[फंडिंग अलर्ट] चिंगारी ने ओनमोबाइल के नेतृत्व में जुटाए 13 मिलियन डॉलर

चिंगारी ने अपने कंटेंट पोर्टफोलियो को बढ़ाने, टैलेंट को हायर करने और अपने बढ़ते यूजर बेस में तेजी लाने के लिए फंडिंग का इस्तेमाल करने की योजना बनाई है। यह निवेश OnMobile और चिंगारी के बीच निकट सहयोग के साथ पूर्व गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म को शॉर्ट-फॉर्म वीडियो ऐप में एकीकृत करेगा।
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Clap Icon0 claps
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

होमग्रोन शॉर्ट-फॉर्म वीडियो ऐप चिंगारी (Chingari) ने मोबाइल एंटरटेनमेंट पर केंद्रित टेलीकॉम टेक्नोलॉजी कंपनी ओनमोबाइल (OnMobile) की अगुवाई में 13 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।


राउंड में भाग लेने वाले अन्य निवेशकों में रिRepublic Labs US, Astarc Ventures, White Star Capital, India TV (Rajat Sharma), JPIN Venture Catalysts Ltd, ProfitBoard Ventures, Raghunandan G of Zolve (Co-Founder of TaxiForSure), और यूके के कुछ बड़े परिवार कार्यालय के फंड शामिल हैं।


2020 में, चिंगारी ने कई ऐंजल इनवेस्टर्स से $ 1.4 मिलियन जुटाए थे।

सुमित घोष, को-फाउंडर और सीईओ, Chingari app

सुमित घोष, को-फाउंडर और सीईओ, Chingari app

चिंगारी की योजना इस पूंजी का उपयोग अपने कंटेंट पोर्टफोलियो को बढ़ाने, प्रतिभा को उभारने और अपने बढ़ते उपयोगकर्ता आधार को गति देने की है।


इस फंडिंग राउंड के हिस्से के रूप में, ओनमोबाइल अपने डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर गेमिंग प्लेटफॉर्म, ONMO को चिंगारी ऐप पर एकीकृत और वितरित करेगा और अन्य मोबाइल उत्पाद एकीकरण पर सहयोग करेगा।


चिंगारी ने इस फंडिंग राउंड के साथ अपने यूजर बेस को 56 मिलियन के मौजूदा स्तर से बढ़ाकर 100 मिलियन से अधिक करने की भी उम्मीद की है।


फंडिंग के बारे में बताते हुए चिंगारी के को-फाउंडर और सीईओ सुमित घोष ने कहा, "हम बेहतर मोबाइल पार्टनर के लिए उम्मीद नहीं कर सकते थे कि चिंगारी अपनी दृष्टि को मूर्त रूप दे और भारत के लिए एक कंटेंट सुपर मीडिया ऐप बने और एक अरब भारतीयों को जोड़ने में मदद करे। हमारे दृष्टिकोण के साथ, यह साझेदारी एक विजयी सहयोग का वादा करती है।"


निवेश पर बात करते हुए OnMobile के कार्यकारी अध्यक्ष François-Charles Sirois ने कहा, "हम इस निवेश और साझेदारी के बारे में बहुत उत्साहित हैं और लाखों उपयोगकर्ताओं को नए ONMO गेमिंग सेवा प्रदान करते हैं, जो तत्काल व्यापारिक मूल्य प्रदान करते हैं और दोनों कंपनियों के लिए उपयोगकर्ता पहुंच बढ़ाते हैं।"


चिंगारी ऐप को 2018 में लॉन्च किया गया था और यह शॉर्ट-फॉर्म वीडियो ऐप के रूप में शुरू हुआ था। यह अब भरत के लिए एक कंटेंट मीडिया सुपर ऐप के रूप में खुद को तैनात कर चुका है जिसमें सोशल वीडियो कॉमर्स भी शामिल है।


जब से जून 2020 में TikTok ऐप के प्रतिबंध के बाद से, होमग्राउंड खिलाड़ियों की संख्या में वृद्धि हुई है, जो कि DailyHunt, InMobi Roposo, Mitron, Bolo Indya जैसे छोटे वीडियो सेगमेंट में शामिल हो गए हैं।