[फंडिंग अलर्ट] फिनटेक स्टार्टअप Chqbook ने अपनी लोन बुक बढ़ाने के लिए InnoVen Capital से जुटाए 1 मिलियन डॉलर

एक प्रेस बयान के अनुसार, अगले दो वर्षों में, Chqbook को अपनी लोन बुक को बढ़ाने के लिए 30 मिलियन डॉलर का ऋण जुटाने की उम्मीद है।

Trisha Medhi

रविकांत पारीक

[फंडिंग अलर्ट] फिनटेक स्टार्टअप Chqbook ने अपनी लोन बुक बढ़ाने के लिए InnoVen Capital से जुटाए 1 मिलियन डॉलर

Monday June 14, 2021,

3 min Read

"गुरुग्राम और बेंगलुरु स्थित फिनटेक स्टार्टअप - Chqbook ने शुक्रवार को घोषणा की कि उन्होंने InnoVen Capital से 1 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। 2017 में विपुल शर्मा, रजत कुमार, सचिन अरोड़ा और मोहित गोयल द्वारा स्थापित, Chqbook.com छोटे व्यवसाय मालिकों के लिए एक बाज़ार है, जो उन्हें उधार, क्रेडिट कार्ड, बीमा, खातों और पुरस्कारों के आसपास प्रोडक्ट प्रदान करता है। कंपनी का इरादा अपनी लोन बुक को बढ़ाने के लिए जुटाई गई फंडिंग का उपयोग करने का है।"

f

गुरुग्राम और बेंगलुरु स्थित फिनटेक स्टार्टअप - Chqbook ने शुक्रवार को घोषणा की कि उसने InnoVen Capital से 1 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। प्रेस बयान के अनुसार, कंपनी का इरादा अपनी लोन बुक को बढ़ाने के लिए जुटाई गई फंडिंग का उपयोग करने का है। बयान में आगे कहा गया है, अगले दो वर्षों में, Chqbook को अपनी लोन बुक को बढ़ाने के लिए 30 मिलियन डॉलर का ऋण जुटाने की उम्मीद है।


2017 में विपुल शर्मा, रजत कुमार, सचिन अरोड़ा और मोहित गोयल द्वारा स्थापित, Chqbook.com छोटे व्यवसाय मालिकों के लिए एक बाज़ार है, जो उन्हें उधार, क्रेडिट कार्ड, बीमा, खातों और पुरस्कारों के आसपास प्रोडक्ट प्रदान करता है।


नए विकास के बारे में बोलते हुए, विपुल शर्मा, फाउंडर और सीईओ, Chqbook ने कहा,

“हमने देखा है कि Chqbook ऐप पर सभी अनुरोधों में से 50 प्रतिशत क्रेडिट से संबंधित हैं। इसलिए, हमारे लिए तुरंत उस जरूरत पर ध्यान देना महत्वपूर्ण हो जाता है। हमारे पास एनबीएफसी और बैंकों की चुनिंदा सूची से क्रेडिट लाइनें हैं जो इस मांग को पूरा करने में हमारी मदद करेंगी। हम इस विकास में अपने भागीदार के रूप में इनोवेन को पाकर खुश हैं, और हम आने वाले वर्षों में उनके साथ अपनी ऋण सीमा बढ़ाने की आशा करते हैं।”

आशीष शर्मा, एमडी और सीईओ, InnoVen Capital India Pvt Ltd. ने कहा,

"हम Chqbook के साथ साझेदारी करने के लिए उत्साहित हैं क्योंकि वे छोटे व्यवसाय मालिकों के लिए वित्तीय रूप से समावेशी इको-सिस्टम का निर्माण जारी रखते हैं। Chqbook के बारे में जो अद्वितीय है वह इसकी बहु-उत्पाद रणनीति है जो ग्राहकों को उनके प्लेटफॉर्म पर लाने में एक लंबा रास्ता तय करेगी। नियोबैंक इस बड़े टारगेट सेगमेंट की सेवा के लिए विशिष्ट रूप से तैनात हैं जो इसे हमारे लिए एक दिलचस्प अवसर बनाता है।”

Chqbook के कुछ अन्य शुरुआती निवेशकों में आविष्कार कैपिटल, हर्षा भोगले, भारत श्याम, केन ग्लास, रोहित चानाना, भूपेश कुमार, अमित मनोचा, अमित सिंघल, नीलेश श्रीवास्तव और साक्षी विज शामिल हैं।


यह BW Festival of Fintech Awards 2021 में 'Best Financial Inclusion', यूके के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार विभाग से Fintech Rocketship Award 2019, YourStory TechSparks 2019 में Tech30 और 2018 SuperStartups Asia Awards जैसे कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों का विजेता भी है।


Edited by Ranjana Tripathi