेल्थटेक स्टार्टअप Pristyn Careने अपने सीरीज ई राउंड में Sequoia Capital Tiger Global Management, Winter Capital, Epiq Capital, Hummingbird Ventures और Trifecta Capitalजैसे मार्की निवेशकों के नेतृत्व में 96 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।


इस राउंड में एंजेल निवेशकों में कुणाल शाह, फाउंडर और सीईओ, CRED; दीपिंदर गोयल, को-फाउंडर और सीईओ, Zomato; अभिराज सिंह भाल, को-फाउंडर और सीईओ, Urban Company; और वरुण अलघ, को-फाउंडर और सीईओ, Mamaearth, ने भाग लिया।


इस फंडिंग के साथ, Pristyn Care का मूल्यांकन पिछले सात महीनों में दोगुना से अधिक हो गया है और अब यह 1.4 बिलियन डॉलर है, जिससे यह यूनिकॉर्न बनने वाला नवीनतम डिजिटल हेल्थटेक स्टार्टअप बन गया है।


सेकेंडरी-केयर सर्जरी में विशेषज्ञता प्राप्त हेल्थटेक स्टार्टअप ने कहा कि इस नए निवेश का उपयोग नवीनतम सर्जिकल तकनीकों को अपनाकर, नई बीमारी श्रेणियों में विस्तार करके, पार्टनर-अस्पताल के इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत और आधुनिक बनाने, अपने सर्जनों को प्रशिक्षित करने और अपने प्रोडक्ट्स और टेक्नोलॉजी को विकसित करने के लिए अपनी पहुँच को बढ़ाने के लिए करेगा।

f

लेटेस्ट फंडिंग राउंड की घोषणा करते हुए, को-फाउंडर हरसिमरबीर (हर्ष) सिंह ने कहा, "फंडिंग का यह राउंड हमारे निवेशक भागीदारों और हमारे रोगियों के विश्वास की स्वीकृति है। अपनी विस्तार योजनाओं के साथ और सही रास्ते पर, हम मार्च 2022 तक 1000+ सर्जिकल केंद्रों और पांच मिलियन रोगियों के संपर्क तक पहुंचने की अपनी महत्वाकांक्षा को पूरा करेंगे। हम तेजी से रोगी की रिकवरी सुनिश्चित करने के लिए नई, विश्व स्तरीय सर्जिकल तकनीक में निवेश करना जारी रखेंगे। कम अस्पताल में रहना और मरीजों और उनके परिवारों के लिए सबसे आसान सर्जरी का अनुभव संभव है।”


आधिकारिक बयान के अनुसार, मार्च 2022 तक, कंपनी की योजना 50+ शहरों/कस्बों और 1000+ सर्जिकल केंद्रों तक विस्तार करके अपने भौगोलिक पदचिह्न को बढ़ाने की है। Pristyn Care भी अपनी टीम के आकार को दोगुना करने का इरादा रखता है। अपने संचालन की रीढ़ के रूप में टेक्नोलॉजी के साथ, कंपनी उच्च योग्य इंजीनियरों को हायर करेगी, जो इसके नए वर्कफोर्स का एक चौथाई हिस्सा बनाएंगे।


Pristyn Care के को-फाउंडर डॉ वैभव कपूर ने कहा, "निवेश से हमें अपने रोगियों के शल्य चिकित्सा अनुभव को बढ़ाने में मदद मिलेगी। हम अपने शल्य चिकित्सा रोगियों को विश्व स्तरीय उपचार और अनुभव प्रदान करने के लिए नई शल्य चिकित्सा टेक्नोलॉजी में निवेश करेंगे। हम भारत में इलाज चाहने वाले मरीजों और अधिक शहरों और कस्बों के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय में अपने शल्य चिकित्सा पहुँच का विस्तार करने की योजना बना रहे हैं। हमारे 400+ डॉक्टर सबसे जटिल मामलों पर ऑपरेशन करने के अनुभव के साथ आते हैं। महानगरों से लेकर छोटे शहरों तक हम Pristyn Care में केवल सर्वश्रेष्ठ डॉक्टरों को काम पर रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”


अगस्त 2018 में हरसिमरबीर (हर्ष) सिंह, डॉ वैभव कपूर और डॉ गरिमा साहनी द्वारा सह-स्थापित, Pristyn Care ने जनवरी 2021 से 5X तक बढ़ने का दावा किया है और अगले 12-18 महीनों में लाभदायक होने की उम्मीद है। वर्तमान में, यह कंपनी के लिए विशेष रूप से काम करने वाले 300+ अनुभवी डॉक्टरों के पैनल के साथ 150+ क्लीनिक और 700+ पार्टनर अस्पतालों के माध्यम से संचालित होता है।