[फंडिंग अलर्ट] LoadShare ने सीरीज सी राउंड में Tiger Global के नेतृत्व में जुटाए 300 करोड़ रुपये

By Sindhu Kashyaap & रविकांत पारीक
February 01, 2022, Updated on : Wed Feb 02 2022 06:02:09 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] LoadShare ने सीरीज सी राउंड में Tiger Global के नेतृत्व में जुटाए 300 करोड़ रुपये
लॉजिस्टिक्स प्लेटफॉर्म LoadShare ने Filter Capital, 57 Stars और पिछले निवेशकों CDC Group और Matrix Partners India की भागीदारी के साथ Tiger Global के नेतृत्व में सीरीज सी राउंड में 300 करोड़ रुपये जुटाए हैं।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

एसेट लाइट लॉजिस्टिक्स प्लेटफॉर्म Loadshareने Filter Capital, 57 Stars, और पिछले निवेशकों CDC Group और Matrix Partners India की भागीदारी के साथ Tiger Global के नेतृत्व में सीरीज सी राउंड में 300 करोड़ रुपये जुटाए हैं।


स्टार्टअप ने कहा कि मार्च 2020 में कंपनी के सीरीज बी राउंड के बाद से कुछ प्रमुख पारिवारिक कार्यालयों ने भी इस राउंड में भाग लिया। LoadShare ने अब फूड, ग्रोसरी, डार्क स्टोर संचालन के अलावा क्विक डिलिवरी में एक महत्वपूर्ण उपस्थिति रखने के लिए अपने संचालन के दायरे का विस्तार किया है, उद्यमों के लिए क्षेत्रीय ई-कॉमर्स और क्षेत्रीय पार्ट ट्रक लोड संचालन की अपनी मूल व्यावसायिक लाइनों के लिए।

funding

LoadShare के को-फाउंडर और सीईओ रघुराम तल्लूरी ने कहा, “अब शायद भारत में सप्लाई चेन ऑप्स में होने का सबसे रोमांचक समय है। क्विक कॉमर्स से लेकर एंटरप्राइज सप्लाई चेन तक, लॉजिस्टिक्स इंडस्ट्री बड़े पैमाने पर परिवर्तन के दौर से गुजर रही है। मजबूत मैक्रो टेलविंड और अपने ग्राहकों के करीब रहने के कारण हम अपने सीरीज बी राउंड से 5X का विस्तार करने में सक्षम हैं। हमने SME ट्रक ड्राइवरों और डिलीवरी बॉय के लिए अन्य तकनीकी संचालित, गैर-रेखीय विकास के अवसरों को भी अनलॉक किया है।“


उन्होंने कहा, "हम पांच प्रमुख विषयों में निवेश करने की योजना बना रहे हैं - एक विश्व स्तरीय टीम का निर्माण, विशिष्ट एसएमई लॉजिस्टिक्स तकनीक का निर्माण, हमारे ईवी पुश को गहरा करना, ग्राहक अनुभव में सुधार करना और तेजी से वितरण को सक्षम करने के लिए हमारे अद्वितीय क्षेत्रीय लॉजिस्टिक्स और वेयरहाउसिंग नेटवर्क को गहरा करना।"


स्टार्टअप भौगोलिक रूप से पूर्व, टियर 2/3 हैवी ऑप्स से महानगरों और उपनगरों में एक सच्चे अखिल भारतीय खेल के रूप में विकसित हुआ है। वे 18 से अधिक राज्यों, 500+ कस्बों में क्षेत्रीय ट्रकिंग में लास्ट माइल पर प्रति दिन 2.5 लाख ऑर्डर, 300+ टन प्रतिदिन डिलीवर करते हैं।


