Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT
Advertise with us

JetSynthesys के स्वामित्व वाले Nautilus Mobile ने KRAFTON के नेतृत्व में जुटाए $5.4 मिलियन

Nautilus Mobile, जो हिट क्रिकेट गेम फ्रैंचाइज़ी Real Cricket को डेवलप और पब्लिश करता है, अपनी फ्रैंचाइज़ी का विस्तार करने के लिए फंडिंग का उपयोग करने की योजना बना रहा है।

Sindhu Kashyaap

रविकांत पारीक

JetSynthesys के स्वामित्व वाले Nautilus Mobile ने KRAFTON के नेतृत्व में जुटाए $5.4 मिलियन

Thursday February 03, 2022 , 3 min Read

JetSynthesysके स्वामित्व वाले मोबाइल गेम डेवलपमेंट स्टूडियो Nautilus Mobile ने दक्षिण कोरियाई गेमिंग कंपनी - KRAFTON, जो लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA (BGMI) की निर्माता हैं, के नेतृत्व में 5.4 मिलियन डॉलर की फंडिंग जुटाई है।

KRAFTON से मिली इस फंडिंग के साथ, Nautilus Mobile का लक्ष्य दुनिया भर के अधिक बाजारों में अपनी पैठ को गहरा करना है और क्रिकेट के अलावा विभिन्न स्पोर्ट्स गेम्स की भीड़ को शामिल करने के लिए अपने दायरे को व्यापक बनाना है।

JetSynthesys के फाउंडर और सीईओ और Nautilus के चेयरमैन राजन नवानी ने YourStory के साथ बातचीत में कहा,

"गेमिंग और ई-स्पोर्ट्स अगली बड़ी चीज होने जा रहे हैं। हमारा उद्देश्य अब यह सुनिश्चित करना है कि क्रिकेट जैसे खेल भारत के बाहर के देशों तक पहुंचें, जिनके बहुत बड़े प्रशंसक हैं, और यहां तक कि वे उन तक भी पहुंचें, जो मूल रूप से क्रिकेट नहीं खेलते हैं।"

Mobile game studio

उन्होंने आगे कहा, "भारत में मोबाइल गेमिंग को बड़े पैमाने पर अपनाने के साथ, महामारी से आगे बढ़कर, उद्योग एक दिलचस्प मोड़ पर पहुंच गया है और हम सभी भविष्य में जेट स्पीड के लिए उत्साहित हैं। KRAFTON ग्लोबल मोबाइल गेमिंग स्पेस में एक प्रमुख खिलाड़ी रहा है और हमें अपने भारतीय स्टूडियो को वैश्विक मंच पर ले जाने के लिए उनके साथ जुड़कर खुशी हो रही है।“

2013 में स्थापित, हैदराबाद स्थित Nautilus Mobile हाई क्वालिटी वाले क्रिकेट गेम डेवलप और पब्लिश करता है। अक्टूबर 2020 में, JetSynthesys, एक नए युग की डिजिटल एंटरटेनमेंट और टेक्नोलॉजी कंपनी, जो गेमिंग और ई-स्पोर्ट्स, डिजिटल एंटरटेनमेंट और रुचि-आधारित सामाजिक सामुदायिक प्लेटफार्मों में वैश्विक स्तर पर है, ने Nautilus Mobile के 100 प्रतिशत अधिग्रहण की घोषणा की।

राजन ने कहा, "अनुज (मानकर) और टीम Nautilus हमारे देश की सबसे सफल गेम डेवलपमेंट टीमों में से हैं, जिन्होंने वर्षों में कई पुरस्कार जीते हैं और कंपनी को नई ऊंचाइयों पर लेकर गए हैं। इस साझेदारी के साथ हमारा लक्ष्य Nautilus Mobile के पहले से ही मजबूत गेमिंग पोर्टफोलियो को मजबूत करना है और इसकी ग्रोथ को आगे बढ़ाना है।”

Nautilus Mobile वर्तमान में दुनिया में #1 सिमुलेशन-बेस्ड क्रिकेट गेमिंग फ़्रैंचाइज़ी है, जिसने 100 मिलियन डाउनलोड दर्ज किए हैं और एक करोड़ मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं (MAUs) का समुदाय होने का दावा किया है।

KRAFTON के इंडिया डिवीजन के हेड Sean Hyunil Sohn ने कहा, "Nautilus Mobile में एक युवा और भावुक टीम है जो सफल क्रिकेट गेम बनाने के एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड के साथ मोबाइल पर सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट अनुभव देने के मिशन पर है।"

उन्होंने आगे कहा, "KRAFTON भारत में पहले गेम डेवलपमेंट स्टूडियो के रूप में उनमें निवेश करने के लिए उत्साहित है, जिसके साथ हम उत्साही क्रिकेटिंग भारतीय दर्शकों के लिए और अधिक यूनिक स्पोर्ट्स गेमिंग अनुभव बनाने का एक साझा लक्ष्य साझा करते हैं। हम भारत में वीडियो गेम इकोसिस्टम को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और यह उस दिशा में एक और कदम है।"

इस निवेश के बाद, JetSynthesys कंपनी में बहुमत हिस्सेदारी रखना जारी रखेगा। इन वर्षों में, कंपनी गेमिंग श्रेणी में भी एक प्रमुख नाम बन गई है, विशेष रूप से अपने स्वयं के गेम और इसकी स्वामित्व वाली सहायक कंपनियों में उच्च निष्ठा और नेटवर्क प्ले के साथ मोबाइल गेम विकसित करने के लिए जानी जाती है।


Edited by Ranjana Tripathi