Mintoak ने PayPal की अगुवाई में सीरीज़ ए फंडिंग राउंड में जुटाए 165 करोड़ रुपये

स्टार्टअप मध्य पूर्व, अफ्रीका और दक्षिण पूर्व एशिया सहित नए बाजारों में विस्तार करते हुए भारत में अपनी मौजूदा उपस्थिति को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करेगा.

Mintoak ने PayPal की अगुवाई में सीरीज़ ए फंडिंग राउंड में जुटाए 165 करोड़ रुपये

Tuesday February 21, 2023,

3 min Read

मर्चेंट सेवाओं पर केंद्रित सॉफ्टवेयर-एज-ए-सर्विस (SaaS) प्लेटफॉर्म Mintoak Innovation ने सीरीज़ ए फंडिंग राउंड में 20 मिलियन डॉलर (करीब 165 करोड़ रुपये) जुटाए हैं. इस राउंड का नेतृत्व PayPal Ventures ने किया. British International Investment और मौजूदा निवेशकों HDFC Bank और Pravega Ventures की भागीदारी भी इस राउंड में देखी गई. White Whale Venture Fund समेत अन्य संस्थागत निवेशकों ने भी इस दौर में निवेश किया था.

फंडिंग Mintoak की अपने विजन के प्रति प्रतिबद्धता को और मजबूत करती है क्योंकि कंपनी अपने टेक स्टैक को बढ़ाने और मौजूदा प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को दोगुना करने के लिए जुटाई गई फंडिंग का उपयोग करने की योजना बना रही है. स्टार्टअप मध्य पूर्व, अफ्रीका और दक्षिण पूर्व एशिया सहित नए बाजारों में विस्तार करते हुए भारत में अपनी मौजूदा उपस्थिति को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करेगा.

Mintoak के सीईओ और को-फाउंडर रमन खंडूजा ने कहा, "Mintoak के प्लेटफॉर्म को दो मूलभूत वास्तविकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है: मर्चेंट्स पेमेंट्स, एनालिटिक्स, वाणिज्य सक्षमता समाधान और एक ही प्लेटफॉर्म के माध्यम से फंड्स तक निर्बाध पहुंच चाहते हैं. और बैंक अपने एसएमई ग्राहकों के लिए एक फिनटेक प्रोडक्ट कंपनी के साथ साझेदारी करके अपने एसएमई ग्राहकों को व्यापार समाधान के पूरे सूट देने के लिए दिए गए भरोसे का लाभ उठा सकते हैं. Mintoak का मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म pay-per-use मूल्य निर्धारण के साथ प्रत्येक बैंकिंग पार्टनर के लिए सफेद लेबल वाला है, जो पूरे प्रस्ताव को बैंकों के लिए आकर्षक बनाता है. मैं इस बात से रोमांचित हूं कि दुनिया के कुछ सबसे भरोसेमंद ब्रांड हमारे प्रोडक्ट, टीम और डिलीवरी में अपना विश्वास रखते हैं."

Mintoak के प्रोडक्ट सूट की बड़ी SaaS रेंज है जो बैंकों और व्यापारी अधिग्रहणकर्ताओं को उनके छोटे और मध्यम उद्यम (SME) ग्राहकों के साथ सार्थक रूप से जुड़ने और फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स की हाई क्रॉस-सेल को चलाने में मदद करती है. यह एक टेक प्लेटफॉर्म है जो ओमनी-चैनल पेमेंट्स, व्यापार मालिकों के लिए रीयल-टाइम एनालिटिक्स, एसएमई वाणिज्य सक्षमता समाधान और फंड्स तक पहुंच को शक्ति प्रदान करता है. छोटे व्यवसायों को अपने व्यवसायों को प्रबंधित करने और बढ़ाने के लिए अत्याधुनिक समाधान और कुशल उपकरण प्रदान करने के लिए बैंक Mintoak के साथ साझेदारी करते हैं. Mintoak प्लेटफॉर्म वर्तमान में भारत के प्रमुख बैंकों (एचडीएफसी बैंक, एसबीआई और यस बैंक सहित) और अफ्रीका और मध्य पूर्व जैसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों में 1.5 मिलियन से अधिक व्यापारियों को सेवा मुहैया करता है.

PayPal Ventures के पार्टनर आशीष अग्रवाल ने कहा, "PayPal वित्तीय सेवाओं और वाणिज्य को लाखों व्यवसायों के लिए अधिक सुविधाजनक, किफायती और सुरक्षित बनाने के लिए टेक्नोलॉजी का लाभ उठाता है. इसी तरह, Mintoak बैंकों को SaaS के माध्यम से विकासशील देशों में व्यापारियों के लिए उपयोगकर्ता के अनुकूल, सहज भुगतान और वाणिज्य मंच प्रदान करने की अनुमति देता है. हम Mintoak की विकास यात्रा के अगले चरण की प्रतीक्षा कर रहे हैं."

Daily Capsule
No user charges on UPI; GoMechanic finds buyer
Read the full story