[फंडिंग अलर्ट] Increff ने सीरीज बी राउंड में जुटाए 12 मिलियन डॉलर

By Palak Agarwal & रविकांत पारीक
February 21, 2022, Updated on : Mon Feb 21 2022 06:11:01 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] Increff ने सीरीज बी राउंड में जुटाए 12 मिलियन डॉलर
Increff इस फंडिंग का उपयोग ऑफिस बनाने और अमेरिका और यूरोपीय क्षेत्र में स्थानीय टीमों को मजबूत करने के लिए करेगा। इसके अलावा, यह विज़नरी प्रोडक्ट्स और सर्विसेज को जोड़ने में पूंजी का निवेश करेगा।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

सप्लाई चेन SaaS स्टार्टअप Increffने TVS Capital Funds, Premji Invest, और बिन्नी बंसल की 021 Capital से सीरीज बी राउंड में 12 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। इस राउंड में छह मौजूदा ऐंजल्स ने भी भाग लिया।


वैश्विक विस्तार पर ध्यान केंद्रित करते हुए, Increff इस फंडिंग का उपयोग ऑफिस बनाने और अमेरिका और यूरोपीय क्षेत्र में स्थानीय टीमों को मजबूत करने के लिए करेगा। इसके अलावा, यह सप्लाई चेन ऑप्टीमाइजेशन के लिए Increff के पोर्टफोलियो में विज़नरी प्रोडक्ट्स और सर्विसेज को जोड़ने में निवेश करेगा।


Increff ईकॉमर्स, फैशन और रिटेल ब्रांड्स के इन्वेंट्री ऑप्टीमाइजेशन के लिए SaaS-आधारित उद्योग-अज्ञेय (industry-agnostic) व्यापारिक समाधान और स्मार्ट वेयरहाउसिंग समाधानों की मेजबानी प्रदान करता है।


जैसे-जैसे दुनिया भर के व्यवसाय COVID-19 महामारी के प्रभाव से उबरने लगे हैं, ब्रांड गहन मूल्य दबाव, इन्वेंट्री कुप्रबंधन मुद्दों, मांग पूर्ति चुनौतियों आदि के माध्यम से नेविगेट करने के लिए अत्याधुनिक तकनीकी समाधानों पर अपनी उम्मीदें टिका रहे हैं।


Increff 10 से अधिक रिटेल वर्टिकल के लिए इन चुनौतियों का समाधान कर रहा है। स्टार्टअप का भारत और मध्य पूर्व में संचालन है, और अमेरिका और यूरोप में बढ़ते ग्राहकों को देख रहा है।


उसी पर टिप्पणी करते हुए, Increff के सीईओ और को-फाउंडर राजुल जैन ने कहा, “हम पिछले चार वर्षों से साल-दर-साल 83 से 116 प्रतिशत बढ़ रहे हैं। हम एक पूंजी-कुशल कंपनी हैं, और एक बहुत बड़ी कंपनी चलाने के लिए हर आंतरिक प्रक्रिया है। हम Puma, Adidas, Bata, Levi’s, Pepe, Celio, Gap, Benetton, Tommy Hilfiger, Mango, CK, Louis Philippe, Van Heusen आदि जैसे वैश्विक ब्रांडों के लिए खुदरा बिक्री की चुनौतियों का समाधान कर रहे हैं। अब हमारा ध्यान तेजी से बढ़ने पर होगा, हमारे टेक्नोलॉजी प्रोडक्ट के साथ-साथ अमेरिका और यूरोप के लिए हमारी वेयरहाउसिंग सेवाएं, और विज़नरी प्रोडक्ट्स को जोड़ने पर होगा।”


TVS Capital Funds के प्रिंसिपल गौरव सेखरी ने कहा, “Increff के तकनीकी समाधान अद्वितीय हैं और सभी श्रेणियों में ब्रांडों के लिए तेजी से विकास के लिए लचीलापन पैदा करने के लिए बनाए गए हैं। सर्वश्रेष्ठ सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट्स को विकसित करने की उनकी मानसिकता और भविष्य को ध्यान में रखते हुए ग्राहक अनुभव के प्रति समझौता न करने वाला दृष्टिकोण उन्हें सबसे अलग बनाता है।


Increff के साथ तीन साल से अधिक की यात्रा के बारे में बात करते हुए, 021 कैपिटल के फाउंडर, शैलेश तुलशन ने कहा कि वे मर्चेंडाइजिंग को बदलने और वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं के लिए अभिनव समाधान बनाने की अपनी यात्रा में हैं। उन्होंने एक मजबूत टीम बनाई है जिसने तब से प्रोडक्ट रेवेन्यू 20X बढ़ाकर जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया है और अपने विज़नरी वर्ल्ड-क्लास प्रोडक्ट्स के साथ भारत के बाहर के बाजारों में विस्तार किया है।


Edited by Ranjana Tripathi