NoBroker ने सीरीज ई राउंड में जुटाए 40 करोड़ रुपये; Google के साथ मिलकर करेगी काम

Google और Nobroker यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने और यूजर की पूरी रियल एस्टेट यात्रा को एक सहज अनुभव बनाने की दिशा में काम करने के लिए सहयोग करेंगे.

Pooja Malik

रविकांत पारीक

NoBroker ने सीरीज ई राउंड में जुटाए 40 करोड़ रुपये; Google के साथ मिलकर करेगी काम

Thursday March 02, 2023,

3 min Read

ऑनलाइन प्रोपर्टी सर्विसेज मुहैया कराने वाले प्लेटफॉर्म NoBroker ने Google से सीरीज E फंडिंग राउंड में 40 करोड़ रुपये (5 मिलियन डॉलर) की अतिरिक्त फंडिंग हासिल की है. इसके साथ Google प्लेटफॉर्म के मौजूदा निवेशकों General Atlantic, Tiger Global, और Moore Strategic Ventures की लिस्ट में जुड़ गया है.

ताजा फंडिंग का उपयोग वर्तमान और नए शहरों में अधिक ग्राहकों तक पहुंचने के लिए किया जाएगा, और पूरी रियल एस्टेट यात्रा को सुव्यवस्थित करने के लिए टेक्नोलॉजी का उपयोग करने के लिए किया जाएगा.

हालिया फंडिंग स्टार्टअप के सीरीज़ ई राउंड का विस्तार है. नवंबर 2021 में, NoBroker ने 210 मिलियन डॉलर जुटाकर प्रतिष्ठित बिलियन-डॉलर क्लब (यूनिकॉर्न क्लब) में प्रवेश किया था.

NoBroker के को-फाउंडर और चीफ बिजनेस ऑफिसर सौरभ गर्ग ने कहा, "हम प्रोपर्टी खरीदने वाले सेगमेंट में बढ़ोतरी देख रहे हैं और यह फंडिंग हमें पुनर्विक्रय और प्राथमिक बिक्री में अपने निवेश को गहरा करने में मदद करेगी. समाधान बनाने का समय जो निवासियों के लिए समाज के रहने वाले अनुभव को बढ़ाएगा और यह साझेदारी हमें इस लक्ष्य को तेजी से प्राप्त करने में मदद करेगी.”

फंडिंग डील के हिस्से के रूप में, Google और NoBroker यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने और रियल एस्टेट यात्रा को निर्बाध बनाने की दिशा में काम करने के लिए सहयोग करेंगे.

NoBroker के को-फाउंडर और सीईओ अमित अग्रवाल ने कहा, “ये रियल एस्टेट इंडस्ट्री के लिए रोमांचक समय हैं. किराए और खरीद की मांग दोनों पूरे जोरों पर हैं. हम प्रोडक्ट्स और सॉल्यूशंस के निर्माण के लिए अपने प्रयास में Google के साथ साझेदारी करने के लिए खुश हैं जो हमारे यूजर के लिए घर की खोज और जीवन के अनुभव को सरल बनाएंगे."

अखिल गुप्ता, अमित अग्रवाल, और सौरभ गर्ग द्वारा 2013 में स्थापित, NoBroker उपयोगकर्ताओं को ब्रोकरेज-मुक्त घरों को किराए पर लेने में सक्षम बनाता है, उन्हें शिफ्ट करने में मदद करता है, होम लोन दिलाता है, क्लीनिंग और होम पेंटिंग सेवाएं, किराए का भुगतान करने और कानूनी सेवाएं मुहैया करता है.

NoBroker ने 2019 में एक स्मार्ट विजिटर और रेजिडेंशियल कम्यूनिटी मैनेजमेंट सिस्टम के रूप में NoBrokerHood लॉन्च किया. इसके जरिए यह विजिटर मैनेजमेंट, फाइनेंशियल मैनेजमेंट, होम सर्विसेज, कम्यूनिटी मैनेजमेंट, लीगल वेरिफिकेशन आदि सेवाएं मुहैया करता है. स्टार्टअप ने फरवरी 2020 में एक ही प्लेटफॉर्म पर अपनी सेवाओं के साथ फाइनेंशियल मॉड्यूल को इंटीग्रेट करने के लिए Society Connect लॉन्च किया.

funding-alert-nobroker-series-e-funding-google-real-estate-experience-tiger-global

सांकेतिक चित्र

NoBroker के को-फाउंडर, सीटीओ और प्रोडक्ट ऑफिसर अखिल गुप्ता ने कहा, “हम Google के साथ सहयोग करने के लिए उत्साहित हैं. उन प्रमुख क्षेत्रों में से एक जहां हम इस साझेदारी का लाभ उठाएंगे, हमारा उद्देश्य है उन अद्वितीय समाधानों का निर्माण करना होगा जो NoBrokerHood सोसाइटीज के निवासियों के जीवन को सरल बनाने में मदद करते हैं. हम आक्रामक रूप से बढ़ते हुए और अगले कुछ वर्षों में 1 लाख समाजों तक पहुंचने की कोशिश करेंगे. ”

NoBroker ने कहा कि एक करोड़ की संपत्तियां पहले से ही इसके प्लेटफॉर्म पर रजिस्टर्ड हैं. यह बेंगलुरु, मुंबई, पुणे, चेन्नई, हैदराबाद और दिल्ली-एनसीआर में 2.5 करोड़ से अधिक रजिस्टर्ड यूजर होने का दावा करता है. यह कोलकाता, कोयंबटूर, अहमदाबाद, जयपुर और लखनऊ में भी काम करता है.

कंपनी General Atlantic, Tiger Global, Elevation Capital, Moore Strategic Ventures, BEENEXT, BEENOS, और KTB Ventures सहित मार्की निवेशकों द्वारा समर्थित है.

Montage of TechSparks Mumbai Sponsors