इंश्योरटेक टेक स्टार्टअप Symbo ने CEFIF, थिंक इनवेस्टमेंट्स के नेतृत्व में जुटाए 9.4 मिलियन डॉलर

सिंगापुर स्थित इंश्योरटेक स्टार्टअप Symbo Platform ने अपनी भारतीय शाखा के लिए फंड का एक बड़ा हिस्सा निकाला है और इसका इस्तेमाल अपनी तकनीक को मज़बूत करने और पार्टनर फुटप्रिंट के विस्तार के लिए किया जाएगा।

Shreya Ganguly

रविकांत पारीक

इंश्योरटेक टेक स्टार्टअप Symbo ने CEFIF, थिंक इनवेस्टमेंट्स के नेतृत्व में जुटाए 9.4 मिलियन डॉलर

Thursday March 04, 2021,

2 min Read

सिंगापुर स्थित इंश्योरटेक स्टार्टअप Symbo Platform Holdings ने CreditEase Fintech Investment Fund (CEFIF) और सैन फ्रांसिस्को स्थित Think Investments के नेतृत्व में 9.4 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। इस राउंड में मौजूदा निवेशकों Integra Partners, Insignia Ventures, और AJ Capital की भागीदारी भी देखी गई।


एक बयान में, स्टार्टअप ने कहा कि फंड का एक बड़ा हिस्सा Symbo की भारतीय शाखा में निवेश के लिए रखा गया है।


भारतीय शाखा, Symbo India Insurance Broking मुख्य रूप से ग्राहकों के लिए बीमा को सरल बनाने की दिशा में काम कर रहा है। यह यूजर्स को उनकी जरूरतों के लिए व्यक्तिगत कवर खरीदने में मदद कर रहा है।


स्टार्टअप ने कहा कि यह मैराथन, फिटनेस और spectacle कवर जैसे स्मॉल-टिकट प्रोडक्ट प्रदान करता है। भारत में, Symbo ग्राहकों के साथ काम करता है जिसमें Bajaj Finserv Health, आईवियर रिटेलर Lenskart, कॉरपोरेट इकाइयां, और बीमा उद्योग incumbents शामिल हैं।


बयान में कहा गया है, "इस राउंड की फंडिंग के साथ, Symbo अपनी पेशकशों को बड़े पैमाने पर लाने के लिए अपनी कोर टेक्नोलॉजी और लीडरशिप टीम में निवेश जारी रखने का इरादा रखता है। सिंगापुर, मलेशिया, और इंडोनेशिया में सीनियर बिजनेस डेवलपर्स को हायर किया जाएगा।”


Symbo, 2017 में स्थापित, एक टेक प्लेटफॉर्म है जिसका उपयोग व्यक्तिगत एजेंटों, तीसरे पक्ष के प्रशासकों, दलालों, बीमाकर्ताओं और बीमा उत्पादों के वितरण, खरीद और प्रशासन के लिए भारत और दक्षिण पूर्व एशिया में कॉर्पोरेट संस्थाओं द्वारा किया जाता है।


भारत में, इसके तीन वितरण तंत्र हैं: उद्यम, आत्मीयता, और विक्रय साझेदार।


स्टार्टअप्स ने दावा किया कि यह 80,000 से अधिक एजेंटों और 45 टेक्नोलॉजी लाइसेंसिंग भागीदारों का समर्थन करता है, जिससे पूरे भारत, मलेशिया, सिंगापुर और इंडोनेशिया में वार्षिक सकल लिखित प्रीमियम में $ 100 मिलियन से अधिक का समर्थन होता है।


Symbo India Insurance Broking के को-फाउंडर और सीईओ अनिक जैन ने कहा, "हमारा विज़न और मिशन एक इनोवेटिव इंश्योरेंस बिज़नेस है, जो हमारे ग्राहकों और भागीदारों के लिए बेस्ट-इन-क्लास दावे, परामर्श और अनुभव प्रदान करता है। हमारी तकनीक को मजबूत करने और हमारे एजेंट और साझेदार के पदचिह्न का विस्तार करने के लिए धन का उपयोग किया जाएगा, इसलिए हम देश में बीमा पैठ बनाना जारी रख सकते हैं।”