PlayShifu ने इनवेंटस कैपिटल इंडिया के नेतृत्व में सीरीज़ बी राउंड में जुटाए 17 मिलियन डॉलर

PlayShifu ने फंड-रेज की घोषणा के साथ ही 2021 में आठ नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने की योजना बनाई है। AR टॉय स्टार्टअप ने 2022 तक 20 एर्ली-लर्निंग स्किल्स को कवर करने के लिए अपने प्रोडक्ट रेंज को 12 से 30 प्रोडक्ट्स तक विस्तारित करने की योजना बनाई है।
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

ऑगमेंटेड रियलिटी टेक्नोलॉजी स्टार्टअप PlayShifu ने मंगलवार को Inventus Capital India से 17 मिलियन डॉलर की सीरीज़ बी फंडिंग जुटाई, जिसमें Inflexor Ventures एक नए निवेशक के रूप में शामिल हो गए। मौजूदा निवेशकों Chiratae Ventures और Bharat Innovation Fund ने भी इस राउंड में भाग लिया।


कंपनी ने कहा कि घोषणा 2021 में आठ नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने की योजना से पहले हुई थी।


विवेक गोयल और दिनेश आडवाणी, जो कि Stanford GSB और आईआईटी खड़गपुर के स्नातक हैं, द्वारा 2016 में स्थापित, PlayShifu उन बच्चों के लिए आकर्षक और शानदार AR अनुभव बनाता है जो प्रारंभिक STEM स्किल्स को प्रोत्साहित करते हैं।


प्रोडक्ट्स की इसकी तीन सीरीज़ - Orboot, Plugo, और Tacto ने PlayShifu को माता-पिता द्वारा एक टॉप-रिकमेंडेड ब्रांड के रूप में स्थापित किया है, जैसा कि 43 प्रतिशत से अधिक की खरीद दर द्वारा उचित ठहराया गया है।


नए विकास के बारे में बोलते हुए PlayShifu के सीईओ और को-फाउंडर विवेक गोयल ने कहा, “हम अपनी टीम के लिए अपनी अविश्वसनीय उपलब्धियों के लिए गर्व करते हैं जब वह पूरे साल दूर से काम करते हुए महामारी के दौरान अपनी अविश्वसनीय उपलब्धियों के लिए तैयार है। इसी की बदौलत 2021 और उसके बाद ब्रांड को नई ऊंचाइयों पर ले जाने में मदद करने के लिए सफल सीरीज बी फंडिंग मिली है।"

PlayShifu product - Shifu Plugo

PlayShifu product - Shifu Plugo

विवेक ने आगे कहा, “बच्चों के लिए स्क्रीन का समय 4 से 9 के औसत के साथ-साथ प्रति दिन 5 घंटे जितना होता है, हम बच्चों को इस डिजिटल युग में अपने शुरुआती लर्निंग स्किल्स को विकसित करने में मदद करने के लिए एक जिम्मेदारी ले रहे हैं। हमारे प्रोडक्ट समृद्ध और परिवर्तनीय सामग्री प्रदान करते हैं, जो दुनिया भर में शीर्ष 25 ऐप की तुलना में 10 गुना बेहतर है। हम 2022 तक 20 से अधिक शुरुआती स्किल्स को कवर करने के लिए 12 से 30 प्रोडक्ट्स तक अपनी प्रोडक्ट रेंज का विस्तार करने की योजना बना रहे हैं।“


कई नए वैश्विक ईंट-और-मोर्टार और ई-कॉमर्स भागीदारी के कारण, ब्रांड अब 35 देशों में उपलब्ध है, जो कि 2019 में सिर्फ 15 देशों तक था। कंपनी का दावा है कि रेवेन्यू में साल-दर-साल लगातार तीसरे वर्ष 150 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है।


अमेरिका और बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप ने भी 2019 में 60 सदस्यों से अपनी टीम का आकार दोगुना कर दिया है और 2020 में 115 सदस्य बना लिया है।


इसके अलावा, PlayShifu के को-फाउंडर और सीओओ दिनेश आडवाणी ने कहा, "जब तक हम जनरेशन अल्फा में शुरुआती शिक्षण कौशल के विकास के लिए नए प्रोडक्ट को पेश करना जारी रखते हैं, हमने अपनी पहुंच में विविधता लाने के लिए दुनिया भर के कई प्रतिष्ठित खुदरा विक्रेताओं के साथ भागीदारी की है।"


“वॉलमार्ट के Sam’s Club, Toys‘R’Us, Hamleys और कई और अधिक के साथ हमारी बेहद सफल भागीदारी के बाद, हम 2021 में दुनिया भर में और अधिक खुदरा विक्रेताओं के साथ टीम बनाने के लिए उत्साहित हैं और बच्चों को अपने मजेदार खिलौनों के माध्यम से मूलभूत, STEAM स्किल्स बनाने में मदद करते हैं।"