हेल्थटेक स्टार्टअप oDoc ने प्री-सीरीज़ ए फंडिंग राउंड में जुटाए 1 मिलियन डॉलर

निवेश का उपयोग परिचालन का विस्तार करने और स्वास्थ्य सेवा और बीमा क्षेत्र में एक सहज ग्राहक अनुभव बनाने के लिए किया जाएगा।
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

बिजनेस-टू-बिजनेस टेलीमेडिसिन ऐप oDoc ने मंगलवार को घोषणा की कि उसने प्री-सीरीज़ ए फंडिंग में 1 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।


मौजूदा निवेशक Techstars ने सिलिकॉन वैली वेंचर कैपिटल फर्म Hustle Fund और Unpopular Ventures के साथ निवेश के दौर का नेतृत्व किया। अन्य उल्लेखनीय निवेशकों में चेरिफ हबीब, Dialogue के को-फाउंडर, ARR में $ 50 मिलियन से अधिक के साथ एक कनाडाई टेलीमेडिसिन स्टार्टअप; वीर कश्यप, Babajob के को-फाउंडर; और LPs Bill और Leonard Lynch शामिल है।


निवेश का उपयोग परिचालन का विस्तार करने और स्वास्थ्य सेवा और बीमा कार्यक्षेत्र में एक सहज ग्राहक अनुभव बनाने के लिए किया जाएगा।


Heshan Fernando (CEO), Nare Bandaranayake (चीफ़ ग्रोथ ऑफिसर), जनक विक्रमसिंघे (चीफ़ मेडिकल ऑफिसर), और आशिक बारी (COO) द्वारा 2017 में स्थापित, oDoc वीडियो परामर्श के लिए डॉक्टरों से मरीजों को जोड़ता है और होम डायग्नोस्टिक्स और दवा वितरण को पूरा करता है।


श्रीलंका में स्थित, ऐप यूजर्स के लिए प्लग-एंड-प्ले टेलीमेडिसिन समाधान भी प्रदान करता है। oDoc एक सब्सक्रिप्शन मॉडल पर काम करता है जो असीमित वीडियो, ऑडियो और डॉक्टरों के साथ चैट परामर्श के लिए प्रति यूजर 15 रुपये प्रति माह से शुरू होता है।


कंपनी का दावा है कि स्वस्थ इकाई अर्थशास्त्र को बनाए रखते हुए 2020 में रेवेन्यू में पांच गुना वृद्धि देखी गई है।


फाउंडर्स ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "इस वृद्धि को महामारी के दौरान बढ़त मिली, जो वैश्विक टेलीमेडिसिन उद्योग के लिए एक वाटरशेड था। oDoc ने रोगियों और चिकित्सकों दोनों को बड़े पैमाने पर अपनाते हुए देखा, जिसमें लॉकडाउन के दौरान टेलीमेडिसिन गैर-जरूरी स्वास्थ्य सेवा के लिए एकमात्र विकल्प था।"

k

कंपनी ने कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी परियोजना के रूप में देश के स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से महामारी के दौरान श्रीलंकाई राष्ट्रीय टेलीमेडिसिन प्लेटफॉर्म भी लॉन्च किया, जिससे श्रीलंकाई देश के किसी भी कोने से मुफ्त चिकित्सा सलाह प्राप्त कर सके।


"oDoc में, हम उच्च-गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवा को सार्वभौमिक रूप से सुलभ, सस्ती और व्यक्तिगत बनाने का प्रयास करते हैं," फर्नांडो ने कहा। "हम एक स्टार्टअप से बड़े पैमाने पर बढ़ने के लिए, विकास के अगले चरण में जाने के लिए उत्साहित हैं, और सिलिकॉन वैली के सबसे अच्छे वेंचर बिल्डर्स से समर्थन प्राप्त करने के लिए रोमांचित हैं।"


वर्तमान में, कंपनी के पास 1,000 से अधिक साथी डॉक्टरों का एक नेटवर्क है, जो 200,000 लोगों तक पहुंच रहा है, और श्रीलंका, भारत, मालदीव और कंबोडिया में 65 से अधिक कॉर्पोरेट इकाइयां हैं।


हसल फंड के मैनेजिंग पार्टनर शियान कोह ने कहा, "हम Heshan और oDoc टीम को स्वास्थ्य सेवा में बेहतर करने के लिए समर्थन कर रहे हैं। डिजिटल स्वास्थ्य समाधानों का उपयोग करने के लिए उपभोक्ताओं की इच्छा केवल COVID-19 महामारी के दौरान तेज हो गई है और हमें यहां विकास के कई मार्ग दिखाई दे रहे हैं।”

हमारे दैनिक समाचार पत्र के लिए साइन अप करें