[फंडिंग अलर्ट] सोशल इन्वेस्टमेंट स्टार्टअप StockGro ने सीरीज ए राउंड में जुटाए $32 मिलियन

By Thimmaya Poojary & रविकांत पारीक
January 20, 2022, Updated on : Fri Jan 21 2022 05:56:20 GMT+0000
[फंडिंग अलर्ट] सोशल इन्वेस्टमेंट स्टार्टअप StockGro ने सीरीज ए राउंड में जुटाए $32 मिलियन
StockGro के पास 10 मिलियन का उपयोगकर्ता आधार है और वैश्विक विस्तार के साथ-साथ हायरिंग के लिए फंडिंग के इस नवीनतम दौर का उपयोग करने की योजना है।
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
  • +0
    Clap Icon
Share on
close
Share on
close

StockGro, बेंगलुरु स्थित सोशल इन्वेस्टमेंट प्लेटफॉर्म स्टार्टअप, ने BITKRAFT Ventures, General Catalyst और इताई त्सिडॉन, जो कि Lightricks के को-फाउंडर हैं, जो एक इज़राइल-स्थित यूनिकॉर्न है, से सीरीज ए राउंड में 32 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।


इस फंडिंग राउंड में इसके मौजूदा निवेशकों Roots Ventures और Creed Capital Asia की भागीदारी भी देखी गई। इसके अलावा, Base 10 Capital, Junglee Games, Nazara Technologies, और Robinhood के फाउंडर्स और एंजेल निवेशकों का एक सिंडिकेट इस राउंड का हिस्सा था।


StockGro के एक बयान के अनुसार, इस राउंड में इसके शुरुआती बैकर्स के लिए सेकेंडरी फाइनेंसिंग की प्रतिबद्धता भी शामिल थी, जिससे उनके पिछले निवेशों पर कई गुना रिटर्न मिलेगा।


StockGro की योजना इस फंडिंग का उपयोग अधिक बाजारों में टैप करने, नए प्रोडक्ट पेश करने और हायरिंग करने के लिए करने की है।

StockGro

StockGro की टीम

अजय लखोटिया द्वारा जनवरी 2020 में स्थापित, StockGro ने अब तक $40 मिलियन जुटाए हैं, जिसमें नवीनतम दौर की फंडिंग भी शामिल है। यह स्टार्टअप उपयोगकर्ताओं को शेयर बाजारों में निवेश करने का तरीका सीखने में सक्षम बनाने के लिए एक वर्चुअल प्लेटफॉर्म प्रदान करता है।


अजय ने कहा, “एक ठोस नींव स्थापित करने के बाद, हमारा उद्देश्य भारत में व्यापार की एक अनुशासित संस्कृति का निर्माण करना है और आज की डिजिटल पीढ़ी को एक सूचित और सीखे हुए तरीके से निवेश करने में मदद करना है। इस परिवर्तन को लाने के हमारे दृष्टिकोण में फंडिंग हमारे निवेशकों के विश्वास को और मजबूत करती है।”


StockGro ने दावा किया कि उसने अक्टूबर 2021 में अपने उपयोगकर्ता आधार को पांच मिलियन से दोगुना कर जनवरी 2022 तक 10 मिलियन कर लिया है।


BITKRAFT Ventures के एक बयान में कहा गया है, "गेमिफिकेशन और प्रतियोगिताएं न केवल नए और महत्वाकांक्षी निवेशकों को शामिल करती हैं, बल्कि 'प्ले एंड लर्न' प्रोडक्ट के साथ बेहतर शैक्षिक परिणाम भी देती हैं। StockGro के पास न केवल शेयरों के साथ, बल्कि क्रिप्टो और अन्य परिसंपत्तियों में इसके विस्तार के साथ, नए परिसंपत्ति वर्गों में धन के संक्रमण को सुविधाजनक बनाने का एक अनूठा अवसर है।"


StockGro के अनुसार, यह विदेशी मुद्रा, कमोडिटी, क्रिप्टो, सोना और बॉन्ड सहित विभिन्न नए परिसंपत्ति वर्गों को शामिल करने और तकनीकी विश्लेषण और मैक्रो ट्रेंड सहित नई सुविधाओं को जोड़ने के लिए अपनी पेशकश का विस्तार करने की योजना बना रहा है।


StockGro में निवेश पर, General Catalyst ने कहा, “हम भारतीय उपभोक्ताओं को बेहतर निवेशक बनने के बारे में शिक्षित करने में मदद करने के उनके दृष्टिकोण से प्रभावित थे। StockGro उन्हें एक मजेदार और इंटरैक्टिव प्रोडक्ट के साथ जुड़कर ऐसा करने का अधिकार देता है। ”