[फंडिंग अलर्ट] LocoNav ने अपने AI-ड्रिवन फ्लीट-टेक प्लेटफॉर्म को स्केल करने के लिए जुटाए $37 मिलियन

LocoNav इन फंड्स का उपयोग सैन फ्रांसिस्को, गुरुग्राम और बेंगलुरु में अपनी टेक्नोलॉजी और डेटा साइंस टीम को आगे बढ़ाने के लिए करेगा।

Sujata Sangwan

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] LocoNav ने अपने AI-ड्रिवन फ्लीट-टेक प्लेटफॉर्म को स्केल करने के लिए जुटाए $37 मिलियन

Tuesday June 29, 2021,

3 min Read

LocoNav Inc, एक फुल-स्टैक फ्लीट सॉफ्टवेयर कंपनी, जो दुनिया भर में ड्राइवरों और फ्लीट मालिकों के लिए टेक्नोलॉजी तक पहुंच को लोकतांत्रिक बनाने पर केंद्रित है, ने सीरीज बी राउंड में 37 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। नई फंडिंग Quiet Capital, Anthemis Group, Sequoia Capital India, Foundamental, RIT Capital Partners, Uncorrelated Ventures, Village Global और अन्य प्रमुख निवेशकों से मिली है।


LocoNav ने पहले Sequoia Capital India और Foundamental के नेतृत्व में पहले राउंड में 10 मिलियन डॉलर जुटाए थे। LocoNav द्वारा जुटाई गई कुल राशि अब 47 मिलियन डॉलर है।


2016 में अपनी स्थापना के बाद से, LocoNav ऐप का दावा है कि इसका उपयोग आधा मिलियन से अधिक वाहन / बेड़े के मालिकों द्वारा किया गया है। कंपनी एआई-आधारित तकनीक के साथ उपयोगकर्ताओं को अपने बेड़े के संचालन का प्रबंधन करने में मदद करती है और सिफारिशें प्रदान करती है जो उन्हें बेड़े के प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए बेहतर निर्णय लेने में मदद करती है।

f

Quiet Capital के पार्टनर David Greenbaum ने कहा, “LocoNav ने एक एंड-टू-एंड प्रोडक्ट बनाया है जो इस बात में गहराई से अंतर्निहित है कि कैसे बेड़े के मालिक और ऑपरेटर अपना व्यवसाय चलाते हैं। नतीजतन, LocoNav वर्ड ऑफ माउथ के माध्यम से तेजी से विस्तार करने में सक्षम हुआ है, जिससे कंपनी बहुत पूंजी कुशल होने के साथ-साथ एक हाइपर ग्रोथ मार्केट लीडर भी बन गई है।”


LocoNav पहले से ही ग्राहक-संबंधित सेवाओं के निर्माण के लिए अपनी डेटा अंतर्दृष्टि का उपयोग करता है - वर्तमान में विभिन्न उद्योगों में फ्रेगमेंटेड है - और ग्राहकों के लिए एक ही प्लेटफॉर्म के माध्यम से उन्हें पेश करता है। इनमें LocoDrive जैसे समाधान शामिल हैं - बेड़े के मालिकों को अपने ड्राइवरों के साथ समन्वयित रखने के लिए उन्नत समाधानों के साथ एक आभासी चालक नियंत्रण केंद्र, LocoADAS - उन्नत वीडियो टेलीमैटिक्स और ड्राइवर सुरक्षा समाधान, LocoPay - एक आसान टोल और प्रीपेड कार्ड भुगतान समाधान जो छोटी-मोटी जरूरतों को खत्म करने के लिए - कैश मैनेजमेंट, और LocoRTO - एक वन-स्टॉप डेस्टिनेशन जो अनुपालन प्रबंधन और अन्य समाधानों में मदद करता है।


फाउंडर्स ने कहा, “LocoNav इन फंड्स का उपयोग सैन फ्रांसिस्को, गुरुग्राम और बेंगलुरु में अपनी वर्ल्ड क्लास टेक्नोलॉजी और डेटा साइंस टीम को आगे बढ़ाने के लिए करेगा। अगले दो साल ऐसे समाधानों के निर्माण पर केंद्रित होंगे जो बेड़े की परिचालन लागत को 50 प्रतिशत तक कम करते हैं और जलवायु स्थिरता पर सकारात्मक प्रभाव डालते हैं।"


फाउंडर्स ने आगे कहा, LocoNav पहले से ही 25 देशों में लाइव है। यह वृद्धि LocoNav की दोहराने की महत्वाकांक्षा का समर्थन करेगी। वैश्विक उभरते बाजारों में भारत में इसकी सफलता, और अतिरिक्त साझेदारी बनाने में मदद करता है। और चैनल, रणनीतिक अधिग्रहण करते हैं, साथ ही प्रमुख भौगोलिक क्षेत्रों में स्थानीय उपस्थिति स्थापित करते हैं।“


इस राउंड में अंजलि जोशी (गूगल की पूर्व वीपी-प्रोडक्ट), आनंद चंद्रशेखरन (SnapDeal के पूर्व सीपीओ, पूर्व निदेशक, Facebook), माणिक गुप्ता (Uber के पूर्व सीपीओ), जय शेखावत, मार्क लिच्ट, अखिल पॉल, वास भंडारकर, अजय अग्रवाल (Bain Capital Ventures में पार्टनर), अभि इंगले (Qualtrics के सीओओ), आदिल मामुजी जैसे ग्लोबल टेक लीडर्स की भागीदारी देखी गई।


Sequoia India के एमडी, शैलेश लखानी ने कहा, "वैश्विक वाणिज्यिक वाहनों के लिए LocoNav का एंड-टू-एंड प्लेटफॉर्म दुनिया भर के बेड़े मालिकों के साथ अच्छी तरह से गूंज रहा है। यह महत्वपूर्ण बाजार अवसर वह है जिसे लेकर हम कई वर्षों से उत्साहित हैं और LocoNav में टीम द्वारा निष्पादन की गति को देखना अद्भुत है। सिकोइया कैपिटल इंडिया अपने सीरीज बी फाइनेंसिंग में भाग लेकर खुश है।”


Edited by Ranjana Tripathi