SaaS स्टार्टअप Chargebee ने टाइगर ग्लोबल, सिकोइया कैपिटल और अन्य के सह-नेतृत्व में जुटाए $250 मिलियन

By Sujata Sangwan & रविकांत पारीक
February 02, 2022, Updated on : Thu Feb 03 2022 04:45:17 GMT+0000
SaaS स्टार्टअप Chargebee ने टाइगर ग्लोबल, सिकोइया कैपिटल और अन्य के सह-नेतृत्व में जुटाए $250 मिलियन
Insight Partners, Sapphire और Steadview Capital जोकि रिटर्निंग इन्वेस्टर्स हैं, के सह-नेतृत्व में फंडिंग, केवल नौ महीनों में दोगुने से अधिक $ 3.5 बिलियन से अधिक हो गई।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

चेन्नई और सैन फ्रांसिस्को स्थित सब्सक्रिप्शन मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म, Chargebeeने मंगलवार को Tiger Global और Sequoia Capital के सह-नेतृत्व में 250 मिलियन डॉलर जुटाने की घोषणा की, साथ ही Insight Partners, Sapphire और Steadview Capital ने भी भाग लिया।


यह राउंड अप्रैल में पिछले राउंड का अनुसरण करता है, जिसमें $ 1.4 बिलियन की वैल्यूएशन पर 125 मिलियन डॉलर जुटाए थे, जिससे कंपनी में कुल निवेश $ 470 मिलियन हो जाता है।


एक आधिकारिक बयान में, कंपनी ने कहा कि ताजा फंडिंग का उपयोग प्रोडक्ट इनोवेशन और वैश्विक विस्तार के लिए वर्तमान और भविष्य के सब्सक्रिप्शन व्यवसायों की बिलिंग और रेवेन्यू आवश्यकताओं के साथ-साथ रणनीतिक कॉर्पोरेट विकास पहलों का समर्थन करने के लिए किया जाएगा।


बयान में Chargebee के सीईओ और को-फाउंडर कृष सुब्रमण्यम ने कहा, "हमने बिलिंग और पेमेंट जैसे रेवेन्यू इंटेलीजेंस के जटिल हिस्सों को व्यवस्थित करने वाले इन-हाउस सिस्टम को बदलने पर केंद्रित प्रोडक्ट रोडमैप लेजर के साथ उच्च-विकास सदस्यता व्यवसायों का सामना करने वाले इन्फ्रास्ट्रक्चर के मुद्दों को हल करने के लिए Chargebee का निर्माण किया। जैसा कि सदस्यता की पेशकश तेजी से विकसित हो रही है, हमारा ध्यान एक लचीला विकास इंजन प्रदान करने, वास्तविक समय में रेवेन्यू पर कब्जा करने और समझने के लिए है।"

Chargebee raises $250M

कृष ने कहा, "यह फंडिंग राउंड सब्सक्रिप्शन बिलिंग मॉडल का लाभ उठाने वाले व्यवसायों की अगली पीढ़ी को सशक्त बनाने के लिए इनोवेशन को बढ़ावा देगा।"


2011 में स्थापित, Chargebee 4,000 से अधिक सदस्यता-आधारित व्यवसायों के शुरुआती चरण के स्टार्टअप से लेकर बड़े उद्यमों तक के रवेन्यू संचालन का प्रबंधन करता है, जिसमें Freshworks, Calendly, Doodle और Pret a Manger शामिल हैं। सरल और निर्बाध एकीकरण के माध्यम से, Chargebee पहली बातचीत से लेकर हर महीने किताबों के समापन तक पूरे रेवेन्यू लाइफ साइकिल को पकड़ लेता है, जिससे टीमों को आत्मविश्वास के साथ व्यवसाय के विकास के निर्णय लेने में मदद मिलती है।


Sequoia India के मैनेजिंग डायरेक्टर तेजस्वी शर्मा ने कहा, "हमें विश्वास है कि हर कंपनी भविष्य में एक सदस्यता कंपनी होगी। सदस्यता व्यवसाय मॉडल की पूर्वानुमेयता अत्यंत आकर्षक है, और Chargebee सदस्यता अर्थव्यवस्था के लिए अग्रणी रेवेन्यू प्रबंधन भागीदार है। इसका मंच ग्राहकों को रेवेन्यू और उपयोगकर्ता के व्यवहार और बुद्धिमत्ता का वास्तविक समय में 360-डिग्री दृश्य प्रदान करता है, जिसका उपयोग वे जल्दी से अनुकूलित करने और बेहतर व्यावसायिक निर्णय लेने के लिए कर सकते हैं।”


कंपनी ने हाल ही में रेवेन्यू पहचान समाधान प्रदाता RevLock और मंथन विक्षेपण और प्रतिधारण प्लेटफॉर्म Brightback के रणनीतिक अधिग्रहण के साथ एक एकीकृत रेवेन्यू प्रबंधन मंच बनाने के लिए अपनी पेशकश का विस्तार किया। पिछले वर्ष में, मंच ने नई भुगतान विधियों और गेटवे के साथ रेवेन्यू वृद्धि को अनुकूलित करने के लिए क्षमताओं को जोड़ा, स्थानीय कर और ई-वॉयसिंग नियामक और अनुपालन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एकमुश्त भुगतान के लिए समर्थन, एडवांस्ड रिपोर्टिंग और एनालिसिस और अधिक जटिल बिक्री गतियों का समर्थन करने के लिए ईआरपी (Netsuite और Microsoft Dynamics) और सीआरएम (Hubspot और Zoho) के साथ अपडेटेड इंटीग्रेशन प्रदान करता है।


कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया और भारत में नए कार्यालयों और निवेशों के साथ विश्व स्तर पर विस्तार किया है और GoCardless, Salesforce, Hubspot और PayPal सहित इंडस्ट्री के लीडर्स के साथ साझेदारी की है।


Edited by Ranjana Tripathi

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें