[फंडिंग अलर्ट] ग्रोसरी डिलीवरी स्टार्टअप Zepto ने जुटाए 60 मिलियन डॉलर

By Trisha Medhi & रविकांत पारीक
November 01, 2021, Updated on : Mon Nov 01 2021 10:21:12 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] ग्रोसरी डिलीवरी स्टार्टअप Zepto ने जुटाए 60 मिलियन डॉलर
मुंबई-मुख्यालय वाला ग्रोसरी डिलीवरी स्टार्टअप Zepto फंडिंग के एक बड़े हिस्से का उपयोग नए क्लाउड स्टोर लॉन्च करने और बाजार में गहराई से प्रवेश करने के लिए करेगा।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

मुंबई-मुख्यालय वाले ग्रोसरी डिलीवरी स्टार्टअप Zepto ने सोमवार को कहा कि उसने देश भर में 10 मिनट की भीतर किराने की डिलीवरी का विस्तार करने के लिए $ 225 मिलियन की वैल्यूएशन पर $ 60 मिलियन के शुरुआती चरण के तहत फंडिंग जुटाई है।


जून 2021 में दो 19 वर्षीय युवाओं — आदित पालिचा और कैवल्य वोहरा द्वारा स्थापित — Zepto, 'डार्क स्टोर्स' या माइक्रो-वेयरहाउस के अपने ऑप्टीमाइज्ड नेटवर्क के साथ, टेक्नोलॉजी के कॉम्बीनेशन और परिचालन उत्कृष्टता के माध्यम से 10 मिनट में लगातार किराने का सामान और आवश्यक सामान पहुंचाने का दावा करता है।


YourStory से बात करते हुए, आदित ने कहा कि फंडिंग का एक बड़ा हिस्सा नए क्लाउड स्टोर शुरू करने और बाजार में गहराई से प्रवेश करने में लगाया जाएगा।


राउंड को संस्थागत निवेशकों जैसे Glade Brook Capital, Nexus, और Y Combinator, और व्यक्तिगत निवेशकों द्वारा समर्थित है, जिसमें लची ग्रूम, नीरज अरोड़ा, माणिक गुप्ता, और बहुत कुछ शामिल हैं।

f

प्लेटफॉर्म के बारे में बताते हुए, Zepto के को-फाउंडर और सीटीओ कैवल्य वोहरा ने कहा,

"ग्राहकों को तेज डिलीवरी अनुभव पसंद है। डेटा खुद के लिए बोलता है - एक बार जब हमने 10 मिनट में डिलीवरी शुरू कर दी, तो हमारा NPS बढ़ गया और 50 प्रतिशत से अधिक वीकली यूजर रिटेंशन रेट के साथ लगभग 85 पर बना रहा, जो हमारे प्रोडक्ट के लिए अविश्वसनीय रूप से मजबूत ग्राहक प्रेम को दर्शाता है।”


बेंगलुरु में एक टेक ऑफिस और मुंबई में ऑपरेशंस हेडक्वार्टर के साथ, Zepto ने अपनी विकास की गति को मैनेज करने के लिए एक मजबूत टीम भी बनाई है। इसके मैनेजमेंट में देश के कुछ सबसे बड़े स्टार्टअप के सीनियर लीडर्स शामिल हैं, जिनमें Flipkart, Uber, Dream11, Pharmeasy, और Pepperfry शामिल हैं।


Zepto के फाउंडर और सीईओ आदित पालिचा ने कहा,

"भारत में Q-Commerce शानदार अनुपात और मजबूत यूनिट इकोनॉमिक्स का अवसर है। हम इस मॉडल को पूरा करने के लिए लंबे समय से शोर को नजरअंदाज कर रहे हैं और सिर नीचे कर रहे हैं, और हमारे प्रयास रंग ला रहे हैं। आज, हम एक अजेय टीम, मजबूत प्रोडक्ट इन्फ्रास्ट्रक्चर और इंस्टीट्यूशनल कैपिटल तक गहरी पहुंच के साथ हर महीने लगातार 200 प्रतिशत की वृद्धि कर रहे हैं।"


Glade Brook Capital के सीआईओ Paul Hudson ने कहा,

“क्विक ईकॉमर्स दुनिया भर की दुकानों को बदलने के लिए तैयार है। Zepto भारत में एक लीडर के रूप में उभरा है, जिसमें तेज वृद्धि और बेस्ट-इन-क्लास एग्जीक्यूशन है। हम साझेदारी के लिए तत्पर हैं क्योंकि Zepto पूरे भारत में एक जादुई उपभोक्ता अनुभव लाता है।“


Nexus Venture Partners के मैनेजिंग डायरेक्टर सुवीर सुजान ने कहा,

"Zepto भारत में ई-कॉमर्स को इस तरह से डिस्रप्ट कर रहा है जैसा हमने पहले कभी नहीं देखा है, और हम उनकी इनोवेटिव मानसिकता, टेक-फर्स्ट सोच और बिजली की तेजी से एग्जीक्यूशन से बहुत प्रभावित हैं।"


Zepto का विस्तार मुंबई, बेंगलुरु और दिल्ली-एनसीआर में हो रहा है, और अगले 30 दिनों में हैदराबाद, चेन्नई, पुणे और कोलकाता के प्रमुख क्षेत्रों में लॉन्च होगा।


स्टार्टअप इंजीनियरिंग, ऑपरेशंस, मार्केटिंग और फाइनेंस वर्टिकल में भी हायरिंग कर रहा है।