Tiger Global के पार्टनर ग्रिफिन श्रोएडर ने कहा, “LoadShare की तकनीक भारत के एसएमई लॉजिस्टिक्स प्रदाताओं को कम लागत और उच्च लचीलेपन के साथ एक राष्ट्रीय परिवहन नेटवर्क बनाने, और कार्य करने में सक्षम बनाती है। हम रघु, प्रमोद और उनकी अनुभवी टीम का समर्थन करने के लिए उत्साहित हैं क्योंकि वे अपने नेटवर्क को सघन करते हैं और अपने प्रोडक्ट की पेशकश का विस्तार करते हैं।"


रघुराम तल्लूरी, प्रमोद नायर और रकीब अहमद द्वारा 2017 में स्थापित, जिनके पास सप्लाई चेन और टेक्नोलॉजी में मजबूत अनुभव है, LoadShare का मिशन छोटे और मध्यम लॉजिस्टिक्स आंत्रप्रेन्योर्स की शक्ति का उपयोग करके अपने ग्राहकों की सबसे कठिन लॉजिस्टिक्स चुनौतियों का समाधान करना है।


Filter Capital के मैनेजिंग पार्टनर सुमित सिन्हा ने कहा, “रघु, प्रमोद और रकीब के नेतृत्व में LoadShare की सक्षम, निष्पादन-उन्मुख टीम ने एक अद्वितीय लॉजिस्टिक्स नेटवर्क विकसित किया है, जिसे इसके ग्राहक अपने व्यवसायों के लिए मिशन-महत्वपूर्ण और कोर के रूप में देखते हैं, सभी लागत दक्षता, स्थिरता पर पूरा ध्यान देते हुए।"


निवेशकों ने कहा कि अपने ग्राहकों की बदलती जरूरतों के साथ अनुकूलन और लचीला होने की क्षमता उनके द्वारा बनाए गए लॉजिस्टिक्स के लिए एसेट-लाइट और टेक्नोलॉजी के नेतृत्व वाले मॉडल के लिए वसीयतनामा है।


CDC Group के मैनेजिंग डायरेक्टर और हेड ऑफ एशिया, श्रीनी नागराजन ने कहा, "हम LoadShare की वृद्धि को देखकर प्रसन्न हैं क्योंकि यह समुदायों में प्रभाव का विस्तार करना जारी रखता है। भारत के टिकाऊ सामाजिक और आर्थिक विकास को LoadShare जैसे व्यवसायों द्वारा बढ़ाया जाएगा जो लोगों की जरूरतों को पूरा करने और अर्थव्यवस्था को बनाए रखने के लिए चुनौतीपूर्ण समय के दौरान बाजार की खाई में कदम रख रहे हैं। LoadShare में CDC का नया निवेश व्यापार में हमारे विश्वास और रोजगार सृजन, श्रमिकों के अपस्किलिंग और स्थानीय उद्यमियों के लिए बढ़े अवसरों के माध्यम से भारत में उत्पादक और समावेशी विकास में तेजी लाने का एक संयुक्त लक्ष्य दर्शाता है।"


LoadShare क्षेत्रीय एंड-टू-एंड लॉजिस्टिक्स सहित क्षेत्रीय ट्रकिंग से लेकर वेयरहाउसिंग तक, लास्ट-मील / फर्स्ट-मील (10 मिनट क्विक कॉमर्स, 30 मिनट फूड डिलीवरी, इंट्रा डे ईकॉमर्स डिलीवरी) से लेकर कई तरह के समाधान पेश करता है।


Matrix India के मैनेजिंग डायरेक्टर राजिंदर बलरामन ने कहा, "हम पहले दिन से LoadShare यात्रा का हिस्सा बनने के लिए भाग्यशाली रहे हैं। पिछले कुछ वर्षों में उत्कृष्ट वृद्धि और क्विक-कॉमर्स जैसी उभरती श्रेणियों में क्विक डिलिवरी इस मॉडल की ताकत को मजबूत करता है। हम इस रोमांचक साझेदारी के लिए Tiger Global, Filter Capital, और 57 Stars का स्वागत करते हैं। #justgettingstarted”


Edited by Ranjana Tripathi