Brands
YSTV
Discover
Events
Newsletter
More

Follow Us

twitterfacebookinstagramyoutube
Yourstory

Brands

Resources

Stories

General

In-Depth

Announcement

Reports

News

Funding

Startup Sectors

Women in tech

Sportstech

Agritech

E-Commerce

Education

Lifestyle

Entertainment

Art & Culture

Travel & Leisure

Curtain Raiser

Wine and Food

Videos

ADVERTISEMENT
Advertise with us

[फंडिंग अलर्ट] ऑनलाइन रिटेल प्लेटफॉर्म Dukaan ने प्री सीरीज A राउंड में जुटाए 11 मिलियन डॉलर

Dukaan के सीईओ और को-फाउंडर सुमित शाह ने कहा, यह फंडिंग स्टार्टअप को अत्यधिक कुशल डिजाइनरों और डेवलपर्स की अपनी टीम बनाने के लिए और ऑपरेशंस का विस्तार करने में मददगार साबित होगी।

Trisha Medhi

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] ऑनलाइन रिटेल प्लेटफॉर्म Dukaan ने प्री सीरीज A राउंड में जुटाए 11 मिलियन डॉलर

Monday September 06, 2021 , 3 min Read

Dukaan, एक प्लेटफॉर्म जो बिना प्रोग्रामिंग स्किल वाले छोटे व्यापारियों को 30 सेकंड में एक ऑनलाइन स्टोर स्थापित करने में सक्षम बनाता है, ने घोषणा की है कि उसने मौजूदा निवेशकों Snow Leopard Ventures, Lightspeed Partners, और Matrix Partners India की भागीदारी के साथ 640 Oxford Ventures के नेतृत्व में प्री सीरीज A राउंड में 11 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।


Venture Catalyst और नई वेंचर फर्म्स HOF Capital, Old Well Ventures, LetsVenture, 9Unicorns और कई हाई-प्रोफाइल एग्जीक्यूटिव्ज जैसेकि - Oyo के रितेश अग्रवाल; Nothing के को-फाउंडर और सीईओ Carl Pei ने भी फंडिंग राउंड में भाग लिया।


सुमित शाह और सुभाष चौधरी द्वारा जून 2020 में स्थापित, Dukaan एक नो-कोड प्लेटफॉर्म है जो किसी के लिए भी ई-कॉमर्स वेबसाइट को कुछ ही मिनटों में लॉन्च करना और इसे इंटरनेट पर स्केल करना आसान बनाता है।


अपनी स्थापना के बाद से, Dukaan ने 1.5 मिलियन से अधिक लेनदेन की सुविधा का दावा किया है और हर दो मिनट में एक नया स्टोर बनाया जा रहा है।


Dukaan के को-फाउंडर और सीईओ सुमित शाह ने कहा, “हमने दुकान की स्थापना की क्योंकि हमने छोटे व्यवसायों और पहली बार के आंत्रप्रेन्योर्स को डिजिटलीकरण और अपनी उपस्थिति ऑनलाइन बनाने के लिए संघर्ष करते देखा। हम दुनिया में सबसे किफायती, उपयोग में आसान, मोबाइल-फर्स्ट कॉमर्स प्लेटफॉर्म बनाने के विचार से सहमत हो गए।”

f

उन्होंने कहा, “यह नया निवेश हमें अत्यधिक कुशल डिजाइनरों और डेवलपर्स की अपनी टीम का निर्माण करते हुए, अपने ऑपरेशंस का आक्रामक रूप से विस्तार करने की अनुमति देता है। इसके अतिरिक्त, यह फंडिंग हमारे भुगतान करने वाले व्यापारी आधार को विकसित करने के लिए प्रमुख रणनीतिक साझेदारी स्थापित करने की हमारी क्षमता को तेज करती है। हमने पिछली तिमाही में एक छोटे व्यापारी आधार पर अपनी मुद्रीकरण यात्रा शुरू की थी, और अब तक 2,000 से अधिक व्यापारियों ने हमारी दुकान प्रीमियम सदस्यता योजना में नामांकन किया है। प्रीमियम सब्सक्रिप्शन रेवेन्यू का सिर्फ एक जरिया है, जो हमारे रेवेन्यू में ~10 प्रतिशत का योगदान देता है।”


निवेश के बारे में बोलते हुए, 640 Oxford Ventures ने टिप्पणी की, "सुमित और टीम ने यह समझने की एक अनूठी क्षमता का प्रदर्शन किया है कि SMB के डिजिटल रूप से सफल होने के लिए जरूरी क्या है और फिर उन समस्याओं को हल करने के लिए अविश्वसनीय तेजी से प्रोडक्ट शिप करें। फंडिंग के इस राउंड से दुकान को सार्थक प्रोडक्ट बनाने में मदद मिलेगी। हम पीढ़ीगत कंपनी बनने की राह पर सुमित और दुकान टीम के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं।”


Lightspeed के पार्टनर अक्षय भूषण ने कहा, “भारत के 100 मिलियन से अधिक छोटे व्यवसायों की वाणिज्य जरूरतों को पूरा करने के लिए एक विशाल सफेद स्थान का अवसर है और अपने मजबूत प्रोडक्ट ओरिएंटेशन और छोटे व्यवसाय उपयोगकर्ता के गहरे ज्ञान के साथ दुकान टीम भारत में वाणिज्य व्यवसायों की नई श्रेणियों का निर्माण करने के लिए आदर्श रूप से नेतृत्व करने के लिए तैनात है।


YourStory की फ्लैगशिप स्टार्टअप-टेक और लीडरशिप कॉन्फ्रेंस 25-30 अक्टूबर, 2021 को अपने 13वें संस्करण के साथ शुरू होने जा रही है। TechSparks के बारे में अधिक अपडेट्स पाने के लिए साइन अप करें या पार्टनरशिप और स्पीकर के अवसरों में अपनी रुचि व्यक्त करने के लिए यहां साइन अप करें।


TechSparks 2021 के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए यहां क्लिक करें।


Tech30 2021 के लिए आवेदन अब खुले हैं, जो भारत के 30 सबसे होनहार टेक स्टार्टअप्स की सूची है। Tech30 2021 स्टार्टअप बनने के लिए यहां शुरुआती चरण के स्टार्टअप के लिए अप्लाई करें या नॉमिनेट करें।


Edited by Ranjana Tripathi