OYO को सॉफ्टबैंक से मिला 200 मिलियन डॉलर का टर्म लोन

By Rashi Varshney & रविकांत पारीक
March 11, 2021, Updated on : Thu Mar 11 2021 05:17:33 GMT+0000
OYO को सॉफ्टबैंक से मिला 200 मिलियन डॉलर का टर्म लोन
OYO होटल्स एंड होम्स के फाउंडर और ग्रुप सीईओ रितेश अग्रवाल ने कहा था कि 2021 OYO के पुनरुत्थान (resurgence) का वर्ष होगा, क्योंकि कंपनी मेहमानों, भागीदारों, कर्मचारियों और हितधारकों के लिए बेस्ट-इन-क्लास प्रोडक्ट और अनुभवों के निर्माण पर केंद्रित है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

OYO होटल्स एंड होम्स को सॉफ्टबैंक से 200 मिलियन डॉलर का टर्म लोन मिला है, जो OYO की मुख्य क्षमताओं, जिसमें मालिकाना तकनीक, राजस्व-प्रबंधन सूट और डेटा एनालिटिक्स शामिल हैं, में बड़े पैमाने पर नवीनता ला सकता है।


कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय (MCA) में रजिस्ट्रार ऑफ कंपनीज (ROC) के साथ कंपनी की फाइलिंग्स के अनुसार, OYO की सिंगापुर की सहायक कंपनी ने महामारी के माध्यम से लिक्विडिटी बढ़ाने और अपनी बैलेंस शीट को मजबूत करने के लिए SB Investment Holdings से 200 मिलियन डॉलर हासिल किए हैं। लेन-देन की योजना 2020 के लिए बनाई गई थी और अब इसे पूरा किया जा रहा है।

रितेश अग्रवाल

OYO होटल्स एंड होम्स के फाउंडर और ग्रुप सीईओ रितेश अग्रवाल

कंपनी टेक पर अपना ध्यान केंद्रित कर रही है। इस वर्ष की शुरुआत में, OYO ने अपनी ग्लोबल लीडरशिप में टेक्नोलॉजी, सप्लाई, और प्रोडक्ट सहित नई नियुक्तियों और उन्नयन की घोषणा की थी। इसने अंकित माथुरिया को स्टार्टअप के नए सीटीओ के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की, वहीं अनिल गोयल सफल रहे जिन्होंने OYO के सलाहकार के रूप में काम जारी रखा।

ओयो होटल्स एंड होम्स के फाउंडर और ग्रुप सीईओ रितेश अग्रवाल ने विकास पर बात करते हुए कहा था कि 2021 ओयो के पुनरुत्थान का वर्ष होगा क्योंकि कंपनी अपने मेहमानों, भागीदारों, कर्मचारियों और OYO इकोसिस्टम के सभी हितधारकों के लिए बेस्ट-इन-क्लास प्रोडक्ट और अनुभव के निर्माण पर केंद्रित है।

हाल ही में, भारत की सबसे बड़ी प्रोडक्ट और डिजाइन समिट में से एक में एक, YourStory की Future of Work 2021, में OYO के ग्लोबल COO और चीफ़ प्रोडक्ट ऑफिसर अभिनव सिन्हा ने एक फायरसाइड चैट के दौरान कहा था कि OYO 2020 से अधिक मजबूत हो गया है, क्योंकि इसने वर्ष का अपनी टेक और इनोवेशन को मजबूत बनाने के लिए उपयोग किया है।


चैट के दौरान, अभिनव ने OYO के कुछ कम जाने-पहचाने टेक और प्रोडक्ट, उपभोक्ताओं को सशक्त बनाने के साथ-साथ छोटे होटलों और घर के संचालकों को एक झलक दी। उन्होंने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) और मशीन लर्निंग-संचालित फोटोग्राफी और फोटो एडिटिंग प्रोडक्ट, OYO Frames के बारे में बात की, जो उन्होंने कहा, एक बुनियादी परिचालन आवश्यकता को हल करता है: कोई भी नया होटल जो हॉस्पिटैलिटी एग्रीगेटर में ओयो फ्रेम्स का उपयोग कर सकता है और इसके परिसर के फोटोशूट का अनुरोध कर सकता है।


अभिनव ने कहा, "और फिर आप वेंडर चुनते हैं, जो प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं, और वेंडर फोटोग्राफी के बाद OYO फ्रेम्स पर तस्वीरें अपलोड करता है, और यहीं पर जादू होता है। प्लेटफॉर्म में AI फोटोग्राफ को स्वीकार या अस्वीकार करता है।”

Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 Shares
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close